Sunday, 05 May 2024

 

 

खास खबरें गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत क्रिकेट आइकॉन और ब्रैंड एंबेसडर एम एस धोनी को लेज़ ने लिमिटेड-एडिशन कलेक्टर पैक के माध्यम से दी खास सलामी नए मतदाओं का पंजीकरण कर उन्हें निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल करने पर दिया जाए विशेष बल: मनीष गर्ग पंजाब पुलिस ने अमृतसर से 4 किलो आई. सी. ई. ड्रग्ग, 1 किलो हेरोइन की बरामद ; एक व्यक्ति गिरफ़्तार एलपीयू द्वारा एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में प्रगति पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित चितकारा यूनिवर्सिटी ने डॉ. अजय चौधरी को मानद डॉक्टोरेट की उपाधि से सम्मानित किया मुख्यमंत्री सुक्खू के बयानों में नहीं दिखती प्रदेश के प्रति गम्भीरता : राजीव बिंदल आप व कांग्रेस एक ही थैली के चट्टे-बट्टे:एन.के.शर्मा भाजपा की स्क्रिप्ट, कंगना अदाकारा, जय राम निर्देशक और फिल्म होगी फ्लॉपः सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू

 

जिम्बाब्वे के ऑलराउंडर Sikandar Raza ने आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंच' का खिताब जीत कर रचा इतिहास

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Sikandar Raza, ICC Mens Player of the Month award
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

दुबई , 12 Sep 2022

अनुभवी ऑलराउंडर सिकंदर रजा ने आईसीसी 'प्लेयर ऑफ द मंथ' का पुरस्कार जीतने वाले पहले जिम्बाब्वे खिलाड़ी बनकर इतिहास रच दिया है। रजा ने न्यूजीलैंड के हरफनमौला खिलाड़ी मिशेल सेंटनर और इंग्लैंड के टेस्ट कप्तान बेन स्टोक्स को हराकर यह अवार्ड अपने नाम किया, जिसमें 36 वर्षीय रजा ने महीने में तीन वनडे शतक बनाए थे। 

रजा ने कहा, "मैं आईसीसी से प्लेयर ऑफ द मंथ का पुरस्कार जीतने के लिए अविश्वसनीय रूप से सम्मानित महसूस कर रहा हूं और मैं इस तरह का पुरस्कार जीतने वाला पहला जिम्बाब्वे खिलाड़ी बनकर खुश हूं।"

उन्होंने कहा, "मैं उन सभी को धन्यवाद देना चाहता हूं जो पिछले तीन से चार महीनों में मेरे साथ ड्रेसिंग रूम में रहे हैं। आप लोगों के बिना यह संभव नहीं होता।"उन्होंने आगे कहा, "मैं इस अवसर पर जिम्बाब्वे और विदेशों में सभी प्रशंसकों को आपकी सभी प्रार्थनाओं, आपकी शुभकामनाओं के लिए धन्यवाद देना चाहता हूं और मैं हमेशा के लिए आभारी हूं।"

महीने के लिए रजा के तीन शतक विश्व स्तरीय टीमों के खिलाफ आए, महीने की शुरूआत में बांग्लादेश के खिलाफ दाएं हाथ के बल्लेबाज ने नाबाद 135 रनों के साथ शुरुआत की थी। जि़म्बाब्वे जीत के लिए 304 रनों का पीछा करते हुए 62/3 पर मुश्किल में था, जब रजा और टीम के साथी इनोसेंट कैया ने चौथे विकेट के लिए 192 रनों की विशाल साझेदारी की। 

रजा दोनों पारियों में से आक्रामक थे और अंत तक बल्लेबाजी करते हुए, केवल 109 गेंदों में 135 रन बनाकर नाबाद रहे क्योंकि जिम्बाब्वे ने बांग्लादेश पर एक यादगार जीत दर्ज की। अगले मैच में, मेजबान टीम एक बार फिर 49/4 के स्कोर पर 292 रनों का पीछा करने उतरी, जब रजा ने एक बार फिर लक्ष्य का पीछा करते हुए शतक (127 गेंदों पर नाबाद 117 रन) लगाया, जिससे जिम्बाब्वे ने श्रृंखला में अजेय बढ़त बना ली थी।

वह गेंद के साथ जिम्बाब्वे के स्टार भी थे और डेथ में कठिन ओवर फेंकने के बावजूद, अपने 10 ओवरों में 3/56 विकेट लिए। रजा ने भारत के खिलाफ अंतिम वनडे मैच में भी लक्ष्य का लगभग पूरा कर लिया था, लेकिन पिछले मौकों के विपरीत, दूसरे छोर से बहुत कम समर्थन मिला। 

290 रनों का पीछा करते हुए वह अंतिम ओवर तक क्रीज पर थे। 95 गेंदों में 115 रन व्यर्थ गए, क्योंकि भारत ने अंतिम ओवर में मैच अपने नाम कर लिया था।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Sikandar Raza , ICC Mens Player of the Month award

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD