Friday, 17 May 2024

 

 

खास खबरें आपका वोट इस बार देश और संविधान को बचाने के नाम पर : अरविंद केजरीवाल अरविंद केजरीवाल और भगवंत मान ने श्री दुर्गियाना मंदिर में पूजा-अर्चना की सुखबीर सिंह बादल ने बठिंडा में विकास कार्यों को फिर से शुरू करने के लिए लोगों से हरसिमरत कौर बादल का समर्थन करने का आग्रह किया हमारा 2 साल में किया गया काम पिछली सरकारों के 70 साल से भी ज्यादा है : मीत हेयर पंजाब में जवान और किसान दोनों नाराज : विजय इंदर सिंगला दीपा सिंगला ने लोकसभा चुनाव कार्यालय हल्का खरड़ का उद्घाटन किया आप और अकालियों को वोट देने का मतलब है, भाजपा को वोट देना : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग एलपीयू के विद्यार्थियों ने शिक्षा मंत्रालय की राष्ट्रीय रोबोटिक्स और ड्रोन प्रतियोगिता में जीता 5 लाख का अनुदान राणा कंवर पाल सिंह के नेतृत्व में पंजाब कांग्रेस अभियान समिति ने प्रेस कॉन्फ्रेंस आयोजित की भरोसे की ताकत से पटियाला की बेटी करेगी जिले का सर्वपक्षीय विकासः परनीत कौर मणिपुर में महिलाओं का अपमान करने वाली भाजपा होगी सत्ता से बाहर - गुरजीत औजला मुख्यमंत्री भगवंत मान ने गुरदासपुर से आप उम्मीदवार शैरी कलसी के लिए किया प्रचार, कादियां में की विशाल जनसभा हिंदुस्तान के मुसलमानों को मोदी सरकार की योजनाओं का मिला है पूरा लाभः जमाल सिद्धिकी राहुल गाँधी और अरविन्द केजरीवाल सनातन धर्म के दुश्मन : डा. सुभाष शर्मा मेयर चुनाव में लोकतंत्र की हत्या करने और करवाने वालों का बीजेपी क्यों दे रही साथ: डॉ. एसएस आहलूवालिया वकीलों के साथ गुरजीत औजला ने की मुलाकात आपका एक-एक वोट केंद्र में पीएम नरेंद्र मोदी की मजबूत सरकार बनाएगा : कंगना रनौत ब्लाक खुईखेड़ा के सभी सेंटरों में मनाया नेशनल डेंगू दिवस पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 17 मई को दूसरे फेसबुक लाइव दौरान लोगों के साथ करेंगे बातचीत गुरजीत सिंह औजला ने लिया डेरा ब्यास प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों का आशीर्वाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने रायबरेली में राहुल गांधी के लिए मांगे वोट

 

Sahitya Aaj Tak 2022: साहित्य आज तक के मंच पर सुरेंद्र-सौम्यजीत ने सजाई सुरों की महफिल, झूम उठे लोग

Aaj Tak, Sahitya Aaj Tak 2022,Sahitya Aaj Tak, TV, Television, Entertainment, Mumbai, Actor, Actress, Mumbai News
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

नई दिल्ली , 18 Nov 2022

आज तक साहित्य 2022 के मंच पर सुरेंद्र मलिक और सौम्यजीत दास की जोड़ी ने सुरों की महफिल सजा दी. जैसे ही सौम्यजीत दास ने गाना शुरू किया, लोग झूमने पर मजबूर हो गए. सुरेंद्र सौम्यजीत की जोड़ी को संगीत की दुनिया में नये प्रयोगों के लिये जाना जाता है. इन्होंने अपनी परफॉर्मेंस से ये साबित भी कर दिया.साहित्य आज तक 2022 का महाकुंभ शुरू हो चुका है. खुशनुमा माहौल में पियानोवादक-गायक सुरेंद्र मलिक और सौम्यजीत ने शिरकत की. संगीत की दुनिया के दोनों ही कलाकार जिस भी मंच पर जाते हैं, अपनी परफॉर्मेंस से महफिल लूट ले जाते हैं.   

सुरेंद्र-सौम्यजीत की पेशकश   

सुरेंद्र मलिक और सौम्यजीत दास पियानोवादक और गायक हैं. भारतीय वोकलिस्ट संगीतकार जोड़ी लाखों-करोड़ों दिलों पर राज करती है. उम्मीद की जा रही थी कि जब सुरेंद्र और सौम्यजीत आज तक साहित्य के मंच पर आएंगे, तो लोग झूमने पर मजबूर हो जाएंगे. हुआ भी वैसा ही. सौम्यजीत ने स्टेज पर आते ही बड़ी मुस्कान से कार्यक्रम में मौजूद लोगों का दिल जीत लिया. 

इसके बाद प्रोग्राम की शुरूआत उन्होंने 'आओगे जब तुम ओ सजाना' गाने से की. एक तरफ सुरेंद्र मलिक पियानो पर थे. वहीं दूसरी ओर सौम्यजीत अपनी आवाज में 'आओगे जब तुम ओ सजाना' गा रहे थे. आज तक साहित्य के मंच पर उन्होंने जैसे ही गाना शुरू किया, लोग तालियां बजाये बिना रह सके. इसके बाद उन्होंने गानों का सिलसिला बनाये रखते हुए 'तुझे थामे...' भी गाया. सिंगर को सुनकर बस ऐसा लगा कि ये शाम यहीं थम जाए.  

कौन हैं सुरेंद्र सौम्यजीत?  

एक ओर जहां पियानोवादक सुरेंद्र अपनी अलग शैली के लिये मशहूर हैं. इसके अलावा शास्त्रीय संगीत की बारीकियों का उपयोग करना भी उन्हें बखूबी आता है. वहीं दूसरी ओर  सौम्यजीत गायिकी में नई शैलियों का प्रयोग करने के लिये जाने जाते हैं. वो शास्त्रीय, गजल और ठुमरी को मिला कर अपने गानों को एक अनूठा रूप देते हैं. 

सौम्यजीत ने हमेशा ही गायन के क्षेत्र में नए रूप को विकसित करने की कोशिश की है. आशा है कि आपने सुरेंद्र सौम्यजीत की जोड़ी को साहित्य आज तक के मंच पर पर खूब एंजॉय किया होगा. बता दें साहित्य आज तक 2022 18 नवंबर से 20 नवंबर तक चलेगा.   

About Sahitya Aajtak 

A confluence of various literature forms - poetry, prose, music and drama - the festival is a part of Aaj Tak’s endeavour to highlight the importance of art and literature in today’s era. The fest brings together a diverse mix of marquee writers, scholars, authors, musicians, actors, columnists, business leaders, poets and theatre artists, who have made their mark across audiences with their work over the years. 

They will unite again on a single platform to express their views openly and engage in meaningful dialogues about the nature of art, culture and literature in the world, and the indelible imprint they leave on the minds and hearts of people. '

 

 

Tags: Aaj Tak , Sahitya Aaj Tak 2022 , Sahitya Aaj Tak , TV , Television , Entertainment , Mumbai , Actor , Actress , Mumbai News

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD