Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका!

 

टी20 वर्ल्ड कप : विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, हार्दिक पांड्या ने टूर्नामेंट की सबसे मूल्यवान टीम' में जगह बनाई

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Virat Kohli, Suryakumar Yadav, ICC Most Valuable Team Of The Tournament, Hardik Pandya
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मेलबर्न , 14 Nov 2022

भारत के करिश्माई क्रिकेट विराट कोहली और सूर्यकुमार यादव ने आईसीसी की 'टूर्नामेंट की सबसे मूल्यवान टीम' में जगह बना ली है। इसकी घोषणा मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में टी20 विश्व कप फाइनल में पाकिस्तान पर इंग्लैंड की जीत के बाद की गई। वहीं, 12वें खिलाड़ी के तौर पर ऑलराउंडर हार्दिक पांड्या को शामिल किया गया है। 

इंग्लैंड के चार खिलाड़ी- एलेक्स हेल्स, कप्तान जोस बटलर, सैम कुरेन और मार्क वुड भी सबसे ज्यादा स्कोर बनाने वाली सूची में शामिल हैं। वहीं, रविवार को इंग्लैंड की जीत में अहम भूमिका निभाने वाले ऑलराउंडर और टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को अंतिम एकादश में जगह नहीं मिली है। 

कोहली ने टूर्नामेंट में सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी हैं। उन्होंने 98.66 के औसत से 296 रन बनाए। उन्होंने सुपर 12 में पाकिस्तान के खिलाफ नाबाद 82 रन सहित चार अर्धशतक लगाए। मध्य क्रम के बल्लेबाज सूर्यकुमार यादव ने कोहली के समान ही अविश्वसनीय प्रदर्शन किया। 

सूर्यकुमार ने टूर्नामेंट के दौरान अपनी आक्रामक बल्लेबाजी शैली से सभी का मनोरंजन किया, 189.68 की स्ट्राइक रेट से 239 रन बनाए। पांड्या का टूर्नामेंट शानदार रहा, उन्होंने छह मैचों में आठ विकेट झटके और नीचे के क्रम में आने के बावजूद अपनी टीम के तीसरे सबसे ज्यादा रन बनाने वाले खिलाड़ी बने। 

अगर उनकी 33 गेंदों में 63 रन की पारी नहीं होती, तो भारत कभी भी इंग्लैंड के खिलाफ सेमीफाइनल में नहीं पहुंच पाता। इंग्लैंड के लिए वापसी करने वाले सलामी बल्लेबाज एलेक्स हेल्स ने टूर्नामेंट में दो शानदार पारियां खेली, जिसमें भारत के खिलाफ सेमीफाइनल में 47 गेंदों में नाबाद 86 रन शामिल हैं और इस टी20 विश्व कप में इंग्लैंड के दूसरे सबसे अधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी के रूप में उभरे। 

शीर्ष क्रम के बल्लेबाज ने क्रमश: 42.40 और 147.22 की औसत और स्ट्राइक रेट से 212 रन बनाए। इंग्लैंड के कप्तान बटलर ने आगे बढ़ने में कुछ समय लिया, लेकिन उन्होंने अंत में अपनी टीम के विजय अभियान में एक बड़ी भूमिका निभाई, जिसमें दो मैच जिताने वाली पारियां शामिल थी -- पहले सुपर 12 में न्यूजीलैंड के खिलाफ और फिर सेमीफाइनल में भारत के खिलाफ। बटलर ने कीवी टीम के खिलाफ 47 गेंदों में 73 रनों की पारी खेली और इसके बाद भारत के खिलाफ 49 गेंदों में नाबाद 80 रनों की पारी खेली। वह टूर्नामेंट में इंग्लैंड के सर्वाधिक रन बनाने वाले खिलाड़ी बने, जिसमें 45 की औसत से 225 रन और 144.23 की स्ट्राइक-रेट थी। जिम्बाब्वे के अनुभवी ऑलराउंडर सिकंदर रजा को भी बल्ले और गेंद दोनों से शानदार प्रदर्शन के बाद अंतिम एकादश में जगह मिली है। रजा टूर्नामेंट में जिम्बाब्वे के सर्वोच्च रन-स्कोरर के रूप में समाप्त हुए, उनके नाम 147.97 की स्ट्राइक रेट से 219 रन थे। उन्होंने 6.50 की खराब इकॉनमी रेट से काम करते हुए 10 विकेट भी लिए। जिम्बाब्वे को सुपर 12 चरण में लाने के लिए वह बल्ले से उत्कृष्ट थे और उनके तीन विकेटों ने पाकिस्तान पर चौंकाने वाली जीत दर्ज कराई। 

मोस्ट वैल्युएबल प्लेइंग इलेवन : ग्लेन फिलिप्स (न्यूजीलैंड), शादाब खान (पाकिस्तान), सैम क्यूरन (इंग्लैंड), एनरिच नार्जे (दक्षिण अफ्रीका), मार्क वुड (इंग्लैंड), एलेक्स हेल्स (इंग्लैंड), जोस बटलर (इंग्लैंड), विराट कोहली (भारत), सूर्यकुमार यादव (भारत), शाहीन शाह अफरीदी (पाकिस्तान), सिकंदर रजा (जिम्बाब्वे), हार्दिक पंड्या 12वें खिलाड़ी (भारत)।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , T20 World Cup , T20 World Cup 2022 , Virat Kohli , Suryakumar Yadav , ICC Most Valuable Team Of The Tournament , Hardik Pandya

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD