Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ' इनेलो ने 28 वर्षीय मजहबी सिख बाल्मिकी समुदाय से युवा सरदार गुरप्रीत सिंह को बनाया अंबाला लोकसभा से उम्मीदवार मुख्यमंत्री भगवंत मान ने मिशन 13-0' नाम के एक कार्यक्रम में पंजाब के अपने 13 लोकसभा उम्मीदवारों का परिचय दिया भगवंत मान ने पंजाब की जनता से आप के सभी 13 लोकसभा उम्मीदवारों का करवाया परिचय कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन

 

यूएस ओपन के फाइनल में भिड़ेंगी Iga Swiatek, Ons Jabeur

Sports News, Tennis, Tennis Player, Iga Swiatek, Ons Jabeur, US Open, US Open 2022
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

न्यूयॉर्क , 09 Sep 2022

विश्व नंबर 1 और दो बार की रोलां गैरो चैंपियन पोलैंड की इगा स्वीयातेक ने तीसरे सेट में 2-4 से पिछड़ने के बाद शानदार वापसी करते हुए शुक्रवार को बेलारूस की आर्यना सबालेंका को मात देकर अपने करियर में पहली बार यूएस ओपन के फाइनल में जगह बनायी। 

स्वीयातेक का शनिवार को होने वाले फाइनल में पांचवीं सीड ट्यूनीशिया की ओंस जाबौर से मुकाबला होगा। ट्यूनीशियाई ने फ्रांस की 17वीं वरीयता प्राप्त कैरोलिन गार्सिया को 6-1, 6-3 से हराया और 2019 में सेरेना विलियम्स के बाद एक ही सत्र में विंबलडन और यूएस ओपन के फाइनल में पहुंचने वाली पहली खिलाड़ी बन गयी। 

स्वीयातेक ने सबालेंका को 3-6, 6-1, 6-4 से दो घंटे 11 मिनट में हराया। मैच के बाद स्वीयातेक ने डब्ल्यूटीए के हवाले से कहा, "मैंने पहले सेट और आखिरी दो के बीच बहुत बड़ा अंतर महसूस किया। मैं बहुत खुश हूं कि मैंने अपने खेल को और आगे बढ़ाया।"

उन्होंने कहा, "निश्चित रूप से आर्यना ने आज बेहतर खेल दिखाया। मुझे लगा जैसे वह बहुत अच्छी सर्विस कर रही थी। तीसरे सेट में वापसी करना कठिन था, लेकिन मैं बहुत खुश हूं कि मैंने अच्छा प्रदर्शन किया।"

स्वीयातेक ने इस सीजन से पहले फ्लशिंग मीडोज में कभी क्वार्टर फाइनल में नहीं पहुंची थीं । वह अपने करियर के तीसरे ग्रैंड स्लैम फाइनल में पहुंची हैं, साल का उनका दूसरा और फ्रेंच ओपन के बाद पहला। वह अपने करियर में ग्रैंड स्लैम फाइनल में 2-0 का रिकॉर्ड रखती है। 

वह 2020 में पेरिस में और इस साल की शुरूआत में जीती थीं। स्वीयातेक और जाबौर ने एक-दूसरे के खिलाफ खेले गए चार मैचों में सम्मान साझा किया है, और हार्ड कोर्ट पर 1-1 से जीत के बराबर पर हैं। इस सीजन में अपने एकमात्र मैच में स्वीयातेक ने रोम फाइनल में ट्यूनीशियाई को आसानी से हरा दिया था। 

ग्रैंड स्लैम सेमीफाइनल में सबालेंका की यह तीसरी करीबी हार थी। बेलारूसी 2021 विंबलडन और 2021 यूएस ओपन में अंतिम-चार चरण से बाहर हो गयी थीं। जाबौर ने गार्सिया को केवल 66 मिनट में हरा दिया, उन्होंने अपनी जीत में आठ एस और 21 विनर्स लगाए। 

जाबौर ने कहा, "यह बहुत महत्वपूर्ण मैच था। गार्सिया कोर्ट में मेरी दूसरी सर्विस पर बहुत दबाव डाल रही थी। मुझे वास्तव में खुशी है कि मुझे अंत में जीत मिली, वरना वाकई में मैच जीतना कठिन होता।"अपने पहले 20 मेजर में इस स्तर तक कभी नहीं पहुंचने के बाद जाबौर अपने पिछले दो ग्रैंड स्लैम प्रदर्शनों में अंतिम-चार में पहुंची हैं।

 

Tags: Sports News , Tennis , Tennis Player , Iga Swiatek , Ons Jabeur , US Open , US Open 2022

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD