Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की बॉलीवुड के सुप्रसिद्ध लेखक जावेद अख्तर ने एलपीयू के मीडिया फेस्ट "एक्सप्रेशन-2024" में किया विद्यार्थियों को प्रेरित सी-विजिल के माध्यम से चुनावों पर नागरिकों की पैनी नज़र नागरिकों द्वारा डाला गया प्रत्येक वोट बेहतर कल के लिए आशा की नई किरण - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल आपकी सम्पत्ति और गाढ़ी कमाई सर्वे के नाम पर ज़ब्त करने की फ़िराक में है कांग्रेस और इंडी एलायंस: प्रेम कुमार धूमल स्विमिंग ही नहीं, एडवेंचरस एक्टिविटीज भी करना पसंद करती हैं नरगिस फाखरी सेफ स्कूल वाहन स्कीम के अंतर्गत जिले में 55 स्कूली बसों की चैकिंग कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल

 

आईसीसी प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार पाने वाली भारत की पहली महिला खिलाड़ी बनीं Harmanpreet Kaur

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Harmanpreet Kaur, ICC Women
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

दुबई , 10 Oct 2022

भारत की कप्तान हरमनप्रीत कौर को सोमवार को सितंबर 2022 के लिए आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ पुरस्कार से नवाजा गया। वह 1999 के बाद से इंग्लैंड में अपनी टीम की पहली वनडे सीरीज जीत में 3-0 की जीत में अग्रणी भूमिका के कारण आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ की भारत की पहली विजेता भी बनीं। 

हरमनप्रीत ने मीडिया प्रतिनिधियों, आईसीसी हॉल ऑफ फेमर्स, पूर्व अंतरराष्ट्रीय खिलाड़ियों औरआईसीसी क्रिकेट डॉट कॉम पर पंजीकृत प्रशंसकों के बीच आयोजित वैश्विक वोट में हमवतन स्मृति मंधाना और बांग्लादेश की कप्तान निगार सुल्ताना को मात देकर अपनी इस पुरस्कार पर कब्जा किया। 

हरमनप्रीत ने कहा, "यह पुरस्कार के लिए नामांकित होना बहुत अच्छा था और इसे जीतना एक अद्भुत एहसास है। स्मृति और निगार के साथ नामांकित होने पर विजेता के रूप में आना बहुत शानदार अनुभव है। मैंने हमेशा अपने देश का प्रतिनिधित्व करने और ऐतिहासिक जीत हासिल करने में बहुत गर्व महसूस किया है। 

इंग्लैंड में वनडे श्रृंखला जीत मेरे करियर में मेरे लिए एक ऐतिहासिक क्षण रहेगा। महीने की शुरूआत में इंग्लैंड में टी20 श्रृंखला में रन और वांछित परिणाम नहीं मिलने के बावजूद, हरमनप्रीत बाद की वनडे सीरीज के दौरान खराब फॉर्म में थीं, जिसके बाद उन्हें सबसे अधिक रन बनाने वाली खिलाड़ी के रूप में प्लेयर ऑफ द सीरीज का पुरस्कार मिला। 

उन्होंने स्ट्राइक रेट 103.27 के साथ 221 रन बनाए थे। उन्होंने आगे कहा, "क्रिकेट कुछ बेहतरीन एथलीटों के लिए शानदार खेल है और उनमें से आईसीसी महिला प्लेयर ऑफ द मंथ चुना जाना मेरे लिए एक व्यक्ति और भारतीय क्रिकेट टीम के कप्तान के रूप में एक विशेष पहचान है।"

हरमनप्रीत वर्तमान में बांग्लादेश में महिला एशिया कप में भारत की कप्तानी कर रही हैं। तीन मैचों में 221 रन बनाकर, उन्होंने पहले मैच में नाबाद 74 रनों के साथ अपनी टीम को जीत दिलाई थी, इससे पहले उन्होंने प्रारूप में दूसरे मैच में अपनी टीम के लिए नाबाद 143 रनों की पारी खेली थी। 

1999 के बाद से इंग्लैंड में अपनी टीम के लिए ऐतिहासिक पहली वनडे श्रृंखला जीत और उसके बाद लॉर्डस में 3-0 से श्रृंखला स्वीप करने के लिए शानदार प्रदर्शन किया। आईसीसी हॉल ऑफ फेमर और ऑस्ट्रेलिया की पूर्व क्रिकेटर लिसा स्टालेकर ने कहा, "तीनों प्रारूपों में कप्तानी संभालने के बाद से, हरमनप्रीत ने अपने खेल को एक अलग स्तर पर ले गई हैं।"

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Harmanpreet Kaur , ICC Women's Player of the Month , ICC Women's Player of the Month September

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD