Monday, 27 May 2024

 

 

खास खबरें कपास (नरमा) बेल्ट के किसानों को नहरी पानी मिल रहा है, हम यहां खाद्य प्रसंस्करण कंपनियां भी लाने की योजना बना रहे हैं, मेरे पास इस क्षेत्र के लिए कई बड़ी विकास योजनाएं हैं : सीएम भगवंत मान शहीद हमारी पूंजी हैं, शहीदों के सपनों का समाज बनाने के लिए लगातार पर्यतनशील: मीत हेयर प्रधानमंत्री जीरकपुर में स्थापित करवाएंगे अंतर्ऱाष्ट्रीय वित्तीय केंद्र - परनीत कौर सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने भारत के गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की सीजीसी लांडरां ने प्लेसमेंट डे मनाया भदौड़ विधानसभा क्षेत्र को नज़रअंदाज़ करने वाले दलों को सबक सिखाने का समय : मीत हेयर मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंजाब सिबिन सी द्वारा वोटरों को ‘इस बार 70 पार’ की प्राप्ति के लिए 1 जून को पूरे जोश के साथ चुनाव बूथों पर जाने की अपील मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने डोडरा क्वार में चुनाव तैयारियों की समीक्षा की पंजाब पुलिस ने बीएसएफ के साथ सांझे आपरेशन के दौरान सात नशा तस्करों को 5.47 किलोग्राम हेरोइन, 1.07 लाख रुपए की ड्रग मनी सहित किया काबू पंजाब में कृषि, उद्योग और व्यापार की तरक्की पर पीयूष गोयल एवं तरुण चुग के बीच हुए व्यापक चर्चा लुधियाना में राजा वड़िंग के समर्थन में उमड़ी भारी भीड़; मोदी की आर्थिक नीतियों की आलोचना की बिट्टू की जमानत बचाने में मदद नहीं कर पाएंगे अमित शाह : अमरेंद्र सिंह राजा वड़िंग सनौर हलके की एक हजार से अधिक महिलाओं ने परिवारों सहित ज्वाइंन की भाजपा मैं संगरूर हलके का हर मुद्दा संसद में उठाऊंगा और नए प्रोजेक्ट लाऊंगा: मीत हेयर हलके के गांवों में भाजपा उम्मदीवारों को मिला रहा समर्थ पंजाब सरकार ने नहीं दिया केंद्रीय फंड का हिसाब- डा. सुभाष शर्मा समूचा हलका श्री आनंदपुर साहिब मोदी की सोच पर देगा पहरा : डॉ. सुभाष शर्मा प्रधानमंत्री मोदी और श्री आनंदपुर साहिब के निवासियों के बीच सेतु का काम करूंगा: डा सुभाष शर्मा पंजाबियो ने इस देश के लिए क़ुर्बानिया दी, इस बार एक जून को हर पंजाबी एक बार फिर देश को बचाने में योगदान देगा : अरविंद केजरीवाल केद्र में कांग्रेस की सरकार से होगा अमृतसर के ट्रेड का विकास भाजपा ने जारी किया संकल्प पत्र, देश का पहला स्लम फ्री सिटी बनाने का लक्ष्य

 

केंद्रीय संचार ब्यूरो द्वारा 'वीरता और विकास की गाथा' विषय पर चार दिवसीय प्रदर्शनी शुरू

Central Bureau of Communication, Veerta Aur Vikas Ki Gatha, DC Fatehgarh Sahib, Parneet Shergill, Fatehgarh Sahib, Deputy Commissioner Fatehgarh Sahib
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

फतेहगढ़ साहिब , 25 Dec 2022

 केंद्रीय सूचना एवं प्रसारण मंत्रालय के केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी) जालंधर द्वारा स्थानीय अंबेडकर भवन में चार दिवसीय फोटो प्रदर्शनी - 'वीरता और विकास की गाथा' के शीर्षक तहत आयोजित की जा रही है।जनहित के लिए लागू केंद्र सरकार की प्रमुख योजनाओं के बारे में जनसाधारण को अवगत करवाने की सोच व 1971 के युद्ध में भारतीय सशस्त्र बलों के शौर्य और गौरव की गाथा को जनसाधारण तक पहुंचाने की सोच से यह प्रदर्शनी आयोजित की जा रही है। 

इस प्रदर्शनी का विधिवत शुभारंभ मुख्यातिथि जिलाधीश परनीत शेरगिल और अतिरिक्त जिलाधीश अनुप्रीता जौहल ने किया। इस दौरान एसडीएम फतेहगढ़ साहिब हरप्रीत सिंह अटवाल और तहसीलदार बादलदीन भी मौजूद रहे।इस अवसर पर बोलते हुए जिलाधीश द्वारा प्रदर्शनी लगाने के लिए केंद्रीय संचार ब्यूरो (सीबीसी) के प्रयासों की सराहना की गई । 

उन्होंने कहा कि भारतीय सशस्त्र बलों की वीरता को प्रदर्शित करने वाली ऐसी प्रदर्शनियां युवा पीढ़ी को हमारे सैन्य और अर्द्धसैनिक बलों के वीरतापूर्ण कार्यों से अवगत करवाती है, जोकि समय की मांग हैं। उन्होंने बताया कि जिले के सर्वांगीण विकास और जिले में लागू केंद्र व राज्य सरकार की विभिन्न योजनाओं से लोग लाभान्वित हो रहे हैं।

इस प्रदर्शनी में भारत सरकार की विभिन्न प्रमुख योजनाओं को इन्फोग्राफिक्स द्वारा प्रदर्शित किया जा रहा है। इसमें फतेहगढ़ साहिब में लागू की गई केंद्रीय योजनाओं और 1971 के भारत-पाकिस्तान युद्ध से संबंधित तस्वीरें शामिल की गई हैं। 1971 के इस ऐतिहासिक युद्ध के दौरान एक नए राष्ट्र बांग्लादेश का जन्म हुआ था । 

यह वह युद्ध था जिसमें सेना, वायु सेना और नौसेना सहित सीमा सुरक्षा बल के साथ साथ भारतीय सशस्त्र बलों ने उच्चतम स्तरीय व्यावसायिकता, दृढ़ विश्वास और रणनीतिक योजना के साथ समकालिक प्रयास का एक शानदार उदाहरण पेश किया। इस वर्ष, भारत इस युद्ध का 51वां विजय दिवस मना रहा है।

क्षेत्रीय प्रचार अधिकारी राजेश बाली ने कहा कि प्रदर्शनी लोगों को यह समझने में मदद करेगी कि हमारा देश विभिन्न स्तरों पर कैसे प्रगति कर रहा है और महिला सशक्तिकरण सहित जन साधारण को लाभान्वित करने के लिए सर्वोत्तम सेवाएं प्रदान कर रहा है। 

भारत के गौरवशाली इतिहास के संरक्षण, भारतीय विरासत की वापसी, डिजिटल लेन-देन, मेक इन इंडिया कार्यक्रम के अंतर्गत रक्षा क्षेत्र में स्वदेशी उत्पादन की उपलब्धियों, दूर-दराज के करोड़ों घरों में पेयजल उपलब्ध करवाने में हर घर जल मिशन सहित अन्य महत्वपूर्ण सूचनाएं और उपलब्धियों का वर्णन करने वाले फोटो पैनल भी प्रदर्शनी के दौरान प्रदर्शित किए गए हैं। 

 

Tags: Central Bureau of Communication , Veerta Aur Vikas Ki Gatha , DC Fatehgarh Sahib , Parneet Shergill , Fatehgarh Sahib , Deputy Commissioner Fatehgarh Sahib

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD