Friday, 19 July 2024

 

 

खास खबरें आईआईटी रोपड़ और आईसीईएस ने कृत्रिम बुद्धिमत्ता प्रशिक्षण और प्रमाणन कार्यक्रम के लिए एक समझौता ज्ञापन पर हस्ताक्षर किए फल और सब्जियां हमारे जीवन का अहम हिस्सा – हरचंद सिंह बरसट जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक डीजीपी हरियाणा की पुस्तक ‘वायर्ड फॉर सक्सेस‘ का केन्द्रीय मंत्री श्री मनोहर लाल ने किया लोकार्पण पारदर्शी तरीके से युवाओं को मिल रही हैं सरकारी नौकरियां : नायब सिंह सैनी मां की शिक्षा और संस्कारों से ही मिल सकता है जीवन का प्रत्येक सुख : नायब सिंह सैनी हरियाणा के राज्यपाल बंडारू दत्तात्रेय ने प्रधानमंत्री टीबी मुक्त भारत अभियान के सलाहकारों से मुलाकात की हरियाणा में एनडीपीएस के 2,405 मामले दर्ज कर की 3,562 की गिरफ्तारी पिछले 10 सालों में हिसार शहर के आधारभूत ढ़ांचे के विकास पर दिया गया जोर : डॉ. कमल गुप्ता आम आदमी पार्टी ने हरियाणा में फूंका चुनावी बिगुल ; मुख्यमंत्री भगवंत मान ने की घोषणा सिविल अस्पताल किसी भी निजी अस्पताल के बराबर होगा: सांसद संजीव अरोड़ा शहर वासियों को पीने वाला साफ पानी मुहैया करवाने में नहीं छोड़ी जा रही है कोई कमी : ब्रम शंकर जिंपा हृदय रोग से हर साल 4.77 मिलियन भारतीयों की मौत होती है : डॉ. राकेश शर्मा हरदीप सिंह बावा ने उप-मुख्यमंत्री से भेंट की केवल सिंह पठानिया ने सम्भाला उप-मुख्य सचेतक का पदभार मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने केन्द्रीय स्वास्थ्य एवं परिवार कल्याण मंत्री जगत प्रकाश नड्डा से भेंट की ‘आप दी सरकार, आप दे दुआर’ अभियान के अंतर्गत टांडा के गांव मूनक खुर्द में लगा शिकायत निवारण कैंप कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने कैटल पाउंड फलाही का दौरा कर लिया व्यवस्थाओं का जायजा होशियारपुर के सर्वांगीण विकास में नहीं छोड़ी जाएगी कोई कमी : ब्रम शंकर जिंपा मुख्यमंत्री सुखविंद्र सिंह सुक्खू ने नितिन गडकरी से रानीताल-कोटला, घुमारवीं-जाहू-सरकाघाट सड़कों को राष्ट्रीय राजमार्ग घोषित करने का आग्रह किया ब्रिटिश उप उच्चायुक्त, चंडीगढ़ ने यूटी चंडीगढ़ सचिवालय में यूटी चंडीगढ़ प्रशासन के प्रशासक के सलाहकार से मुलाकात की

 

परिहवन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर द्वारा श्री आनन्दपुर साहिब और नंगल बस अड्डों और डीपू का औचक दौरा

अधिकारियों को अमृतसर से श्री आनन्दपुर साहिब रूट पर कल से बसें चलाने की सख़्त हिदायत

Laljit Singh Bhullar, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Government of Punjab, Punjab Government, Sri Anandpur Sahib
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

श्री आनन्दपुर साहिब , 09 Oct 2022

पंजाब के परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने आज श्री आनन्दपुर साहिब और नंगल शहर के बस अड्डों का औचक दौरा करके बंद पड़े रूटों पर बस सर्विस शुरू कराने के साथ-साथ सफ़ाई प्रबंधों का जायज़ा लिया। दोपहर के समय पर श्री आनन्दपुर साहिब के बस स्टैंड में अचानक पहुँचे परिवहन मंत्री लालजीत सिंह भुल्लर ने डीपू अधिकारियों को मौके पर बुलाकर श्री आनन्दपुर साहिब और अमृतसर के बीच सरकारी बसें न चलाने का कारण जाना और कल 10 अक्तूबर से सिखी के दोनों केन्द्रों के बीच निरंतर बस सर्विस शुरू करने की हिदायत की।

उन्होंने जनरल मैनेजर दफ़्तर में इस रूट पर बसें ना चलाने सम्बन्धी विवरण जाँचते हुए जनरल मैनेजर परमवीर सिंह को फ़ोन पर निर्देश दिए कि इस रूट पर बसें न चलने के कारण लोगों में निराशा पाई जा रही है, इसलिए भविष्य में यह सुनिश्चित बनाया जाए कि अधिक अहमीयत रखने वाले ऐसे बस रूटों पर सरकारी बसें चलाना सुनिश्चित बनाया जाए। 

परिवहन मंत्री ने बस स्टैंड में साफ़-सफ़ाई, बस स्टैंड में मौजूद दुकानों और पख़ानों का जायज़ा भी लिया। उन्होंने जनरल मैनेजर को आदेश दिए कि बस स्टैंड की साफ़-सफ़ाई पर ओर ध्यान दिया जाए। इसके अलावा स. लालजीत सिंह भुल्लर ने सवारियों के साथ बातचीत करके उनकी मुश्किलें भी सुनी। मंत्री ने कहा कि मुख्यमंत्री स. भगवंत सिंह मान सरकारी बस तंत्र को आला दर्जे का बनाने की ओर विशेष रूप से ध्यान दे रहे हैं।  

श्री आनन्दपुर साहिब के अपने दौरे के दौरान परिवहन मंत्री तख़्त श्री केसगढ़ साहिब में भी नतमस्तक हुए और सरबत के भले की अरदास की। उनको गुरुद्वारा प्रबंधकों द्वारा सिरोपा देकर नवाजा गया।  इसके उपरांत नंगल शहर में बस स्टैंड और बस डीपू का दौरा करते हुए परिवहन मंत्री स. लालजीत सिंह भुल्लर ने डीपू की आमदन घटने और बसें खड़ी होने सम्बन्धी विवरण जाँचे। 

उनको बताया गया कि उन्ना हाईवे पर रेलवे क्रॉसिंग पर पुल बनने के कारण कई रूट बंद हैं और करीब 18 बसों को होशियारपुर और लुधियाना तबदील किया गया है, जिस कारण आमदन घटी है। डीपू में खड़ी बसों सम्बन्धी कैबिनेट मंत्री ने जनरल मैनेजर गुरसेवक सिंह राजपाल को निर्देश दिए कि बसों की पासिंग करवा कर तुरंत इनको चलाया जाए, जिससे डीपू की आमदन का घाटा पूरा किया जा सके। 

उन्होंने जनरल मैनेजर को हिदायत की कि डीपू में स्पेयर पार्ट्स की कमी भी पूरी की जाए।डीपू कर्मचारियों की माँग पर परिवहन मंत्री ने आश्वासन दिया कि जल्द ही बस वॉशिंग डग को पक्का किया जाएगा। परिवहन मंत्री ने कहा कि वह आने वाले दिनों के दौरान राज्य भर में दौरा करेंगे और सार्वजनिक बस सेवा को लोगों की इच्छाओं पर खरा उतारने के लिए हर संभव प्रयास करेंगे।

 

Tags: Laljit Singh Bhullar , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Government of Punjab , Punjab Government , Sri Anandpur Sahib

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD