Wednesday, 08 May 2024

 

 

खास खबरें मैं वोट काटने नहीं बल्कि दो लुटेरों की रांद काटने आया हूं-अभय चौटाला चुनावों से समय निकाल पहलवानों से मिलने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला पंजाब का बुनियादी ढांचा विकास अकाली दल की देन:एन.के.शर्मा दोआबा में आम आदमी पार्टी को मिली बड़ी मजबूती, जाने-माने दलित नेता और होशियारपुर से बसपा उम्मीदवार राकेश सोमन आम आदमी पार्टी में शामिल करण कुंद्रा के पास है कार के अद्भुत कलेक्शन है आये जानते है कारण के कार कलेक्शन के बारे में: गायक-गीतकार अरमान मलिक ने मंगेतर आशना श्रॉफ के साथ अपनी 'लव स्टोरी' में अमेरिकी गायक लौव की भूमिका का खुलासा किया मतदान के दिन राज्य एवं जिला, मीडिया, प्रमाणीकरण एवं निगरानी कमेटी की अनुमति के बिना प्रिंट मीडिया में नहीं किए जाएंगे राजनैतिक विज्ञापन प्रकाशित- अनुराग अग्रवाल सीजीसी लांडरां के एमई छात्रों ने बनाया इलेक्ट्रिक व्हीलबैरो राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु को दी गई गरिमापूर्ण विदाई दाखा में चुनाव प्रचार के दौरान राजा वड़िंग लुधियाना में जीत का जताया भरोसा हम “एक देश - श्रेष्ठ देश” की अवधारणा पर कर रहे हैं काम - अनिल विज नामांकन के पहले दिन होशियारपुर में एक आजाद उम्मीदवार द्वारा पर्चा दाखिल किया गया अम्बाला से भाजपा प्रत्याशी बंतो कटारिया के माता मनसा देवी बोर्ड की सदस्य होने कारण लोकसभा उम्मीदवारी पर उठा सवाल व्यय प्रेक्षक द्वारा निर्वाचन संबंधी विभिन्न इलेक्शन कक्षों का निरीक्षण भाजपा सरकार ने आम आदमी का जीवन मुश्किल बना दिया: अर्जुन सिंह चौटाला अकाली दल को झटका- रसूलपुर कल्लर से दस परिवार कांग्रेस में शामिल खेल के क्षेत्र में फिर चमकेगा पंजाब, नई खेल नीति ने बदली दिशा: मीत हेयर लोगों की सेवा में हाज़िर हैं हर कांग्रेसी वर्कर - गुरजीत सिंह औजला भगवंत मान ने बठिंडा वासियों से की अपील: बस एक बठिंडा वाला कील ही बचा है, इस बार इसको भी निकाल दीजिए पापियों का साथ भगवान भी नहीं देताः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू परनीत कौर ने कहा पूरा पटियाला जिला मेरा परिवार, बहु बनकर आई, बेटी जैसा प्यार मिला

 

अजिंक्य रहाणे ने यशस्वी जायसवाल को Duleep Trophy फाइनल के दौरान लगाई फटकार, अनुशासनहीनता के लिए मैदान से जाना पड़ा बाहर

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Ajinkya Rahane, Yashasvi Jaiswal, Duleep Trophy, Duleep Trophy Final
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कोयंबटूर , 25 Sep 2022

कोयंबटूर के एसएनआर कॉलेज क्रिकेट ग्राउंड में दलीप ट्रॉफी फाइनल के अंतिम दिन रविवार को खेल के दौरान एक दिलचस्प घटना घटित हुई। वेस्ट जोन के कप्तान अजिंक्य रहाणे को अपने साथी सलामी बल्लेबाज यशस्वी जायसवाल को मैदान से बाहर जाने को कहना पड़ा।

20 वर्षीय जायसवाल ने वेस्ट जोन की ओर से दूसरी पारी में 323 गेंदों पर 265 रनों की शानदार पारी खेली और साउथ जोन को 529 रनों का विशाल लक्ष्य देने में मदद की, उन्हें अंतिम दिन के खेल के पहले सत्र के दौरान रहाणे के साथ बातचीत करते देखा गया, जिसके बाद जल्द ही मैदान छोड़कर बाहर चले गए। 

साउथ जोन की दूसरी पारी के 50वें ओवर के दौरान जायसवाल को टी रवि तेजा पर लगातार बोलते देखा गया, जिससे दोनों के बीच तीखी नोकझोंक हुई। स्थिति को शांत करने के लिए अंपायरों ने तुरंत हस्तक्षेप किया। 

रहाणे जायसवाल को शांत करने की कोशिश कर रहे थे और उनके साथ लंबी बातचीत भी कर रहे थे। यह सब देखने के बाद, जायसवाल ने अपनी गलती मान ली। ओवर खत्म होने के बाद रहाणे ने तेजा से भी बात की। 

54वें ओवर के मध्य में, रहाणे ने जायसवाल के साथ एक बार फिर बात की, जो तेजा के क्रीज पर होने पर बार-बार बोल रहे थे, जिसके बाद उन्हें कप्तान की कड़ी चेतावनी मिली। लेकिन 57वें ओवर के बीच में अंपायर रहाणे से जायसवाल के लगातार बोलते रहने के बारे में बात कर रहे थे जब तेजा क्रीज पर थे। 

कप्तान की दो चेतावनियों के बाद रहाणे ने जायसवाल को मैदान छोड़ने के लिए कहा। इसके बाद, जायसवाल मैदान से बाहर चले गए, रहाणे बहुत खुश नहीं दिखे और फिर टीम के साथी श्रेयस अय्यर से बात की। जायसवाल के स्थान पर फील्डर के रूप में सत्यजीत बछव को मैदान पर भेजा गया। 

64वां ओवर खत्म होने के बाद जायसवाल वापस मैदान पर आ गए। प्रतियोगिता के इतिहास में अपना 19वां खिताब हासिल करने के लिए वेस्ट जोन ने दलीप ट्रॉफी 2022 का फाइनल 294 रनों से जीता। प्लेयर आफ द मैच रहे जायसवाल ने इस घटना के बारे में कहा, "अज्जू भाई (अजिंक्य रहाणे) जैसा सीनियर जो भी कहते हैं, मैं इसे गंभीरता से लेता हूं और उनके निर्दे शों का पालन करने की कोशिश करता हूं।"

मैदान पर पूरे ²श्यों के बारे में पूछे जाने पर, रहाणे ने समझाया, "चाहे कुछ भी हो, आपको विरोधियों, अंपायरों और मैच अधिकारियों का सम्मान करना होगा। इस तरह आप क्रिकेट खेलते हैं। कुछ स्थितियों में एक समझदारी की आवश्यकता होती है। 

उस स्थिति से निपटना पड़ता था। उस तरह से, मुझे लगता है कि यह सही फैसला था।"मैच समाप्त होने के बाद, जायसवाल को मैच रेफरी नारायणनकुट्टी से बात करते हुए देख गया, जो भविष्य में प्रतिभाशाली युवा खिलाड़ी के लिए मूल्यवान सबक होंगे।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Ajinkya Rahane , Yashasvi Jaiswal , Duleep Trophy , Duleep Trophy Final

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD