Tuesday, 23 April 2024

 

 

खास खबरें शास्त्री मार्केट में कारोबारियों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला 'आप' समर्थकों ने IPL मैच में किया अनोखा प्रदर्शन, अरविंद केजरीवाल की फोटो वाली टी-शर्ट पहन लगाए नारे, मैं भी केजरीवाल फरीदकोट और खडूर साहिब में 'आप' को मिली मज़बूती, अकाली दल, कांग्रेस और भाजपा को लगा बड़ा झटका! बासरके भैणी से अकाली दल को झटका सरकार उठाएगी पीड़ित बिटिया के इलाज का पूरा खर्च : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू लोकतंत्र के महापर्व में बढ़चढ़ कर मतदान करे युवा - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल समय पर सेवा न देने पर जूनियर इंजीनियर पर 20 हजार रूपए का लगाया जुर्माना ''इंजीनियरिंग जल्द ही क्वांटम होने जा रही है'' : प्रो. अरविंद, वीसी, पंजाबी यूनिवर्सिटी, पटियाला दीपक बांसल डकाला अपने साथियों के साथ भारतीय जनता पार्टी में शामिल इनेलो ने लोकसभा चुनावों के लिए फरीदाबाद, सोनीपत और सिरसा के उम्मीदवार किए घोषित शैमराक स्कूल में अवार्ड सैरेमनी का आयोजन श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति की ऑफिसियल वेबसाइट भी लांच की गई दिगांगना सूर्यवंशी 'कृष्णा फ्रॉम बृंदावनम' के लिए तैयार प्रधानमंत्री ने महावीर जयंती के अवसर पर 2550वें भगवान महावीर निर्वाण महोत्सव का उद्घाटन किया परवीन डबास ने किया तमिलनाडु स्टेट आर्मरेसलिंग चैंपियनशिप 2024 में टेबल का उद्घाटन निष्पक्ष एवं पारदर्शी चुनाव करवाना ही चुनाव आयोग की है प्राथमिकता - अनुराग अग्रवाल मोबाईल ऐप पर मतदाता घर बैठे पा सकते हैं चुनाव संबंधित नवीनतम जानकारी टोल पलाजे बंद करवाने के नाम पर लोगों को बलैकमेल न करें डा. बलबीर सिंह: एन के शर्मा मुख्य सचिव अनुराग वर्मा ने गेहूँ की खरीद के प्रबंधों और मौसम से खराब हुयी फसल का जायज़ा लिया उच्च रक्तचाप और मधुमेह के लिए 150 से अधिक लोगों की जांच की गई चाय के कप के साथ गुरजीत सिंह औजला की विक्ट्री का साइन बना लोगों ने जताया प्यार

 

डिप्टी कमिशनर व विधायकों ने नई अनाज मंडी में शुरू करवाई धान की खरीद

मंडियों में सभी जरूरी इंतजाम पूरे : जसप्रीत सिंह

DC Jalandhar, Jaspreet Singh, Jalandhar, Deputy Commissioner Jalandhar, Raman Arora, Balkar Singh, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 01 Oct 2022

मंडियो में करीब 11 लाख मीट्रिक टन धान की मंडियों में आने की उम्मीद के बीच आज जिले भर के बाजारों में खरीद शुरू हो गई है। डिप्टी कमिशनर जसप्रीत सिंह ने करतारपुर निर्वाचन क्षेत्र के विधायक बलकार सिंह और जालंधर सेंट्रल से विधायक रमन अरोड़ा के साथ स्थानीय नई अनाज मंडी में धान की खरीद शुरू की।

डिप्टी कमिशनर जसप्रीत सिंह ने खरीद शुरू करने के मौके पर कहा कि इस सीजन के लिए मंडियों में बारदाने की उपलब्धता के साथ ही सभी जरूरी इंतजाम कर लिए गए है। विधायक व डिप्टी कमिशनर की उपस्थिति में संबंधित अधिकारी ने गाँव गिल के किसान रशपाल सिंह द्वारा लाई फसल खरीदी। इसी तरह मेहतपुर, भोगपुर, शाहकोट और करतारपुर के बाजारों में भी खरीद शुरू की गई, जहां किसानों की फसलों की खरीद की गई।

डिप्टी कमिशनर ने किसानों से धान को निर्धारित समय सीमा के अनुसार ही मंडियों में लाने का आग्रह करते हुए कहा कि धान 2060 रुपये प्रति क्विंटल की दर से खरीदा जाएगा। उन्होंने कहा कि फर्जी खरीद और अन्य राज्यों से फसलों की अवैध आमद को रोकने के लिए जिला प्रशासन पूरी तरह तैयार है, जिसके लिए 12 उड़न दस्तो का गठन किया गया है। 

इन दस्तों का नेतृत्व विभिन्न बाजार समितियों जालंधर छावनी, आदमपुर, भोगपुर, फिल्लौर, नूरमहल, बिल्गा, गोराया, शाहकोट, लोहियां खास, नकोदर और मेहतपुर में तहसीलदार और नायब तहसीलदारों की तरफ से किया जाएगा। जसप्रीत सिंह ने कहा कि ये टीमें बाजारों में खरीद की सभी गतिविधियों पर नजर रखेंगी और जिले में कहीं भी कोई अवैध गतिविधि पाए जाने पर इसकी सूचना दी जाएगी।

डिप्टी कमिशनर ने कहा कि फर्जी खरीद, अवैध रीसाईकलिंग या खरीद के संबंध में शिकायत दर्ज करने के लिए जिला प्रशासकीय परिसर के कमरा नंबर 14-ए में कंट्रोल रूम भी स्थापित किया गया है और 0181-2224417 पर टेलीफोन से भी शिकायत दर्ज की जा सकती है।

डिप्टी कमिशनर ने मंडियों में किसानों से भी बातचीत की और उन्हें इस सीजन के लिए मंडियों में की गई व्यवस्थाओं और तैयारियों से अवगत करवाया। उन्होंने कहा कि इसके लिए 78 नियमित बाजार और 28 अस्थाई खरीद केंद्र स्थापित किए गए है, जिसमें किसानों, मजदूरों और अन्य लोगों के लिए पेयजल, यार्ड में लाइट, सीवरेज, साफ-सफाई सहित सभी सुविधाएं सुनिश्चित की गई है। 

उन्होंने कहा कि खरीद एजेंसियां पैनग्रेन, पनसप, मार्कफेड, पंजाब स्टेट वेयरहाउस कॉरपोरेशन और एफसीआई की तरफ से किसानों की फसलें खरीदी जाएंगी ।इस मौके पर संबंधित विभाग के अधिकारियों के अलावा जिला योजना बोर्ड के अध्यक्ष अमृतपाल सिंह, आप नेता राजविंदर कौर भी मौजूद थे।

 

Tags: DC Jalandhar , Jaspreet Singh , Jalandhar , Deputy Commissioner Jalandhar , Raman Arora , Balkar Singh , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD