Thursday, 02 May 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय 18 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय ओमप्रकाश सैनी सहित 1000 ने भाजपा का दामन थामा मई दिवस पर Chandigarh-Punjab Union of Journalists ने बनाई मानव श्रृंखला अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा लोक सभा मतदान की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य के डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और ऐसऐसपीज़ के साथ मीटिंग झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू मजीठा हल्के से होगी भारी जीत कांग्रेस नेताओं ने गुरजीत औजला के साथ मजीठा में की बैठक देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी होते हैं मजदूर मैं साधारण ग्रामीण, जिसका मुकाबला बड़े-बड़े धनाढ्यों के साथ:एन.के.शर्मा एलपीयू की प्रो-चांसलर श्रीमती रश्मी मित्तल को मानद कर्नल रैंक से किया गया सम्मानित पूर्व कांग्रेसी दलवीर गोल्डी के शामिल होने से संगरूर में ‘आप’ की स्थिति हुई और मजबूत मीत हेयर की चुनावी सभाओं में जुटने लगी भारी भीड़ उर्वशी रौतेला-आलिया भट्ट की मुलाक़ात का राज़! महान संगीतकार रविन्द्र जैन के नाम पर ग़ज़ल-शास्त्रीय संगीत को बढ़ावा देने का संकल्प किसानों का औजला को समर्थन लुधियाना में मेरी जीत से विश्वासघातियों के खिलाफ पूरे देश को संदेश जाएगा : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जेल में अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात

 

शिखर धवन ने KL Rahul की वापसी पर खुशी जताई, युवा खिलाड़ियों की तारीफ की

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Shikhar Dhawan, KL Rahul, Ind Vs Zim, ODI Series
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

हरारे , 16 Aug 2022

भारतीय सलामी बल्लेबाज शिखर धवन का मानना है कि एशिया कप से पहले जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज केएल राहुल के लिए महत्वपूर्ण होगी। साथ उन्होंने उन युवा खिलाड़ियों की भी तारीफ की, जो दौरे के लिए भारतीय टीम का हिस्सा हैं। 

राहुल को टीम में शामिल करने से पहले धवन को शुरूआत में जिम्बाब्वे में टीम का नेतृत्व करने के लिए तैयार किया गया था। लेकिन फिट राहुल अब टीम का नेतृत्व करेंगे, उन्हें एशिया कप में जाने से पहले कुछ मैच खेलने की जरूरत है। 

30 वर्षीय खिलाड़ी एक सर्जरी की आवश्यकता के कारण इंग्लैंड और आयरलैंड दौरों से बाहर हो गए थे, जिसमें कोरोना संक्रमण ने उनका कार्यकाल बढ़ा दिया था। आईपीएल 2022 के समापन के बाद, राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 में भारत की कप्तानी करने वाले थे, लेकिन चोट के कारण चूक गए थे। 

सलामी बल्लेबाज को वेस्टइंडीज और यूएसए के दौरे के लिए वापसी करनी थी, कोरोना संक्रमित होने के बाद बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें आराम करने की सलाह दी। इस महीने के अंत में एशिया कप के लिए जिम्बाब्वे के अलावा राहुल को पहले ही भारत की टीम में शामिल किया जा चुका है। 

धवन ने श्रृंखला से पहले राहुल की वापसी पर कहा, "यह बहुत अच्छी खबर है कि केएल टीम में वापस आ गए हैं और टीम का नेतृत्व कर रहे हैं। वह भारतीय टीम के मुख्य खिलाड़ियों में से एक हैं और आने वाले एशिया कप के साथ उनका फिट रहना जरूरी है और मुझे यकीन है कि इस दौरे से उन्हें बहुत कुछ फायदा होगा।

"इतनी प्रतिभा के साथ, भारतीय टीम में जगह बनाने की होड़ तेज हो रही है। ईशान किशन, शुभमन गिल और रुतुराज गायकवाड़ टीम में सलामी बल्लेबाज की रेस में बने हुए हैं। धवन के साथ 18 से 22 अगस्त के बीच तीन मैचों की वनडे श्रृंखला के दौरान वापसी करने वाले केएल राहुल की भागीदारी होगी। 

यह पूछे जाने पर कि युवाओं का दृष्टिकोण उनसे अलग कैसे है, तो धवन ने उनकी जमकर तारीफ की। अनुभवी क्रिकेटर ने कहा, "युवा खिलाड़ी काफी आश्वस्त हैं और हर कोई अलग है। उनके पास अच्छी तकनीक है।

"उन्होंने कहा, "घरेलू क्रिकेट और आईपीएल की वजह से भारतीय टीम के लिए बदलाव अच्छा रहा है। उनका आत्मविश्वास का स्तर काफी ऊंचा है और इसलिए वे अंतरराष्ट्रीय क्रिकेट में इतनी अच्छी तरह से प्रदर्शन कर रहे हैं।

"भारत जिम्बाब्वे की टीम के खिलाफ उतरेगा, जो बांग्लादेश के खिलाफ अपनी वनडे और टी20 श्रृंखला जीत के बाद आत्मविश्वास से भरी हुई है। 36 वर्षीय धवन ने मेजबान टीम की तारीफ करते हुए दावा किया कि जिम्बाब्वे की फार्म में चल रही टीम हमारे के लिए अच्छी चुनौती होगी। 

बाएं हाथ के बल्लेबाज ने वनडे प्रारूप के महत्व पर भी बातचीत की। धवन ने कहा, "यह एक बेहतर प्रारूप है, जहां आपको पता होना चाहिए कि कब आक्रमण करना है और कब बचाव करना है। यह जल्दबाजी वाला प्रारूप नहीं है। हम इसे लंबे समय से खेल रहे हैं और मुझे इसे खेलने में मजा आता है।"

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Shikhar Dhawan , KL Rahul , Ind Vs Zim , ODI Series

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD