Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से प्रशिक्षु अधिकारियों ने भेंट की

 

ऑस्ट्रेलिया ने न्यूजीलैंड के खिलाफ वनडे सीरीज में किया क्लीन स्वीप

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, New Zealand, Australia, Steve Smith, New Zealand Vs Australia, Asia Cup, Asia Cup 2022
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

केर्न्‍स , 11 Sep 2022

स्टीव स्मिथ (105) की शानदार प्रदर्शन की बदौलत यहां केर्न्‍स में रविवार को ऑस्ट्रेलिया ने श्रृंखला के तीसरे और अंतिम मैच में न्यूजीलैंड को 25 रन से हराकर 3-0 सीरीज अपने नाम की। अपने अंतिम वनडे मैच में खेल रहे कप्तान एरोन फिंच के बल्ले से ज्यादा रन नहीं निकले और सिर्फ 5 रन बनाकर आउट हो गए। 

लेकिन वह 50 ओवर के मैच में जीत के साथ करियर को खत्म करने में सक्षम थे। स्मिथ के 105 रनों की पारी, मार्नस लाबुस्चागने के 52 और एलेक्स केरी से नाबाद 42 ने उन्हें पर्याप्त समर्थन दिया, क्योंकि ऑस्ट्रेलिया 50 ओवर में 267/5 का स्कोर बनाया। 

फिर, मिशेल स्टार्क के 3/60 के नेतृत्व में ऑस्ट्रेलिया के गेंदबाजों ने न्यूजीलैंड के मध्य-क्रम की चुनौती को विफल करने और 242 रनों समेटने में महत्वपूर्ण भूमिका निभाई। 25 रन की जीत ने ऑस्ट्रेलिया को आईसीसी क्रिकेट विश्व कप सुपर लीग अंक तालिका में 120 अंकों के साथ दूसरे स्थान पर पहुंचा दिया। 

वह अब इंग्लैंड से पांच अंक पीछे है, जो 125 अंकों के साथ शीर्ष पर है। पहले बल्लेबाजी करने उतरे अंतिम वनडे मैच में फिंच केवल 13 गेंदों तक मैदान पर रहे, जिसमें टिम साउथी ने उन्हें 5 रन पर बोल्ड कर दिया। 

ऑस्ट्रेलिया के कप्तान का प्रशंसकों ने अभिवादन किया। पावरप्ले में अपने सलामी बल्लेबाजों फिंच और जोश इंगलिस को खो देने के बाद ऑस्ट्रेलिया उबरने में सफल रहा। स्मिथ और लाबुशेन ने तीसरे विकेट के लिए 118 रन की साझेदारी की। 

जबकि लेबुस्चागने ने 75 गेंदों में 52 रन बनाए, वहीं, स्मिथ ने 127 गेंदों अपना शतक पूरा किया। कैरी और कैमरन ग्रीन (12 गेंदों पर नाबाद 25) की धुआंधार पारियों ने ऑस्ट्रेलिया को 267/5 पर पहुंचा दिया, जिसमें अंतिम 20 ओवर में 161 रन आए। 

जवाब में न्यूजीलैंड की पारी आगे नहीं बढ़ सकी। शुरूआती स्टैंड 49 रन पर टूट जाने के बाद डेवोन कॉनवे ने बैकवर्ड पॉइंट पर कैच दे दिया, वे नियमित अंतराल पर विकेट गंवाते रहे। कप्तान केन विलियमसन का खराब फॉर्म जारी रहा जब उन्होंने 56 गेंदों पर 27 रन बनाए और रन आउट होकर चले गए। 

112/5 पर, जेम्स नीशम, ग्लेन फिलिप्स और मिशेल सेंटनर ने आवश्यक रन रेट पर चढ़ने की स्थिति में न्यूजीलैंड को मैच में बनाए रखा। लेकिन यह अभी तक इतना करीब का मामला था कि नीशम, फिलिप्स और सेंटनर को डीप में कैच आउट कर दिया गया, जिससे फिंच को अपने वनडे करियर का विजयी अंत मिला क्योंकि न्यूजीलैंड के किसी भी बल्लेबाज ने अपनी पारी में अर्धशतक नहीं बनाया। 

प्रारूप में खराब फॉर्म के कारण फिंच की वनडे संन्यास ने ऑस्ट्रेलिया को शीर्ष पर अपनी जगह के साथ-साथ भारत में अगले साल आईसीसी क्रिकेट विश्व कप में उनका नेतृत्व करने के लिए एक कप्तान खोजने के लिए पर्याप्त समय दिया है। 

हालांकि, फिंच अगले महीने घर में टी20 विश्व कप में ऑस्ट्रेलिया का नेतृत्व करेंगे, जहां वे गत चैंपियन के रूप में प्रतियोगिता में प्रवेश करेंगे। 

संक्षिप्त स्कोर : ऑस्ट्रेलिया 50 ओवर में 267/5 (स्टीव स्मिथ 105, मार्नस लाबुस्चागने 52, ट्रेंट बोल्ट 2/25, मिशेल सेंटनर 1/52) न्यूजीलैंड को 49.5 ओवर में 242/10 (ग्लेन फिलिप्स 47, जेम्स नीशम 36, मिशेल) स्टार्क 3/60, कैमरून ग्रीन 2/25)।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , New Zealand , Australia , Steve Smith , New Zealand Vs Australia , Asia Cup , Asia Cup 2022

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD