Saturday, 04 May 2024

 

 

खास खबरें नए मतदाओं का पंजीकरण कर उन्हें निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल करने पर दिया जाए विशेष बल: मनीष गर्ग पंजाब पुलिस ने अमृतसर से 4 किलो आई. सी. ई. ड्रग्ग, 1 किलो हेरोइन की बरामद ; एक व्यक्ति गिरफ़्तार एलपीयू द्वारा एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में प्रगति पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित चितकारा यूनिवर्सिटी ने डॉ. अजय चौधरी को मानद डॉक्टोरेट की उपाधि से सम्मानित किया मुख्यमंत्री सुक्खू के बयानों में नहीं दिखती प्रदेश के प्रति गम्भीरता : राजीव बिंदल आप व कांग्रेस एक ही थैली के चट्टे-बट्टे:एन.के.शर्मा भाजपा की स्क्रिप्ट, कंगना अदाकारा, जय राम निर्देशक और फिल्म होगी फ्लॉपः सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू बृजभूषण शरण सिंह के बेटे को टिकट मिलने और एचडी रेवन्ना मामले पर 'आप' ने कहा - भाजपा से सिर्फ संविधान को खतरा नहीं, देश की महिलाओं को भी खतरा है प्रेस की स्वतंत्रता के सामने आने वाली चुनौतियों का मिलकर सामना करने का आह्वान लोकसभा चुनावों के दौरान प्रवर्तन एजेंसियों की कार्रवाई 85 प्लस सीनियर सिटीजन व 40 प्रतिशत से अधिक दिव्यांग मतदाताओं को वोटिंग के दिन मिलेगी पिक एंड ड्रॉप की फैसिलिटी संगरूर निवासियों को चूल्हे की आग पसंद, लच्छेदार भाषण नहीं”: मीत हेयर चंडीगढ़ केमिस्ट एसोसिएशन ने भाजपा प्रदेशाध्यक्ष व भाजपा प्रत्याशी टंडन को सौंपा डिमांड चार्टर लुधियाना से “लापता” सांसद रहे हैं बिट्‌टू, जन समस्याओं को किया अनदेखा : अमरेंद्र सिंह राजा वडिंग पंजाब में आप दिल्ली नेतृत्व की अनुपस्थिति से पता चलता है कि पार्टी में सब ठीक नहीं है : प्रताप सिंह बाजवा हरपाल चीमा ने कांग्रेस कार्यकर्ताओं को दी चेतावनी, कहा - प्रताप बाजवा बीजेपी के एजेंट पीसीसी अध्यक्ष ने लुधियाना में लोकसभा चुनाव प्रचार की बनाई रणनीति मनजीत सिंह ठाकुर समर्थकों सहित कांग्रेस में शामिल हार सामने देखकर चुनाव लड़ने से पीछे हटे जयराम : सुखविंदर सिंह सूक्खू अमृतसर लोकसभा में आम आदमी पार्टी हुई मजबूत, अकाली दल को लगा झटका! पटियाला में भगवंत मान ने किया रोड शो, डॉ. बलबीर के लिए किया प्रचार, बोले - पंजाब बनेगा हीरो, इस बार 13-0

 

(आईएएनएस समीक्षा) 'Saroj Ka Rishta' : प्रासंगिक सामाजिक संदेश देती मनोरंजक फिल्म

Bollywood, Review, Abhishek Saxena, Sanah Kapur, Gaurav Pandey, Kumud Mishra, Randeep Rai, Mukesh Bhatt, Kritikka Avasthi, Bunty Chopra, Saroj Ka Rishta
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 14 Sep 2022

सिनेमा का मुख्य उद्देश्य लोगों का मनोरंजन करना है, लेकिन हिंदी सिनेमा का इतिहास हमें बताता है कि सिनेमा सिर्फ मनोरंजन के लिए नहीं है, बल्कि यह लोगों को अपने मुद्दों के बारे में सोचने, सामाजिक संदेश देने और समाज के बारे में कठोर धारणाओं को बदलने का माध्यम भी है। 

इसी तरह से यह फिल्म 'सरोज का रिश्ता' भी हल्के-फुल्के अंदाज में करने में दर्शकों को सोचने पर मजबूर करने के लिए कामयाब होती है।अभिषेक सक्सेना द्वारा निर्देशित 'सरोज का रिश्ता' एक कॉमेडी फिल्म है, लेकिन यह दर्शकों को हंसाने में सफल होती है और 'अधिक वजन' वाली लड़कियों के बारे में लोगों की धारणा पर भी सवाल उठाती है।

और यही फिल्म की सबसे बड़ी ताकत और खूबसूरती है। 'सरोज का रिश्ता' गाजियाबाद शहर की रहने वाली सरोज नाम की लड़की की कहानी है। सतह पर, वह एक आम लड़की है, शहर में रहने वाली हर दूसरी लड़की की तरह, लेकिन उसका वजन अधिक होता है। 

पर सरोज को इस बात से कोई फर्क नहीं पड़ता कि लोग उसके रूप के बारे में क्या सोचते हैं और वह कैसी दिखती है। उसके पास उन लड़कों की कमी नहीं है जो उसके लिए लालसा रखते हैं या चाहते हैं कि वह उनसे शादी करे। 

सरोज कपूर द्वारा निभाए गए प्रभावशाली ढंग से, सरोज अपने व्यवहार और व्यवहार के कारण आपको हंसाती है, और अपनी तेज-धार वाली जीभ के साथ वह आपको यह भी सोचती है कि हम किस तरह के समाज में रहते हैं। 

यही वह जगह है जहां 'सरोज का रिश्ता' स्कोर है। फिल्म में पिता और बेटी के रिश्ते को मजाकिया और भावनात्मक तरीके से दिखाया गया है। कुमुद मिश्रा द्वारा अभिनीत सरोज के पिता को अपनी बेटी से इतना लगाव है कि वह चाहता है कि वह एक ऐसे व्यक्ति से शादी करे जो शादी के बाद अपने घर में रहने के लिए सहमत हो ताकि पिता उससे अलग न हो। 

बाप-बेटी के बीच कई ऐसे सीन हैं जिन्हें देखकर आपकी आंखों में आंसू आ जाएंगे। कुमुद मिश्रा, जो सरोज के पिता की भूमिका में पूरी तरह फिट बैठते हैं, अपने हिस्से को शानदार ढंग से निभाते हैं और एक अभिनेता के रूप में अपनी सीमा और क्षमता दिखाते हैं। 

'सरोज का रिश्ता' हर लिहाज से अव्वल है। शुरुआती गीत अर्थपूर्ण हैं। संगीत और बैकग्राउंड स्कोर फिल्म को एक अलग मुकाम देते हैं। सोच-समझकर लिखे गए डायलॉग आपके दिल को छू जाते हैं। सिनेमैटोग्राफी प्रत्येक फ्रेम को बहुत समृद्ध बनाती है और फिल्म देखने के संपूर्ण अनुभव को बेहतरीन संदर्भ प्रदान करती है। 

सनाह कपूर और कुमुद मिश्रा के अलावा, गौरव पांडे और रणदीप राय भी अपनी भूमिकाओं में उत्कृष्ट हैं और दर्शकों पर प्रभाव छोड़ते हैं। सना की रियल लाइफ मां सुप्रिया पाठक ने भी फिल्म में अहम भूमिका निभाई है। 

कहने की जरूरत नहीं कि वह फिल्म में अपनी उपस्थिति के कुछ ही मिनटों के साथ एक छाप छोड़ती है। कुल मिलाकर, यह कहा जा सकता है कि एक बार जब आप एक मनोरंजक और सामाजिक रूप से प्रासंगिक फिल्म देखने के बाद थिएटर से बाहर निकलेंगे तो आपके चेहरे पर एक बड़ी मुस्कान और आपके दिल में बड़ी संतुष्टि होगी। 

मीकॉल द्वारा प्रस्तुत 'सरोज का रिश्ता' एक दिल को छू लेने वाली फिल्म है जो इस शुक्रवार को आपके नजदीकी सिनेमाघरों में रिलीज होगी। इसे किसी भी कीमत पर मिस न करें!

 

Tags: Bollywood , Review , Abhishek Saxena , Sanah Kapur , Gaurav Pandey , Kumud Mishra , Randeep Rai , Mukesh Bhatt , Kritikka Avasthi , Bunty Chopra , Saroj Ka Rishta

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD