Sunday, 21 July 2024

 

 

खास खबरें तापसी पन्नू के लिए क्यों खास है अगस्त महीना नगर निकायों में पार्किंग, फुटपाथ तथा शौचालय बनाने पर करें फोक्स: हेमराज बैरवा प्लानिंग के तहत विकास कार्यों के यूसी पोर्टल पर करें अपलोड : हेमराज बैरवा शहीद स्मारक में निरीक्षण को पहुंचे पूर्व मंत्री अनिल विज ने तालियां बजाते हुए स्टैच्यू डिजाइन कर रहे कारीगरों का उत्साह बढ़ाया पार्क हॉस्पिटल में पार्किंसनिज़्म उपचार में नवाचार डीबीएस का इस्तेमाल शुरू हरियाणा में सरकारी स्कूलों के प्रति बढ़ रहा है आमजन का विश्वास : शिक्षा मंत्री सीमा त्रिखा प्रदेश की समृद्धि व खुशहाली के लिए जनता की समस्याएं दूर होनी जरूरी : महिपाल ढांडा केजरीवाल की हरियाणा को पांच गांरटी, सरकार बनी तो मुफ्त और 24 घंटे मिलेगी बिजली हरियाणा में कचरे के निस्तारण की दिशा में अहम कदम, राज्य में स्थापित होंगे वेस्ट-टू-चारकोल के दो प्लांट मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने हिसार में महाराजा दक्ष प्रजापति जयंती राज्य स्तरीय समारोह में लगाई घोषणाओं की झड़ी राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय से पैरा क्रिकेटर आमिर हुसैन लोन ने राजभवन में की मुलाकात मुख्यमंत्री नायब सिंह ने हिसार से मुख्यमंत्री तीर्थ यात्रा योजना के तहत बस को हरी झंडी दिखाकर किया रवाना मुख्यमंत्री सुख-आश्रय कोष में 1.5 करोड़ रुपये का अंशदान कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने जनता दरबार में सुनी लोगों की शिकायतें हर घर तक पीने वाला स्वच्छ पानी मुहैया करवाना सरकार की मुख्य प्राथमिकता : ब्रम शंकर जिंपा होशियारपुर वासियों की हर समस्या का समयबद्ध तरीके से किया जा रहा है समाधान : ब्रम शंकर जिंपा मनजिंदर सिंह सिरसा के नेतृत्व में एक उच्च स्तरीय प्रतिनिधिमंडल ने हरियाणा के मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी का सन्मान श्री गुरु साहिबान द्वारा सद्भाव और भाईचारे के दिखाए मार्ग पर चलना ही गुरुओं के प्रति हमारी सच्ची श्रद्धा का प्रतीक : नायब सिंह सैनी अग्निवीरों के कल्याण के लिए हरियाणा सरकार द्वारा चलाई योजना पर प्रधानमंत्री ने दिखाई विशेष रूचि मुख्यमंत्री नायब सिंह सैनी ने फिर किसान हितैषी होने का दिया परिचय नवनिर्वाचित विधायक हरदीप सिंह बावा ने मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू से की भेंट

 

बेन स्टोक्स, जॉनी बेयरस्टो, उस्मान ख्वाजा और कगिसो रबाडा 'आईसीसी टेस्ट क्रिकेटर ऑफ द ईयर' पुरस्कार के लिए नामांकित

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Ben Stokes, Jonny Bairstow, Usman Khawaja, Kagiso Rabada, ICC Test Cricketer Of The Year 2022
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 30 Dec 2022

इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स, मध्यक्रम के बल्लेबाज जॉनी बेयरस्टो, आस्ट्रेलिया के बाएं हाथ के सलामी बल्लेबाज उस्मान ख्वाजा और दक्षिण अफ्रीका के तेज गेंदबाज कगिसो रबाडा को शुक्रवार को आईसीसी टेस्ट क्रिकेटर आफ द ईयर 2022 पुरस्कार के लिए नामांकित किया गया। 

स्टोक्स ने मुख्य कोच ब्रेंडन मैकुलम के साथ मिलकर 2022 में इंग्लिश टेस्ट क्रिकेट की किस्मत बदल दी है। वे जीत के लिए संघर्ष कर रहे थे और विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप तालिका के बॉटम पर, स्टोक्स ने एक अंग्रेजी टीम को संभाला जो आत्मविश्वास की कमी से जूझ रही थी। 

उनके प्रेरणादायक नेतृत्व ने अब एक भरोसेमंद और आक्रामक इकाई का निर्माण किया है जिसने 2022 में अपने कार्यकाल के दौरान 10 में से नौ टेस्ट मैच जीते हैं। स्टोक्स ने बार-बार खिलाड़ियों से विफलता के डर को दूर करने के बारे में कहा है और यह क्रिकेट के अति-आक्रामक ब्रांड में परिलक्षित होता है जो इंग्लैंड उनके अधीन खेलता है। 

उन्होंने उदाहरण के तौर पर टीम का नेतृत्व किया है, उनका बल्ले और गेंद दोनों के साथ एक अच्छा वर्ष रहा है। उन्होंने 870 रन, दो शतक और चार अर्धशतक बनाए हैं और 31.19 की औसत से 26 विकेट भी लिए हैं। बेयरस्टो यकीनन मैकुलम और स्टोक्स के इंग्लैंड की टेस्ट टीम का नेतृत्व संभालने के सबसे बड़े खिलाड़ी रहे हैं। 

अपने आक्रामक खेल को खेलने की स्वतंत्रता को देखते हुए, यह बेयरस्टो के टेस्ट करियर के सबसे फलदायी वर्षों में से एक था, जिससे खेल के सबसे लंबे प्रारूप के मामले में कुछ हद तक पुनरुत्थान हुआ। बेयरस्टो ने 2022 में 10 टेस्ट मैच खेले, जिसमें 66.31 की औसत और 76 की स्ट्राइक रेट से 1061 रन बनाए। 

उन्होंने शानदार प्रदर्शन करते हुए छह शतक और एक अर्धशतक लगाया। यह वर्ष और भी अच्छा हो सकता था यदि वह चोटिल नहीं होते, जिसने उन्हें दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ अंतिम घरेलू टेस्ट और पाकिस्तान के दौरे से बाहर कर दिया। ख्वाजा ने 2022 में एशेज के दौरान आस्ट्रेलियाई टीम में वापसी की और सुनिश्चित किया कि कोई भी उनकी जगह फिर से नहीं ले रहा है। 

उन्होंने मध्य क्रम में और फिर सलामी बल्लेबाज के रूप में कुछ यादगार प्रदर्शन किए। ख्वाजा ने एशेज के दौरान आस्ट्रेलिया की बल्लेबाजी इकाई में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई, साथ ही अपने जन्म स्थान पर लौटने पर पाकिस्तान के दौरे में उनकी प्रसिद्ध श्रृंखला जीत हासिल की। 

कुल मिलाकर, उन्होंने 11 मैचों में 67.50 की शानदार औसत से 1080 रन बनाए। उनके नाम कैलेंडर वर्ष में चार शतक और पांच अर्धशतक हैं और उनके योगदान ने आस्ट्रेलिया को विश्व टेस्ट चैम्पियनशिप (डब्ल्यूटीसी) के फाइनल में पहुंचने में मदद की है। रबाडा 2022 में फिर से दक्षिण अफ्रीका के लिए चमक रहे थे, महत्वपूर्ण मौकों पर सफलता दिला रहे थे। 

उनका यह साल शानदार रहा था। भारत, न्यूजीलैंड और इंग्लैंड के खिलाफ प्रोटियाज के लिए कुछ प्रसिद्ध टेस्ट जीत में उनकी प्रमुख भूमिका रही। कुल मिलाकर, रबाडा ने केवल नौ मैचों में 22.25 के उल्लेखनीय औसत और 34.1 के स्ट्राइक रेट से 47 विकेट लिए।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Ben Stokes , Jonny Bairstow , Usman Khawaja , Kagiso Rabada , ICC Test Cricketer Of The Year 2022

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD