Monday, 06 May 2024

 

 

खास खबरें अग्निवीर से खफा पूर्व फौजियों का औजला को समर्थन भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन के समर्थन में विशाल रोड शो,हजारों की संख्या में शामिल हुए लोग उद्योग नगरी बद्दी में आयोजित हुआ मण्डी मिलन समारोह, जयराम ठाकुर और कंगना रनौत ने की शिरकत मलोया व सेक्टर 56 वासी 500 से ज्यादा लोग भाजपा में हुए शामिल मुख्यमंत्री भगवंत मान ने खरड़ में मलविंदर कंग के लिए किया चुनाव प्रचार, बड़ा रोड शो कर लोगों को किया संबोधित आपदा में भाजपा नेताओं ने रुकवाई केंद्र से मिलने वाली आर्थिक मदद : सुखविंदर सिंह सुक्खू कई युवा बीजेपी छोड़कर आप में हुए शामिल औजला का आप पर प्रहार- खड़ा झाड़ू झगड़े और बर्बादी की निशानी गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत

 

भारत को ऋषभ पंत, दिनेश कार्तिक के बीच फैसला करने की जरूरत : Saba Karim

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Saba Karim, Rishabh Pant, Dinesh Karthik
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 12 Aug 2022

भारत के पूर्व विकेटकीपर-बल्लेबाज सबा करीम को लगता है कि टीम को ऋषभ पंत या दिनेश कार्तिक में से किसी एक को अंतिम प्लेइंग इलेवन में मौका देने के लिए फैसला करना होगा। यूएई में 27 अगस्त से शुरू हो रहे एशिया कप के साथ टूर्नामेंट भारत के लिए अक्टूबर-नवंबर में ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप से पहले अपनी प्लेइंग इलेवन को सुलझाने का मौका देगा। 

जून में टी20 क्रिकेट में अपनी वापसी के बाद से कार्तिक शानदार प्रदर्शन कर रहे हैं और भारतीय टीम में एक फिनिशर की भूमिका निभा सकते हैं। दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ राजकोट में कठिन पिच पर 27 गेंदों में 55 रन और त्रिनिदाद में वेस्टइंडीज के खिलाफ मुश्किल पिच पर नाबाद 19 गेंदों में 41 रन की पारी कार्तिक की अंतिम भूमिका के कुछ उदाहरण हैं जो हाल के दिनों में भारत को जीत दिलाने में मदद की है। 

दूसरी ओर, इंग्लैंड के खिलाफ दो बार सलामी बल्लेबाज के रूप में आजमाए जाने के अलावा पंत ने मिला-जुला प्रदर्शन किया है। जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ टी20 श्रृंखला के बाद से, जहां वह कार्यवाहक कप्तान थे। 

पंत का सर्वोच्च स्कोर वेस्टइंडीज के खिलाफ संयुक्त राज्य अमेरिका के लॉडरहिल में चौथे टी20 में 44 रहा है। करीम ने स्पोर्ट्स 18 पर 'स्पोर्ट्स ओवर द टॉप' शो में कहा, "मुझे लगता है कि संतुलन सही करने के लिए भारत ने हार्दिक पांड्या के साथ 6 गेंदबाजी विकल्प के रूप में अच्छा प्रदर्शन किया है। 

तो क्या आप उस तरह के संयोजन को तोड़ना चाहते हैं और सातवें नंबर पर दिनेश कार्तिक को मौका देना चाहते हैं। अगर नंबर पर कार्तिक खेलते हैं तो आप हार्दिक समेत पांच गेंदबाज के साथ जा सकते हैं, जिनसे उम्मीद की जाती है कि वे 4 ओवर फेंकेंगे, इसलिए यह भारतीय टीम प्रबंधन का एक बड़ा फैसला हो सकता है।

"उन्होंने कहा, "मैंने रोहित शर्मा की कप्तानी से जो कुछ भी देखा है, मुझे लगता है कि वह पांच नियमित गेंदबाजों और हार्दिक पांड्या को अपने छह गेंदबाजी विकल्प के रूप में पसंद करेंगे। अगर ऐसा है तो आपको ऋषभ पंत और दिनेश कार्तिक के बीच फैसला करने की जरूरत है।

"करीम ने कहा कि पंत या कार्तिक को प्लेइंग इलेवन में रखने का फैसला करने से भारत को टी20 में चौथे नंबर को भरने में मदद मिलेगी। करीम ने आगे सूर्यकुमार, पांड्या और पंत को चार, पांच और छह पर अपना बल्लेबाज चुना है, जबकि सलामी बल्लेबाजी के रूप में केएल राहुल रोहित शर्मा उनकी पसंद हैं। 

25 मई को कोलकाता में आईपीएल 2022 के एलिमिनेटर में शामिल होने के बाद से राहुल मैदान से बाहर रहे हैं। इसके बाद राहुल को जून में दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घर में पांच मैचों की टी20 श्रृंखला के लिए कप्तान के रूप में नामित किया गया था। 

लेकिन नई दिल्ली में शुरुआती मैच से पहले चोट ने उन्हें श्रृंखला से बाहर कर दिया। इसके बाद जर्मनी में एक सर्जरी कराने के लिए राहुल इंग्लैंड दौरे से भी बाहर हो गए थे। वह वेस्टइंडीज के खिलाफ भारत की टी20 श्रृंखला के दौरान वापसी करने के लिए तैयार थे, लेकिन दौरे से पहले वह कोरोना संक्रमित हो गए, जिसके बाद उन्हें कैरिबियन की यात्रा और जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे मैचों में शामिल नहीं किया गया था।

लेकिन ऑस्ट्रेलिया में टी20 विश्व कप में खेलने के लिए राहुल अब खेल के सबसे छोटे प्रारूप में भारत के लिए वापसी करने के लिए पूरी तरह से फिट हैं। उन्होंने कहा, "केएल राहुल उपकप्तान होने के नाते, मैं उन्हें रोहित शर्मा के साथ सलामी बल्लेबाज के रूप में देखता हूं। 

मैं विराट कोहली को नंबर 3 पर और सूर्यकुमार यादव को नंबर 4 पर रखता हूं। लेकिन आप जानते हैं कि, 4,5,6 नंबर के खिलाड़ी को बहुत विस्फोटक होना चाहिए। एक तरह की स्थिति क्योंकि एक टी20 प्रारूप में, आप 4,5,6 को देखते हैं जो आपके लिए मैच खत्म कर सकते हैं और आवश्यकता पड़ने पर पावर हिटर के रूप में भी योगदान दे सकते हैं।"

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Saba Karim , Rishabh Pant , Dinesh Karthik

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD