Wednesday, 29 May 2024

 

 

खास खबरें अरविंद केजरीवाल ने कहा - आम हमें 13 सांसद जीता दो, हमारे सभी सांसद पंजाब के हकों के लिए केंद्र सरकार से कहेंगे-साडा हक, एत्थे रक्ख मुख्यमंत्री भगवंत मान ने किया पटियाला से उम्मीदवार डॉ. बलबीर सिंह के लिए प्रचार, पातड़ां में विशाल रैली को किया संबोधित आपने सभी पार्टियों को मौका दिया, लेकिन किसी ने आपके लिए संसद में आवाज नहीं उठाई : अरविंद केजरीवाल लहरागागा और दिड़बा में भगवंत मान का मेगा रोड शो, आप उम्मीदवार मीत हेयर के लिए मांगे वोट मोदी के राज में पंजाब और देश के बॉर्डर सुरक्षित: राजनाथ सिंह वरिष्ठ नेता बिक्रम सिंह सोढ़ी के शिरोमणी अकाली दल में शामिल होने से राज्य में आम आदमी पार्टी को बड़ा झटका लगा भाजपा का धर्म सिर्फ सत्ता और संपत्ति : प्रियंका गांधी भाजपा पार्षदों के वार्डवासियों को परेशान कर रहे हैं आप मेयर : नरेश अरोड़ा होशियारपुर पहुंचे भाजपा राष्ट्रीय महामंत्री तरुण चुग मोदी सरकार जो कहती है वह करती है : डा. सुभाष शर्मा मोहाली में पीने वाला पानी लाने के लिए 1983 के कजौली जल वितरण समझौते पर पुनबातचीत: विजय इंदर सिंगला मोहाली के लोगों के प्यार ने दिल जीत लिया : डा सुभाष शर्मा वड़िंग ने 2019 में कांग्रेस की बढ़त में सुधार का भरोसा जताया अकाली दल प्रत्याशी एन.के.शर्मा ने जारी किया विजन डाक्यूमेंट मनीष तिवारी विकास में नहीं पलायन में रखते हैं विश्वास : संजय टंडन शिरोमणी अकाली दल की सरकार बनने पर नशा तस्करों और गैंगस्टरों को मौत की सजा देने का कानून लाया जाएगा: सुखबीर सिंह बादल लोगों ने गुरजीत औजला की जीत पर मुहर लगा दी है, केवल घोषणा बाकी है - हरप्रताप अजनाला डोमेस्टिक एयरपोर्ट का निर्माण कार्य जल्द पूरा किया जाए ताकि नागरिकों को उड़ान सेवा का लाभ मिल सके : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज जल्द ही पंजाब की महिलाओं को ₹1000 की जगह ₹1100 प्रति माह मिलेंगे, धूरी चुनाव रैली के दौरान सीएम भगवंत मान ने किया बड़ा ऐलान मीत हेयर के पक्ष में बरनाला में मुख्यमंत्री भगवंत सिंह मान के रोड शो में भारी भीड़ उमड़ी इंडिया अलाइंस की सरकार में जीएसटी मुक्त होगा खेती का सामान – मल्लिकार्जुन खड़गे

 

नमी और ओस के कारण गेंदबाजों के लिए गेंद को पकड़ना मुश्किल था : KL Rahul

KL Rahul, Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Ind Vs SA, India Vs South Africa, T20I Series, 2nd T20I
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गुवाहाटी , 03 Oct 2022

अगर भारत और दक्षिण अफ्रीका के बीच तिरुवनंतपुरम में पहला टी20 मैच भारत के गेंदबाजी आक्रमण को लेकर था, जहां मेहमान 106 रन पर ढेर हो गए थे, तो गुवाहाटी में दूसरे टी20 में यह बिल्कुल विपरीत हो गया जब गेंदबाजों ने अंतिम पांच ओवरों में 78 रन दिए। 

वे लक्ष्य से 16 रन से चूक गए। भारत के सलामी बल्लेबाज और उपकप्तान केएल राहुल ने गेंदबाजी आक्रमण का बचाव करते हुए कहा कि दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ 238 रनों का सफलतापूर्वक बचाव करते हुए कुछ बातों का ध्यान रखा गया। 

उन्होंने कहा, "कुल मिलाकर एक टीम के रूप में हमें बहुत कुछ बेहतर करने की आवश्यकता है। न केवल हमारे लिए बल्कि विश्व कप से पहले सभी टीमों के लिए। ये टीमों के लिए प्रयोग करने और यह देखने के लिए महान अवसर हैं कि वास्तव में उनके लिए क्या काम करता है।"

राहुल ने मैच के बाद प्रेस में कहा, "अंत में जीत ही जीत होती है, लेकिन बहुत कुछ सीखने को मिलता है। सिर्फ इसलिए कि हमें 237 रन मिले, इसका मतलब यह नहीं है कि हमारे लिए बल्लेबाजी समूह के रूप में सुधार करने की कोई गुंजाइश नहीं है।"

अच्छी शुरूआत के बाद, भारत डेविड मिलर और क्विंटन डी कॉक को आउट करने में असमर्थ रहा, जिन्होंने 174 रनों की अटूट साझेदारी की। हर्षल पटेल ने 45 रन दिए, अक्षर पटेल ने 53 रन और अर्शदीप सिंह ने पहले दो विकेट लेकर चार ओवर में 62 रन दिए। 

साथ ही मैच के दौरान ओस का स्तर 94 फीसदी तक पहुंच गया। उन्होंने कहा, "उसी तरह, गेंदबाजों को सुधार करने की आवश्यकता है। पहले मैच में उन्होंने टीम को 106 पर रोक दिया और आज वे रन काफी ज्यादा रन दिए। 

आपको परिस्थितियों को भी ध्यान में रखना होगा। पिच पर नमी और ओस थी, इसलिए गेंदबाजों के लिए गेंद को पकड़ना मुश्किल था।"दाएं हाथ के बल्लेबाज ने कहा, "जब विपक्षी बल्लेबाज 240 रनों का पीछा करने की मानसिकता में होते हैं, तो वे कड़ी मेहनत करने वाले होते हैं, कोशिश करते हैं और हर गेंद पर हमला करते हैं। 

गेंदबाजों के लिए अपनी योजनाओं को अंजाम देना थोड़ा मुश्किल हो जाता है। हमारे लिए यह चुनौती है क्योंकि इस विभाग में सुधार करने की जरूरत है।"गुवाहाटी में काफी रन लुटाने के बावजूद राहुल ने डेथ बॉलिंग को लंबे समय तक चलने वाली चिंता के तौर पर देखने से इनकार कर दिया।

 

Tags: KL Rahul , Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Ind Vs SA , India Vs South Africa , T20I Series , 2nd T20I

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD