Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

पाकिस्तान में Dengue बुखार का प्रकोप बढ़ा, 311 नए मामले

Health, Dengue, Dengue Fever Case, Pakistan, Islamabad
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

इस्लामाबाद , 04 Oct 2022

दक्षिण एशियाई देश में भारी मानसूनी बारिश के कारण आई बाढ़ के प्रकोप के बीच पाकिस्तान में डेंगू बुखार के मामलों की संख्या बढ़ती जा रही है। दक्षिणी सिंध प्रांत ने 311 नए संक्रमणों की सूचना दी, सोमवार शाम प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग ने कहा, सबसे ज्यादा प्रभावित क्षेत्र कराची, प्रांतीय राजधानी था, जिसमें 255 नए मामले सामने आए। 

समाचार एजेंसी शिन्हुआ की रिपोर्ट के अनुसार, डेंगू के नए मामलों के साथ प्रांत में 3 अक्टूबर तक आंकड़ा बढ़कर 652 हो गया है। इस साल अब तक कुल आंकड़ा 10,806 हो गया है। प्रांतीय स्वास्थ्य विभाग ने सोमवार शाम को बताया, पिछले 24 घंटों में उत्तर पश्चिमी खैबर पख्तूनख्वा प्रांत में 287 और लोगों में इस बीमारी का पता चला है। 

प्रांत में इस समय सक्रिय मामलों की संख्या 2,177 है और इस वर्ष कुल मामलों की संख्या 9,536 तक पहुंच गई है। प्रांतीय स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार को कहा, पूर्वी पंजाब प्रांत ने पिछले 24 घंटों में 230 नए मामले दर्ज किए, पंजाब की राजधानी लाहौर ने 99 नए मामले दर्ज किए, इसके बाद रावलपिंडी शहर में 87 मामले दर्ज किए गए। 

इस साल पंजाब में डेंगू के कुल मामलों की संख्या बढ़कर 7,251 हो गई है। स्वास्थ्य अधिकारियों ने सोमवार शाम को बताया, राष्ट्रीय राजधानी इस्लामाबाद में पिछले 24 घंटों में डेंगू के 34 नए मामले सामने आए हैं।इस साल शहर में कुल मामले बढ़कर 2,586 हो गए हैं।

 

Tags: Health , Dengue , Dengue Fever Case , Pakistan , Islamabad

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD