Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

हमें 180-185 रन तक पहुंचना चाहिए था : राहुल द्रविड़

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, T20 World Cup, T20 World Cup 2022, Rahul Dravid
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

एडिलेड , 10 Nov 2022

टी20 विश्व कप में भारत का अभियान एडिलेड ओवल में अपने सेमीफाइनल मैच में इंग्लैंड द्वारा दस विकेट से हार के साथ समाप्त हो गया। इसके बाद मुख्य कोच राहुल द्रविड़ ने स्वीकार किया कि टीम को पहले बल्लेबाजी करते हुए 180-185 रन बनाने में सक्षम होना चाहिए था। 

एडिलेड ओवल में इस्तेमाल की गई पिच पर इंग्लैंड ने टॉस जीतकर भारत को पहले बल्लेबाजी के लिए आमंत्रित किया। उन्होंने 15वें ओवर तक शानदार गेंदबाजी करके अपने फैसले को सही ठहराया, भारत को शॉर्ट स्क्वायर बाउंड्री की ओर स्कोर करने के अवसरों से वंचित कर दिया और उन्हें मैदान के लंबे हिस्से की ओर अधिक खेलने के लिए प्रेरित किया। 

इसके अलावा, पावर-प्ले में भारत की बल्लेबाजी, जो टूर्नामेंट में संघर्ष का एक निरंतर कड़ी रही थी, सेमीफाइनल में भी जारी रहा क्योंकि उन्होंने पहले छह ओवरों में 38 रन बनाए, जिसे इंग्लैंड की जोस बटलर और एलेक्स हेल्स की सलामी जोड़ी ने पीछा करने के 3.2 ओवर में आसानी से हासिल कर लिया। 

विराट कोहली ने अपनी 40 गेंदों में 50 रन की पारी में चार चौके और एक छक्का लगाया, जबकि हार्दिक पांड्या ने 33 गेंदों में 63 रनों की पारी खेली, जिसमें 190.91 की स्ट्राइक-रेट से चार चौके और पांच छक्के शामिल थे, क्योंकि भारत को आखिरी पांच ओवर में 68 रन मिले थे, जिससे वे 168/6 स्कोर तक पहुंच सके। 

लेकिन बटलर और एलेक्स हेल्स की अन्य योजनाए थीं, स्कोर का पीछा करते हुए दस विकेट और चार ओवर शेष रहते जीत हासिल करना था। उन्होंने कहा, "शायद निश्चित रूप से कुछ कदम उठाने की कोशिश करेंगे। स्कोर लाइन ने यह दिखाया कि वे वास्तव में सभी विभागों में बेहतर रहे।"

कोच ने कहा, "सेमीफाइनल में बोर्ड पर रन कुछ (आवश्यक) थे।हम अच्छी बल्लेबाजी कर रहे थे। हम उन टीमों में से एक थे, जो इन परिस्थितियों में भी 180 से अधिक स्कोर कर रहे थे। मुझे लगता है कि हमने इसे दो या तीन बार किया था। इस टूर्नामेंट में अच्छा खेल रहे थे।"

उन्होंने कहा, "यह बस है, शायद जब खेल शुरू हुआ, तो खिलाड़ी कह रहे थे कि यह थोड़ा मुश्किल था, क्योंकि पिच थोड़ी धीमी थी। लेकिन उन्होंने वास्तव में अच्छी गेंदबाजी की। मुझे लगा कि वे वास्तव में अच्छे थे। हमने महसूस किया कि 15 ओवर तक हमें लगा कि हम शायद 15, 20 कम थे और हमारे पास वास्तव में अंतिम पांच ओवर थे।"

मैच के हर विभाग में इंग्लैंड की बल्लेबाजी, बॉलिंग और आउट-थिंकिंग भारत से अलग थी। द्रविड़ ने भारत के सेमीफाइनल से बाहर होने को पराजय कहने से इनकार कर दिया। "उन्होंने अच्छा खेला। यही इसकी वास्तविकता है। एक बार जब वे उस तरह की शुरूआत करने लगे, तो मुझे लगता है कि उन्हें वास्तव में रोकना मुश्किल था।"

"हमारे पास 168 थे। उन्होंने उस रन रेट को घटाकर साढ़े छह कर दिया, मुझे लगता है कि छठा ओवर खत्म होने तक, या सात रन प्रति ओवर, और फिर उस तरह के एक छोटे से मैदान पर, वे हमेशा नियंत्रण में थे, इसलिए वे उस मैच को नियंत्रित करने में कामयाब रहे।"द्रविड़ ने कहा कि हालांकि सेमीफाइनल में हारने तक भारत का टूर्नामेंट में अच्छा अभियान था, लेकिन प्रतियोगिता से टीम के लिए निष्कर्ष निकालना जल्दबाजी होगी।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , T20 World Cup , T20 World Cup 2022 , Rahul Dravid

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD