Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू

 

दूसरा टेस्ट : कुलदीप यादव को बाहर करने पर केएल राहुल ने कहा, टीम में संतुलन बनाना जरूरी

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, KL Rahul, 2nd Test, Kuldeep Yadav
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

ढाका , 25 Dec 2022

बांग्लादेश पर 2-0 से श्रृंखला जीत दर्ज करने के बाद, भारत के कप्तान केएल राहुल ने ढाका टेस्ट में चाइनामैन कुलदीप यादव को प्लेइंग इलेवन से बाहर करने को सही बताया, क्योंकि मैच की पूर्व संध्या और सुबह पिच को देखकर फैसला किया गया था। 22 महीनों के बाद अपनी टेस्ट वापसी पर, कुलदीप ने प्लेयर ऑफ द मैच का पुरस्कार जीता, जब भारत ने चटगांव में बांग्लादेश के खिलाफ पहले टेस्ट में 188 रन की जीत दर्ज की थी, जिसमें उनके 5/40 सहित आठ विकेट शामिल थे। 

लेकिन शेर-ए-बांग्ला नेशनल क्रिकेट स्टेडियम में उनकी जगह बाएं हाथ के तेज गेंदबाज जयदेव उनादकट को शामिल किया गया, जिन्होंने 12 साल बाद टेस्ट क्रिकेट में वापसी करते हुए मैच में तीन विकेट लिए। कुलदीप को टीम में नहीं रखने पर सोशल मीडिया पर जमकर आलोचना हुई थी, भारत के दिग्गज बल्लेबाज सुनील गावस्कर ने इस फैसले को 'अविश्वसनीय' करार दिया। 

उन्होंने कहा, अगर आईपीएल (2023 सीजन में पेश किया जाएगा) में जो इम्पैक्ट प्लेयर नियम पेश किया गया है, वह टेस्ट मैचों में भी होता, तो मैं निश्चित रूप से दूसरी पारी में कुलदीप को लाना पसंद करता।यह एक कठिन फैसला था। यह जानने और समझने की बात है कि पिछले मैच में उन्होंने हमें बांग्लादेश के खिलाफ मैच जिताया था। 

वह मैन ऑफ द मैच थे। राहुल ने कहा, यह एक कठिन निर्णय था, लेकिन मैच से पहले शुरुआत में पिच को देखकर हमने संतुलन बनाना सही समझा। हालांकि, हम तेज गेंदबाजों और स्पिनरों दोनों को बराबर मौका देना चाहते हैं। अब भारत को रोमांचक अंदाज में तीन विकेट से जीतता देख कुलदीप को बाहर करने का फैसला उन्हें कड़ा झटका नहीं लगा। 

राहुल ने बताया कि कुलदीप की जगह उनादकट को लाने का फैसला वनडे सीरीज के दौरान आयोजन स्थल की स्थितियों को देखकर लिया गया है, जिसे बांग्लादेश ने 2-1 से जीता था। उन्होंने कहा, हमने फैसला किया और मुझे उस फैसले पर कोई पछतावा नहीं है, यह एक सही फैसला था। अगर आप ध्यान दें, तो तेज गेंदबाजों ने जो 20 विकेट लिए, उसके लिए तेज गेंदबाजों के लिए सहायता की। हमने एकदिवसीय मैचों में खेलने के अपने अनुभव को ध्यान में रखते हुए यह निर्णय लिया था।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , KL Rahul , 2nd Test , Kuldeep Yadav

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD