Friday, 10 May 2024

 

 

खास खबरें लोकसभा के गैरहाजिर रहने वाले को वोट मांगने का अधिकार नहीं:एन.के.शर्मा अकाली दल छोड़ भाजपा में शामिल हुए मंडलाध्यक्ष एवं दर्जनों कार्यकर्ता वार्ड 13 के कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश पिनाणा अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल किसानों के सवाल कहां उठाए, वो बताएं आप नेता : गुरजीत सिंह औजला मोदी ने किसानों, जवानों को विफल किया : प्रताप सिंह बाजवा कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने अपने चुनाव प्रचार को दी गति कांग्रेस ने हर नए स्नातक को पहली नौकरी की गारंटी का वादा किया : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग तख्त श्री केसगढ़ साहिब और माता नैना देवी मंदिर में नतमस्तक हो डा. सुभाष शर्मा ने शुरू किया चुनावी अभियान राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार का शुभारम्भ किया पंजाब पुलिस ने अंतर-राज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का किया पर्दाफाश; 6 पिस्तौलों समेत 2 व्यक्ति काबू राजभवन में मनाया गया विश्व रेडक्रॉस दिवस बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी (बिमटेक) के 36वें दीक्षांत समारोह का गरिमापूर्ण आयोजन व्यय पर्यवेक्षक द्वारा चंडीगढ़ में आम चुनाव की तैयारियों की समीक्षा ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक गो धार्मिक के साथ स्वयंसेवक बने 10,000 रुपए रिश्वत लेता आर्कीटैक्ट विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू मजीठा हलके के प्रभारी प्रदीप सिंह भुल्लर ने संधू समुंदरी के पक्ष में रोड शो निकाला संधू समुंदरी को अपना नैतिक कर्तव्य निभाते देख लोग आश्वस्त और खुश होए भाजपा प्रत्याशी तरनजीत सिंह संधू समुंदरी ने ऐतिहासिक गुरुद्वारा जन्म स्थान बाबा बुड्ढा साहिब में मत्था टेका भगवंत मान ने पटियाला में डा. बलबीर सिंह के लिए किया चुनाव प्रचार भगवंत मान ने मलेरकोटला में मीत हेयर के लिए किया चुनाव प्रचार अमृतसर में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया झटका

 

T20 World Cup: मिशन ऑस्ट्रेलिया के लिए भारत एक मजबूत टीम

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, T20 World Cup, ICC T20 World Cup, ICC T20 World Cup 2022
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 13 Sep 2022

भारत ने सोमवार को आस्ट्रेलिया में अगले महीने से शुरू होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप 2022 के लिए अपनी टीम की घोषणा की। यूएई और ओमान में पिछले साल के सीजन की तुलना में, रोहित शर्मा और राहुल द्रविड़ क्रमश: कप्तान और कोच होंगे। 

यूएई में एशिया कप 2022 के फाइनल में जगह नहीं बनाने के बावजूद, भारत की टीम से बड़े या छोटे कोई आश्चर्य की उम्मीद नहीं थी। एशिया कप 2022 में जाने वाली टीम से जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल की तेज जोड़ी चोटों से उबरने और फिटनेस टेस्ट पास करने के बाद वापस आ गई है। 

इस जोड़ी की वापसी भारत के लिए एक बड़ा बढ़ावा है, खासकर जब एशिया कप में गेंदबाजी आक्रमण में धार की कमी दिखी। युवा बाएं हाथ के तेज गेंदबाज अर्शदीप सिंह पर भारत का भरोसा तब देखा गया जब उन्हें 15 सदस्यीय टीम में रखा गया, जिसमें दीपक चाहर और मोहम्मद शमी को रिजर्व खिलाड़ियों के रूप में नामित किया गया। 

अर्शदीप ने डेथ ओवरों में अपनी यॉर्कर के साथ शानदार प्रदर्शन किया था, जैसा कि आईपीएल और अंतरराष्ट्रीय मैचों में जुलाई में डेब्यू के बाद से देखा गया था। बुमराह, हर्षल, अर्शदीप, भुवनेश्वर कुमार और हरफनमौला हार्दिक पांड्या के साथ, रोहित के पास मिशन आस्ट्रेलिया के लिए एक शानदार तेज गेंदबाजी आक्रमण है, हालांकि वे उमरान मलिक के रूप में एक तेज गति विकल्प से चूक गए हैं। 

बल्लेबाजी के मामले में, रोहित, केएल राहुल और विराट कोहली शीर्ष तीन में जारी रहेंगे, जैसा वे 2021 टी20 विश्व कप में भारत के सुपर 12 से बाहर होने के दौरान थे। तब से, भारत के एक नए आक्रामक बल्लेबाजी ²ष्टिकोण को अपनाने के बारे में बहुत कुछ कहा गया है। 

लेकिन मुद्दा यह है कि इस साल टी20 में तीनों को एक साथ प्रदर्शन करना जरूरी है। सूर्यकुमार यादव, अपने 360-डिग्री शॉट्स के साथ, बल्लेबाजी की गति को बढ़ाने की क्षमता रखते हैं। फिर दीपक हुड्डा हैं, जिन्होंने भारतीय जर्सी में अपने मौके को भुनाया है। 

अपनी कठोर बल्लेबाजी के अलावा, वह पार्ट-टाइम आफ-स्पिन विकल्प भी प्रदान करते हैं, जो विशेष रूप से सर्जरी के बाद रवींद्र जडेजा के अनुपलब्ध होने के कारण एक आवश्यकता है। लेकिन हुड्डा 'दिनेश कार्तिक और ऋषभ पंत की जोड़ी को मध्य क्रम के स्लॉट में रखने के साथ प्रतिस्पर्धा करेंगे, रोहित, राहुल, विराट और सूर्यकुमार के शीर्ष चार को देखते हुए पांड्या को आलराउंडर के रूप में मौका मिलेगा। 

कार्तिक ने टी20 विश्व कप जीतने के अपने सपने को पूरा करने की दिशा में आईपीएल 2022 में और भारत के लिए टी20 में अपने शानदार फिनिशिंग कौशल के दम पर टीम में जगह बनाई है। दूसरी ओर, पंत ने प्रारूप में बहुत प्रभावशाली प्रदर्शन नहीं करने के बावजूद, आलराउंडर अक्षर पटेल के अलावा टीम में एकमात्र बाएं हाथ का बल्लेबाज होने का फायदा उठाया है। 

अक्षर लेग स्पिनर युजवेंद्र चहल और आफ स्पिनर रविचंद्रन अश्विन के साथ भारत की स्पिन तिकड़ी का भी हिस्सा हैं। अश्विन को चुनने का मतलब था कि मुख्य टीम में रवि बिश्नोई की जगह नहीं थी, जिन्हें रिजर्व में रखा गया है। 

बुमराह और हर्षल के चोटों से ठीक होने के बाद शमी भी पिछले साल के विश्व कप के बाद से एक भी टी20 नहीं खेलने के बावजूद रिजर्व में हैं। इस साल उनके साथ बहुत कम अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट खेले जाने के साथ, शमी ने चाहर के साथ खुद को आस्ट्रेलिया और दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 के लिए भारत की टीम में पाया, जिसमें अर्शदीप, भुवनेश्वर और पांड्या को एनसीए में कंडीशनिंग के जुड़े कामों की रिपोर्ट सौंपना है।

इसके अलावा, इंग्लैंड में 2013 चैंपियंस ट्रॉफी जीतने के बाद से, भारत ने आईसीसी ट्रॉफी नहीं जीती है। अक्टूबर 2022 में, जब भारत मेलबर्न क्रिकेट ग्राउंड में अपने पहले सुपर 12 मैच में पाकिस्तान के खिलाफ मैदान में उतरेगा, तो 2007 के सपने को दोहराने की पूरी ताकत से उम्मीद की जाएगी और इसमें कोई आश्चर्य नहीं होगा। 

टी20 विश्व कप के लिए भारतीय टीम: रोहित शर्मा (कप्तान), केएल राहुल (उपकप्तान), विराट कोहली, सूर्यकुमार यादव, दीपक हुड्डा, ऋषभ पंत (विकेटकीपर), दिनेश कार्तिक (विकेटकीपर), हार्दिक पांड्या, रविचंद्रन अश्विन, युजवेंद्र चहल, अक्षर पटेल, जसप्रीत बुमराह, भुवनेश्वर कुमार, हर्षल पटेल और अर्शदीप सिंह। अतिरिक्त खिलाड़ी- मोहम्मद शमी, श्रेयस अय्यर, रवि बिश्नोई और दीपक चाहर।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , T20 World Cup , ICC T20 World Cup , ICC T20 World Cup 2022

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD