Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें पंजाब को बी जे पी के अत्याचार के खिलाफ एकजुट होना होगा: राजा वड़िंग उपायुक्त ओलावृष्टि से खराब हुई फसलों का जल्द से जल्द सर्वे कराएं- मुख्य सचिव टीवीएसएन प्रसाद गुरजीत सिंह औजला ने चुनाव अभियान की शुरूआत गुरुद्वारा बाबा छज्जोजी में माथा टेक कर की निजी फायदे के लिए गेहूं की बर्बादी कर रही सरकार 1 मई को सुबह 11 बजे कुरूक्षेत्र में अपना नामांकन करेंगे अभय सिंह चौटाला एलपीयू के स्कूल ऑफ लिबरल एंड क्रिएटिव आर्ट्स ने 'वन इंडिया-2024' फैस्ट की चैंपियनशिप ट्रॉफी जीती स्वास्थ्य मंत्री पंजाब ने आर्यन्स फार्मेसी सम्मेलन का उद्घाटन किया पंजाब की महिलाओं को आज भी एक-एक हजार मासिक भत्ते का इंतजार: एन.के.शर्मा सीजीसी लांडरां के एप्लाइड साइंस डिपार्टमेंट ने वर्कशॉप का आयोजन किया लोकायुक्त ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल को वार्षिक रिपोर्ट प्रस्तुत की पलवल जिले के 118 वर्ष के धर्मवीर हैं प्रदेश में सबसे बुजुर्ग मतदाता मानव को एकत्व के सूत्र में बांधता - मानव एकता दिवस श्री फ़तेहगढ़ साहिब में बोले मुख्यमंत्री भगवंत मान: रात कितनी भी लंबी हो सच का सूरज चढ़ता ही चढ़ता है, 2022 में जनता ने चढ़ाया था सच का सूरज भारी बारिश और तूफान के बावजूद भगवंत मान ने श्री फतेहगढ़ साहिब में जनसभा को किया संबोधित जुम्मे की नमाज पर मुस्लिम भाईचारे को बधाई देने पहुंचे गुरजीत सिंह औजला आवश्यक सेवाओं में तैनात व्यक्तियों को प्राप्त होगी डाक मतपत्र सुविधा: मुख्य निर्वाचन अधिकारी मनीष गर्ग शहर के 40 खेल संगठनों के प्रतिनिधियों ने की घोषणा,भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन को दिया समर्थन भाजपा ने कांग्रेस प्रत्याशी मनीष तिवारी को 12 जून 1975 के ऐतिहासिक तथ्य याद दिलाई रयात बाहरा यूनिवर्सिटी में 'फंडिंग के लिए अनुसंधान परियोजना लिखने' पर वर्कशॉप सफेद कुर्ती में इहाना ढिल्लों का चुंबकीय अवतार सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल

 

Facebook अलर्ट ने यूपी में नीट परीक्षार्थी की जान बचाई

Facebook, Social Media, Lucknow, Meta, NEET aspirant, Uttar Pradesh
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लखनऊ , 09 Sep 2022

फेसबुक ने लखनऊ में डीजीपी मुख्यालय में सोशल मीडिया सेंटर को एक एसओएस भेजा है जिसमें लखनऊ में एक एनईईटी उम्मीदवार के जहरीला पदार्थ खाकर खुदकुशी करने के बारे में जानकारी दी, जिससे पुलिस को घटनास्थल तक पहुंचने और उसकी जान बचाने में मदद की। 

यह उत्तर प्रदेश पुलिस और सोशल नेटवर्किं ग साइट के बीच रीयल-टाइम अलर्ट और आत्महत्या के मामलों की जांच के लिए कार्रवाई के माध्यम से कीमती जीवन बचाने के लिए एक समझौते का एक हिस्सा था। समझौते के अनुसार, कोई भी व्यक्ति जो आत्महत्या करने के इरादे से सोशल मीडिया पोस्ट करता है, संबंधित साइट पुलिस नियंत्रण कक्ष को अलर्ट जारी करेगी और तुरंत सहायता प्रदान की जाएगी। 

अतिरिक्त महानिदेशक, कानून एवं व्यवस्था, प्रशांत कुमार ने कहा कि सूचना तुरंत लखनऊ पुलिस आयुक्तालय को भेजी गई और उन्हें मामले में काम करने के लिए कहा गया। उन्होंने कहा, "हमने सभी पुलिसकर्मियों को आत्महत्या से संबंधित सोशल मीडिया पोस्ट का तुरंत जवाब देने और ऐसे संदेश पोस्ट करने वालों की जान बचाने का निर्देश दिया है। 

फेसबुक ने हमारे साथ साझेदारी की है ताकि हम तुरंत जवाब दे सकें।"अतिरिक्त सीपी (पश्चिम) चिरंजीव नाथ सिन्हा तुरंत 29 वर्षीय व्यक्ति के घर पहुंचे, जिसने अपना जीवन समाप्त करने के लिए संदेश पोस्ट किया था। 

उस व्यक्ति ने स्वीकार किया कि उसने गलती की है और भविष्य में ऐसी बात नहीं दोहराने का वादा किया। एक वरिष्ठ पुलिस अधिकारी ने कहा कि जब भी कोई आत्महत्या के बारे में संदेश पोस्ट करता है तो फेसबुक यूपी पुलिस को अलर्ट भेजता है। 

उन्होंने कहा कि पुलिस ने अलर्ट का संज्ञान लेकर पहले भी कई लोगों की जान बचाई है। हाल ही में प्रयागराज पुलिस ने एक शख्स की जान बचाई थी जिसने फेसबुक पर पोस्ट किया था कि वह अपनी जिंदगी खत्म करने वाला है।

 

Tags: Facebook , Social Media , Lucknow , Meta , NEET aspirant , Uttar Pradesh

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD