Wednesday, 24 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र मतदाता जागरूकता के लिए घर-घर तक पहुंचेगा थीम सॉंग राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने परवाणु में जल जनित रोगों की रोकथाम एवं नियंत्रण संबंधी उपायों की समीक्षा की एलपीयू के इंजीनियरिंग के विद्यार्थियों को इसरो समर्थित राष्ट्रीय प्रतियोगिता में टॉप स्पेस इन्नोवेटरज़ के रूप में चुना भारी मतों के अंतर से जीतेंगे एन.के.शर्मा:जोनी कोहली मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस

 

नमी और ओस के कारण गेंदबाजों के लिए गेंद को पकड़ना मुश्किल था : KL Rahul

KL Rahul, Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Ind Vs SA, India Vs South Africa, T20I Series, 2nd T20I
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गुवाहाटी , 03 Oct 2022

अगर भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तिरुवनंतपुरम में पहला टी20 मैच भारत के गेंदबाजी आक्रमण को लेकर था, जहां मेहमान 106 रन पर ढेर हो गए थे, तो गुवाहाटी में दूसरे टी20 में यह बिल्कुल विपरीत हो गया जब गेंदबाजों ने अंतिम पांच ओवरों में 78 रन दिए। 

वे लक्ष्य से 16 रन से चूक गए। भारत के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान केएल राहुल ने गेंदबाजी आक्रमण का बचाव करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 238 रनों का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए कुछ बातों का ध्यान रखा गया। 

उन्होंने कहा, "कुल मिलाकर एक टीम के रूप में हमें बहुत कुछ बेहतर करने की आवश्यकता है। न केवल हमारे लिए बल्कि विश्व कप से पहले सभी टीमों के लिए। ये टीमों के लिए प्रयोग करने और यह देखने के लिए महान अवसर हैं कि वास्तव में उनके लिए क्या काम करता है।"

राहुल ने मैच के बाद प्रेस में कहा, "अंत में जीत ही जीत होती है, लेकिन बहुत कुछ सीखने को मिलता है। सिर्फ इसलिए कि हमें 237 रन मिले, इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे लिए बल्लेबाजी समूह के रूप में सुधार करने की कोई गुंजाइश नहीं है।"

अच्छी शुरूआत के बाद, भारत डेविड मिलर और क्विंटन डी कॉक को आउट करने में असमर्थ रहा, जिन्होंने 174 रनों की अटूट साझेदारी की। हर्षल पटेल ने 45 रन दिए, अक्षर पटेल ने 53 रन और अर्शदीप सिंह ने पहले दो विकेट लेकर चार ओवर में 62 रन दिए। 

साथ ही मैच के दौरान ओस का स्तर 94 फीसदी तक पहुंच गया। उन्होंने कहा, "उसी तरह, गेंदबाजों को सुधार करने की आवश्यकता है। पहले मैच में उन्होंने टीम को 106 पर रोक दिया और आज वे रन काफी ज्यादा रन दिए। 

आपको परिस्थितियों को भी ध्यान में रखना होगा। पिच पर नमी और ओस थी, इसलिए गेंदबाजों के लिए गेंद को पकड़ना मुश्किल था।"दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, "जब विपक्षी बल्लेबाज 240 रनों का पीछा करने की मानसिकता में होते हैं, तो वे कड़ी मेहनत करने वाले होते हैं, कोशिश करते हैं और हर गेंद पर हमला करते हैं। 

गेंदबाजों के लिए अपनी योजनाओं को अंजाम देना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। हमारे लिए यह चुनौती है क्योंकि इस विभाग में सुधार करने की जरूरत है।"गुवाहाटी में काफी रन लुटाने के बावजूद राहुल ने डेथ बॉलिंग को लंबे समय तक चलने वाली चिंता के तौर पर देखने से इनकार कर दिया।

 

Tags: KL Rahul , Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Ind Vs SA , India Vs South Africa , T20I Series , 2nd T20I

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD