Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

5वें टी20 में जेमिमाह रोड्रिग्स को बाहर करने पर बोलीं हरमनप्रीत कौर, उन्हें आगे बेहतर करने के लिए ब्रेक दिया गया

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batswoman, Harmanpreet Kaur, India Women, Australia Women, India Women Vs Women, 5th T20I, Jemimah Rodrigues
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 21 Dec 2022

भारत की शीर्ष क्रम के बल्लेबाज जेमिमाह रोड्रिग्स ने टी20 टीम में एक शानदार वापसी की थी, जो साल के शुरू में बाहर होने के बाद एशिया कप अभियान में अग्रणी रन-स्कोरर रही थीं। लेकिन जेमिमाह ने आस्ट्रेलिया के खिलाफ हाल ही में पांच मैचों की घरेलू श्रृंखला में खराब प्रदर्शन किया। पहले चार मैचों में केवल 28 रन बना सकी। 

मंगलवार को ब्रेबॉर्न स्टेडियम में अंतिम मैच के लिए, जेमिमाह को बाहर कर दिया गया और हरलीन देओल को तीसरे नंबर पर मौका दिया गया, जिन्होंने आउट होने से पहले 16 गेंदों पर 24 रन बनाए। मैच के बाद भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर ने कहा, "हम सभी ने सोचा कि हमें जेमीमाह को एक ब्रेक देना चाहिए क्योंकि हम जानते हैं कि वह कितनी महत्वपूर्ण है। 

यह महत्वपूर्ण है कि हम उन्हें आने वाले मैचों के लिए तैयार रखें। बल्लेबाजी लाइन-अप कुछ ऐसा है जिसे आप टी20 में ठीक नहीं कर सकते। मुझे पता है जेमी लंबे समय से नंबर तीन पर बल्लेबाजी कर रही थीं।" उसी समय, हरमनप्रीत ने कहा कि मिश्रण में हरलीन होने से टी20 में बल्लेबाजी विकल्पों के मामले में भारत को लचीलापन मिलता है।

कप्तान ने कहा, "हरलीन वह खिलाड़ी हैं, जो हमेशा तैयार रहती हैं। चाहे वह किसी भी स्थान पर बल्लेबाजी करने के लिए हो या सिर्फ क्षेत्ररक्षण के लिए हो। पिछले मैच (चौथे टी20 में), वह शुरूआत से तैयार होने के बावजूद बल्लेबाजी करने नहीं आई, लेकिन वह परेशान नहीं थी, और सकारात्मक थी।"

उन्होंने कहा, "वह ऐसी थी, 'जब भी मुझे मौका मिलता है मैं वहां जाना चाहती हूं और रन बनाना चाहती हूं।' लेकिन मुझे लगता है कि अगर बल्लेबाजी क्रम लचीला है, तो यह अच्छा है और फिर आपके पास चीजों को आजमाने के लिए अधिक विकल्प हैं। यही कारण था कि हम देखना चाहती थी कि हरलीन तीसरे नंबर पर कैसे बल्लेबाजी कर सकती है।"

2023 महिला टी20 विश्व कप वर्ष होने के अलावा, यह जनवरी में दक्षिण अफ्रीका में खेले जा रहे महिला अंडर19 टी20 विश्व कप का उद्घाटन संस्करण भी देखेगा। भारत की कप्तानी शेफाली वर्मा करेंगी और हरमनप्रीत चाहती हैं कि दाएं हाथ की यह सलामी बल्लेबाज टूर्नामेंट में खुलकर खेले।

हरमनप्रीत ने कहा कि लेकिन वह एक ऐसी शख्सियत है, जो बहुत ही शांत है और मैं चाहती हूं कि वह इसका आनंद लेती रहे। जब आप एक कप्तान के रूप में सोचते हैं तो यह कुछ ऐसा है जो काम नहीं करेगा, जैसा कि मैं करती हूं। अगर खिलाड़ी अपनी भूमिका जानती हैं तो इससे कप्तान का काम आसान हो जाता है।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batswoman , Harmanpreet Kaur , India Women , Australia Women , India Women Vs Women , 5th T20I , Jemimah Rodrigues

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD