Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

आईएलटी20 जैसे टूर्नामेंट खेलने से अफगानिस्तान के खिलाड़ियों को अनुभव हासिल करने में मदद मिलेगी : मोहम्मद नबी

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, ILT20, Mohammad Nabi
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 19 Dec 2022

2023 में क्रिकेट की दुनिया 13 जनवरी से 12 फरवरी तक दुबई, शारजाह और अबु धाबी में 34 मैचों वाली छह टीमों के बीच आयोजित होने वाली आईएलटी20 नामक एक नई फ्रेंचाइजी लीग का स्वागत करेगी। दुनिया भर के कई अंतरराष्ट्रीय क्रिकेटर लीग का हिस्सा बनने के लिए तैयार हैं। लीग में अफगानिस्तान का पूरी तरह से प्रतिनिधित्व किया जाएगा, जिसमें दस क्रिकेटर टूर्नामेंट का हिस्सा होंगे, जिसमें अनुभवी ऑफ स्पिन ऑलराउंडर मोहम्मद नबी भी शामिल हैं, जो शारजाह वारियर्स में हैं।

शारजाह वारियर्स में, नबी अपने साथी अफगानिस्तान साथी नूर अहमद, रहमानुल्लाह गुरबाज और नवीन-उल-हक से जुड़े हुए हैं। हजरतुल्लाह जजई और मुजीब उर रहमान दुबई कैपिटल्स के लिए खेलेंगे, जबकि कैस अहमद गल्फ जायंट्स के लिए खेलेंगे। नजीबुल्लाह जदरान, जहीर खान, और फजलहक फारूकी एमआई अमीरात के लिए प्रतिनिधित्व करेंगे। 

यह दिखाता है कि हमारे पास अफगानिस्तान में प्रतिभाओं की कमी नहीं है। यही कारण है कि हर कोई टी20 लीग के लिए अफगानी खिलाड़ियों को चुन रहा है। ये खिलाड़ी टूर्नामेंट से अनुभव प्राप्त कर रहे हैं और राष्ट्रीय टीम के लिए अधिक प्रेरणा और अनुभव देंगे। नबी ने टूर्नामेंट के शुरुआती सीजन से पहले आईएएनएस से कहा, "वे अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों के साथ भी खेलेंगे। 

उन्हें वह अनुभव मिलेगा और इससे उनके क्रिकेट जीवन में भी काफी मदद मिलेगी।" शारजाह टीम में कप्तान मोईन अली, डेविड मलान और एविन लुईस के साथ-साथ क्रिस वोक्स, टॉम कोहलर-कैडमोर, बिलाल खान, जेजे स्मिट, क्रिस बेंजामिन, डैनी ब्रिग्स और मार्क डेयल का जबरदस्त रूप है। उनके पास कार्तिक मयप्पन, अलीशान शराफू, जुनैद सिद्दीकी और जवाद उल्लाह के रूप में स्थानीय प्रतिभाएं भी हैं।

नबी को उम्मीद है कि टूर्नामेंट में टीम का प्रदर्शन अच्छा रहेगा, जहां परिस्थितियां स्पिनरों के पक्ष में हो सकती हैं। युवा और अनुभवी प्रतिभा से अच्छे स्कोर की उम्मीद है। अच्छा गेंदबाजी आक्रमण भी है। उन्होंने कहा, हमारे पास अच्छी गुणवत्ता वाला स्पिन गेंदबाजी आक्रमण है। शारजाह वॉरियर्स एक शानदार टीम है और उम्मीद है कि हम टूर्नामेंट में अच्छा प्रदर्शन करेंगे।

अफगानिस्तान में बढ़ती अशांति के कारण नबी 2021 से संयुक्त अरब अमीरात के अजमान में रह रहे हैं, और इस साल जनवरी में अपने बेटे हसन खान के साथ शारजाह में एक स्थानीय टी20 टूर्नामेंट में खेले थे। शारजाह आईएलटी20 के लिए तीन स्थानों में से एक होने जा रहा है। नबी को उम्मीद है कि वे वारियर्स के लिए यूएई में खेलने के अनुभव का उपयोग करेंगे।

उन्होंने आगे कहा, हां, वास्तव में उत्साहित हूं। मुझे इस मैदान में क्रिकेट खेलना पसंद है और यहां पर भी मेरे पास काफी अनुभव है। उम्मीद है कि यह अनुभव मेरी टीम को चैंपियन बनने में मदद करेगा।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , ILT20 , Mohammad Nabi

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD