Monday, 06 May 2024

 

 

खास खबरें अग्निवीर से खफा पूर्व फौजियों का औजला को समर्थन भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन के समर्थन में विशाल रोड शो,हजारों की संख्या में शामिल हुए लोग उद्योग नगरी बद्दी में आयोजित हुआ मण्डी मिलन समारोह, जयराम ठाकुर और कंगना रनौत ने की शिरकत मलोया व सेक्टर 56 वासी 500 से ज्यादा लोग भाजपा में हुए शामिल मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खरड़ में मलविंदर कंग के लिए किया चुनाव प्रचार, बड़ा रोड शो कर लोगों को किया संबोधित आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : सुखविंदर सिंह सुक्खू कई युवा बीजेपी छोड़कर आप में हुए शामिल औजला का आप पर प्रहार- खड़ा झाड़ू झगड़े और बर्बादी की निशानी गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत

 

आईसीसी टेस्ट रैंकिंग : करियर के सर्वश्रेष्ठ दूसरे स्थान पर पहुंचे बाबर आजम; कुलदीप यादव, अक्षर पटेल ने लगाई बड़ी छलांग

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, ICC Mens Test Rankings, Babar Azam, Kuldeep Yadav, Axar Patel
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

दुबई , 21 Dec 2022

पाकिस्तान के कप्तान बाबर आजम ने बुधवार को जारी बल्लेबाजों की ताजा आईसीसी टेस्ट रैंकिंग में करियर का सर्वश्रेष्ठ दूसरा स्थान हासिल किया, जबकि भारतीय स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने भी गेंदबाजों की श्रेणी में अपनी-अपनी रैंकिंग में छलांग लगाई। 

बाबर ने कराची में इंग्लैंड के खिलाफ आईसीसी विश्व टेस्ट चैंपियनशिप (डब्ल्यूटीसी) श्रृंखला के अंतिम टेस्ट में दो अर्धशतक (78 और 54) बनाए, लेकिन पाकिस्तान घर में 3-0 से श्रृंखला हार गया। उनकी पारी ने उन्हें स्टीव स्मिथ से आगे निकलने में मदद की, जिन्होंने ब्रिस्बेन में आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के बीच कम स्कोर वाले मैच में 36 और छह रन बनाए।

पाकिस्तान के कप्तान, जो वनडे में पहले और टी20 में चौथे स्थान पर हैं, टेस्ट रैंकिंग में मार्नस लाबुशेन से 61 अंकों से पीछे हैं। ब्रिसबेन टेस्ट की पहली पारी में सर्वाधिक 92 रन बनाने वाले आस्ट्रेलिया के बल्लेबाज ट्रेविस हेड ने अपने करियर के सर्वश्रेष्ठ चौथे स्थान पर पहुंचने के लिए तीन स्लॉट प्राप्त किए हैं क्योंकि वह अपने करियर में पहली बार 800 रेटिंग अंक के आंकड़े को पार कर गए हैं। 

उनका पिछला सर्वश्रेष्ठ इस साल जनवरी में पांचवां स्थान था। नए अपडेट में, जिसमें बांग्लादेश और भारत के बीच चटगांव में डब्ल्यूटीसी श्रृंखला के पहले टेस्ट में प्रदर्शन को भी ध्यान में रखा गया है। चेतेश्वर पुजारा की 90 और 102 रनों की पारी ने उन्हें 10 स्थान उठाकर 16वें स्थान पर पहुंचा दिया है, जबकि श्रेयस अय्यर (11 स्थान ऊपर चढ़कर 16वें स्थान पर) और शुभमन गिल (10 पायदान के फायदे से 54वें स्थान पर) को भी मैच में कुछ अच्छे प्रदर्शन के बाद फायदा हुआ है।

इंग्लैंड के कप्तान बेन स्टोक्स (दो स्थान के फायदे के साथ 23वें स्थान), दक्षिण अफ्रीका के तेम्बा बावुमा (आठ पायदान के फायदे से 24वें स्थान पर) और बांग्लादेश के शाकिब अल हसन (चार पायदान के फायदे से 37वें स्थान पर) बल्लेबाजों की सूची में ऊपर आए हैं। 

इंग्लैंड के हैरी ब्रूक पाकिस्तान में तीनों टेस्ट मैचों में शतक लगाकर पहली बार शीर्ष 50 में शामिल हुए हैं। गेंदबाजों की रैंकिंग में, दक्षिण अफ्रीका के तेज कगिसो रबाडा गाबा में प्रत्येक पारी में चार विकेट लेने के बाद चार पायदान की छलांग लगाकर तीसरे स्थान पर पहुंच गए हैं। रबाडा इस साल अगस्त में तालिका में नीचे खिसकने से पहले तीसरे स्थान पर थे। 

चटगांव टेस्ट जीतने में मदद करने के बाद भारत के स्पिनर कुलदीप यादव और अक्षर पटेल ने तेजी से प्रगति की है।  कुलदीप के प्लेयर आफ द मैच के प्रयास ने उन्हें 19 पायदान की छलांग लगाने में मदद की और 49वें स्थान पर पहुंचा दिया, जबकि पटेल के पांच विकेट की मदद से वह 10 स्थान की बढ़त के साथ करियर के सर्वश्रेष्ठ 18वें स्थान पर पहुंच गए। 

सूची में आगे बढ़ने वाले अन्य गेंदबाजों में मार्को जेनसन, जैक लीच, मार्क वुड, मेहदी हसन मिराज, स्कॉट बोलैंड और मोहम्मद सिराज शामिल हैं। पिछले सप्ताह के परिणाम के अनुसार, आस्ट्रेलिया डब्ल्यूटीसी तालिका में शीर्ष पर अपनी स्थिति को मजबूत किया है। वहीं, भारत दूसरे स्थान पर है।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , ICC Mens Test Rankings , Babar Azam , Kuldeep Yadav , Axar Patel

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD