Thursday, 02 May 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय 18 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय ओमप्रकाश सैनी सहित 1000 ने भाजपा का दामन थामा मई दिवस पर Chandigarh-Punjab Union of Journalists ने बनाई मानव श्रृंखला अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा लोक सभा मतदान की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य के डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और ऐसऐसपीज़ के साथ मीटिंग झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू मजीठा हल्के से होगी भारी जीत कांग्रेस नेताओं ने गुरजीत औजला के साथ मजीठा में की बैठक देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी होते हैं मजदूर मैं साधारण ग्रामीण, जिसका मुकाबला बड़े-बड़े धनाढ्यों के साथ:एन.के.शर्मा एलपीयू की प्रो-चांसलर श्रीमती रश्मी मित्तल को मानद कर्नल रैंक से किया गया सम्मानित पूर्व कांग्रेसी दलवीर गोल्डी के शामिल होने से संगरूर में ‘आप’ की स्थिति हुई और मजबूत मीत हेयर की चुनावी सभाओं में जुटने लगी भारी भीड़ उर्वशी रौतेला-आलिया भट्ट की मुलाक़ात का राज़! महान संगीतकार रविन्द्र जैन के नाम पर ग़ज़ल-शास्त्रीय संगीत को बढ़ावा देने का संकल्प किसानों का औजला को समर्थन लुधियाना में मेरी जीत से विश्वासघातियों के खिलाफ पूरे देश को संदेश जाएगा : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जेल में अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात

 

शांत और दयालु होने से मैं अच्छी तरह से नेतृत्व कर पाता हूं : शिखर धवन

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Shikhar Dhawan, India, New Zealand, ODI Series
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 23 Nov 2022

न्यूजीलैंड के खिलाफ शुक्रवार से आगामी तीन मैचों की वनडे श्रृंखला में भारत की कप्तानी करने के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन तैयार हैं। उन्होंने कहा कि एक व्यक्ति के रूप में उनके शांत और दयालु होने के कारण उन्हें मैदान पर नेतृत्व करने में मदद मिलती है। धवन ने पहली बार जुलाई 2021 में श्रीलंका के दौरे पर भारत की कप्तानी की, जहां भारत ने एकदिवसीय श्रृंखला 2-1 से जीती। 

इसके बाद उन्होंने जुलाई में भारत को वेस्टइंडीज पर 3-0 से और फिर अक्टूबर में दक्षिण अफ्रीका पर 2-1 से सीरीज जीत दिलाई। उन्होंने कहा, "मैदान पर मेरा शांत रहना कप्तान के रूप में एक बड़ी ताकत है। शांत और दयालु होने से मुझे अच्छी तरह से नेतृत्व करने की अनुमति मिलती है। फिर मैं बिना घबराए आराम से (आसानी से) चीजों को संभाल सकता हूं। 

एक मैच के दौरान गलतियां हो सकती हैं। लेकिन इसे कैसे कम किया जाए और यह सुनिश्चित किया जाए कि लड़कों को उत्साही रखा जाए ताकि वे हमें दबाव की स्थिति से बाहर निकाल सकें, यही मैंने सीखा है।"धवन ने ईएसपीएन क्रिकइन्फो से आगे कहा, "मैं हमेशा एक कप्तान के रूप में बेहतर करने के बारे में सोचता हूं और भगवान का शुक्र है कि कप्तानी के लिए मैं आदी हो गया हूं। 

मैं वेस्टइंडीज और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ कप्तान था, और हमने ऐसी अद्भुत श्रृंखला जीती थी।"यह पूछे जाने पर कि एक कप्तान के रूप में शांत और दयालु होने से उन्हें अब क्या फायदा हुआ है, धवन ने कहा, "जब आप कप्तान बनते हैं, तो आपके ऊपर बहुत सारी जिम्मेदारियां आ जाती हैं आपको पूरी टीम के बारे में सोचना होगा, माहौल को कैसे अच्छा रखा जाए। मैंने यही किया। 

बहुत ज्यादा सोचने की जरूरत नहीं है क्योंकि एक खिलाड़ी के रूप में भी, मैं हमेशा आसानी से ग्रुप के साथ घुलमिल जाता हूं। यही मेरा स्वभाव रहा है और इससे मुझे अब एक कप्तान के रूप में फायदा हुआ है।"धवन ने एक कप्तान के रूप में अपनी अन्य आवश्यक बातों के रूप में दिमाग, स्मार्टनेस और निर्णय लेने की उपस्थिति को सूचीबद्ध किया।

36 वर्षीय धवन को हाल ही में आईपीएल टीम पंजाब किंग्स का कप्तान बनाया गया था, जो टूर्नामेंट के पिछले चार सत्रों में प्लेआफ में पहुंचने से चूक गई थी। यह पूछे जाने पर कि पंजाब के टीम में एक कप्तान के रूप में वह अपनी छाप कैसे छोड़ेंगे, धवन ने बताया कि वह टीम की पिछली विफलताओं के बोझ पर निर्भर नहीं होंगे।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Shikhar Dhawan , India , New Zealand , ODI Series

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD