Monday, 27 May 2024

 

 

खास खबरें मुख्यमंत्री सुक्खू जी बताए कि कहां मिले और कहां गये 55 लाख रुपए : जयराम ठाकुर राजा वड़िंग ने पार्टी के गद्दारों की निंदा की; मतदाताओं से विकास को चुनने की अपील की रैली ने दूर किए विरोधियों के भ्रम:एन.के.शर्मा भाजपा के पूर्व मेयर और डिप्टी मेयर हुए एकित्रत,कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को दी चुनौती केंद्र में सरकार बनते ही, रद्द करेंगे अग्निवीर योजना : प्रियंका गांधी शहर के अंदरूनी इलाकों में जयइंद्र कौर ने किया डोर टू डोर चुनाव प्रचार पीएम मोदी कभी भी महंगाई, गरीबी, बेरोजगारी और भुखमरी जैसे मुद्दों पर बात नहीं करते, काम के बजाय वह लोगों से मंगलसूत्र और भैंस के नाम पर वोट मांग रहे हैं - केजरीवाल कपास (नरमा) बेल्ट के किसानों को नहरी पानी मिल रहा है, हम यहां खाद्य प्रसंस्करण कंपनियां भी लाने की योजना बना रहे हैं, मेरे पास इस क्षेत्र के लिए कई बड़ी विकास योजनाएं हैं : सीएम भगवंत मान शहीद हमारी पूंजी हैं, शहीदों के सपनों का समाज बनाने के लिए लगातार पर्यतनशील: मीत हेयर प्रधानमंत्री जीरकपुर में स्थापित करवाएंगे अंतर्ऱाष्ट्रीय वित्तीय केंद्र - परनीत कौर सुखविंदर सिंह बिंद्रा ने भारत के गृह मंत्री अमित शाह से मुलाकात की सीजीसी लांडरां ने प्लेसमेंट डे मनाया भदौड़ विधानसभा क्षेत्र को नज़रअंदाज़ करने वाले दलों को सबक सिखाने का समय : मीत हेयर मुख्य निर्वाचन अधिकारी पंजाब सिबिन सी द्वारा वोटरों को ‘इस बार 70 पार’ की प्राप्ति के लिए 1 जून को पूरे जोश के साथ चुनाव बूथों पर जाने की अपील मुख्य सचिव प्रबोध सक्सेना ने डोडरा क्वार में चुनाव तैयारियों की समीक्षा की पंजाब पुलिस ने बीएसएफ के साथ सांझे आपरेशन के दौरान सात नशा तस्करों को 5.47 किलोग्राम हेरोइन, 1.07 लाख रुपए की ड्रग मनी सहित किया काबू पंजाब में कृषि, उद्योग और व्यापार की तरक्की पर पीयूष गोयल एवं तरुण चुग के बीच हुए व्यापक चर्चा लुधियाना में राजा वड़िंग के समर्थन में उमड़ी भारी भीड़; मोदी की आर्थिक नीतियों की आलोचना की बिट्टू की जमानत बचाने में मदद नहीं कर पाएंगे अमित शाह : अमरेंद्र सिंह राजा वड़िंग सनौर हलके की एक हजार से अधिक महिलाओं ने परिवारों सहित ज्वाइंन की भाजपा मैं संगरूर हलके का हर मुद्दा संसद में उठाऊंगा और नए प्रोजेक्ट लाऊंगा: मीत हेयर

 

कलाई से शॉट खेलना अच्छा लगता है : KL Rahul

KL Rahul, Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Ind Vs SA, India Vs South Africa, T20I Series, 2nd T20I
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गुवाहाटी , 03 Oct 2022

इस बात से कोई इनकार नहीं कि के.एल. राहुल ने संयुक्त अरब अमीरात में एशिया कप 2022 में चोट से वापसी के बाद से टी20 में अपनी फॉर्म में वापस आने के लिए थोड़ा समय लिया है। फिर, उन्होंने तिरुवनंतपुरम में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ धीमी अर्धशतक के लिए कड़ी मेहनत करने से पहले ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ अपने सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन में वापस आने की झलक दिखाई थी। 

रविवार को, गुवाहाटी में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ, राहुल अपने पुराने रंग में दिखे। कगिसो रबाडा की एक लेंथ बॉल पर बैक-फुट पंच लगाकर बैकवर्ड पॉइंट और कवर के बीच चौका लगाया था। उनका आक्रमणकारी प्रदर्शन तब और बढ़ गया जब उन्होंने वेन पार्नेल और एनरिक नॉर्टजे की गेंद पर दो बार अपनी कलाई का उपयोग कर छक्के मारे, उनकी 28 गेंदों में 57 रन की आकर्षक पारी में पांच चौकों और चार छक्कों की मदद से भारत एक बड़े स्कोर की ओर अग्रसर हुआ। 

राहुल ने मैच के बाद प्रेस कॉन्फ्रेंस में कहा, "यह एक नेचुरल शॉट है जो हम सभी को जन्म से मिला है और यही कारण है कि हम सभी देश के लिए खेल रहे हैं। हम यहां तक पहुंच गए हैं क्योंकि हमारे पास स्वाभाविक रूप से कई चीजें हैं। 

हम स्पष्ट रूप से वास्तव में कड़ी मेहनत करते हैं।"यह पूछे जाने पर कि फ्लिक आपका मनपसंद शॉट है, राहुल ने हां में जवाब दिया। उन्होंने कहा, "यह (शॉट सहज होने पर) है। टी20 क्रिकेट में आपको छक्के मारने की कोशिश करनी होती है और खुद को ऐसी स्थिति में लाना होता है जहां आप छक्के लगा सकते हैं, मैं ऐसा करने की कोशिश करता हूं और गेंद को बाउंड्री पार पहुंचाने की कोशिश करता हूं।"

पिछले कुछ सालों में राहुल को टी20 क्रिकेट में कम स्ट्राइक रेट के लिए काफी आलोचनाओं का सामना करना पड़ा था। लेकिन दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ रविवार की पारी ने वह सब कुछ ठंडे बस्ते में डाल दिया, जिसमें उन्होंने 203 के स्ट्राइक-रेट से बल्लेबाजी की। 

राहुल ने इस जबरदस्त स्ट्राइक रेट के लिए मैच की स्थिति की मांग को जिम्मेदार ठहराया। उन्होंने कहा, "हां, वह (उच्च स्ट्राइक रेट पर जाना) इस पारी की मांग थी। जब आप पहले बल्लेबाजी कर रहे होते हैं तो आप स्पष्ट रूप से परिस्थितियों का आकलन करने के लिए खुद को कुछ ओवर देना चाहते हैं और यह देखना चाहते हैं कि आप कौन से शॉट खेल सकते हैं।"

 

Tags: KL Rahul , Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Ind Vs SA , India Vs South Africa , T20I Series , 2nd T20I

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD