Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति

 

'आईसीसी वनडे क्रिकेटर ऑफ द ईयर' 2022 अवार्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किए गए पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Babar Azam, International Cricket Council, ICC, ICC Mens ODI Cricketer Of The Year 2022
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 29 Dec 2022

अंतर्राष्ट्रीय क्रिकेट परिषद (आईसीसी) ने गुरुवार को पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम को 2022 में आईसीसी वनडे क्रिकेटर आफ द ईयर अवार्ड के लिए शॉर्टलिस्ट किया। बाबर ने 2021 में पुरस्कार जीता था। वह 2022 में आस्ट्रेलिया के लेग स्पिनर एडम जम्पा, वेस्टइंडीज के सलामी बल्लेबाज शाई होप और जिम्बाब्वे के आफ-स्पिन आलराउंडर सिकंदर रजा के साथ इसी सम्मान के लिए नामांकित हैं।

बाबर जुलाई 2021 से वनडे खिलाड़ी रैंकिंग में शीर्ष पर हैं। उन्होंने इस साल खेले गए नौ मैचों में 84.87 की शानदार औसत से 679 रन बनाए, पचास से अधिक के आठ स्कोर दर्ज किए, जिनमें से तीन को उन्होंने शतक में बदला। एक कप्तान के रूप में, बाबर के लिए पाकिस्तान वनडे टीम के कप्तान के रूप में एक यादगार वर्ष था, जिसने तीन में से तीन श्रृंखलाएं जीतीं। 

पाकिस्तान एकदिवसीय प्रारूप में अजेय था, नौ में से सिर्फ एक मैच (आस्ट्रेलिया के खिलाफ) हारा था। इस साल वनडे में आजम का सर्वश्रेष्ठ प्रयास लाहौर में आस्ट्रेलिया के खिलाफ 114 रन था। आस्ट्रेलिया द्वारा 349 का चुनौतीपूर्ण लक्ष्य निर्धारित किया गया, आजम ने कुल स्कोर का पीछा करने में मास्टरक्लास दिखाई। 

बल्लेबाजी करने के लिए जब उनकी टीम को 187 गेंदों में 231 रनों की जरूरत थी, तब बाबर ने असाधारण शॉट के साथ टीम को जीत दिलाई। उन्होंने सिर्फ 73 गेंदों में अपना शतक पूरा किया, जो एकदिवसीय क्रिकेट में अब तक का सबसे तेज शतक है और 44वें ओवर तक डटे रहे। 

बाकी बल्लेबाजों ने काम खत्म कर दिया क्योंकि उन्होंने एकदिवसीय मैचों में अपना सर्वोच्च सफल लक्ष्य दर्ज किया। जम्पा ने 2022 में वनडे क्रिकेट में अपने संयुक्त सबसे शानदार वर्ष का आनंद लिया। 2016 में अपने पदार्पण वर्ष से 30 विकेटों के अपनी टैली की बराबरी की। इस वर्ष उनकी उपलब्धि और भी प्रभावशाली थी, क्योंकि उनके द्वारा खेले गए 12 मैचों में से नौ घर पर थे। 

उन्होंने साल की शुरूआत चार विकेट लेने के साथ की थी और 2022 को शानदार प्रदर्शन करने के लिए कुछ और विकेट के साथ समाप्त किया। जम्पा का यादगार प्रदर्शन तब आया, जब उन्होंने न्यूजीलैंड के खिलाफ पांच विकेट दर्ज किए थे, जिससे ऑस्ट्रेलिया ने कीवी पारी को केवल 82 रन पर समेट दिया।

रजा ने 49.61 के औसत और 87.16 के स्ट्राइक रेट से कुल 645 रन बनाए, जिससे तीन शतकों के साथ दो अर्धशतक बने। उनके सभी रन उन शीर्ष टीमों के खिलाफ आए जो 2022 में सफेद गेंद के मैच में शानदार रही हैं। होप ने 2016 में अपना वनडे डेब्यू किया और 2017 के बाद से, वह हर साल वनडे में वेस्टइंडीज के सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी रहे। 

2022 भी अलग नहीं था क्योंकि वह एक बार फिर एक कठिन वर्ष में वेस्टइंडीज के लिए कुछ चमकते सितारों में से एक थे। होप ने 2022 में सबसे बड़ी शुरूआत नहीं की, लेकिन उन्होंने कुछ शानदार पारियां खेली। उन्होंने 35.45 की औसत से 709 रन बनाए, जिसमें तीन शतक और दो अर्धशतक शामिल हैं।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Babar Azam , International Cricket Council , ICC , ICC Mens ODI Cricketer Of The Year 2022

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD