Friday, 10 May 2024

 

 

खास खबरें लोकसभा के गैरहाजिर रहने वाले को वोट मांगने का अधिकार नहीं:एन.के.शर्मा अकाली दल छोड़ भाजपा में शामिल हुए मंडलाध्यक्ष एवं दर्जनों कार्यकर्ता वार्ड 13 के कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश पिनाणा अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल किसानों के सवाल कहां उठाए, वो बताएं आप नेता : गुरजीत सिंह औजला मोदी ने किसानों, जवानों को विफल किया : प्रताप सिंह बाजवा कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने अपने चुनाव प्रचार को दी गति कांग्रेस ने हर नए स्नातक को पहली नौकरी की गारंटी का वादा किया : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग तख्त श्री केसगढ़ साहिब और माता नैना देवी मंदिर में नतमस्तक हो डा. सुभाष शर्मा ने शुरू किया चुनावी अभियान राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार का शुभारम्भ किया पंजाब पुलिस ने अंतर-राज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का किया पर्दाफाश; 6 पिस्तौलों समेत 2 व्यक्ति काबू राजभवन में मनाया गया विश्व रेडक्रॉस दिवस बिरला इंस्टीट्यूट ऑफ मैनेजमेंट टेक्नोलॉजी (बिमटेक) के 36वें दीक्षांत समारोह का गरिमापूर्ण आयोजन व्यय पर्यवेक्षक द्वारा चंडीगढ़ में आम चुनाव की तैयारियों की समीक्षा ब्रिटिश प्रधान मंत्री ऋषि सुनक गो धार्मिक के साथ स्वयंसेवक बने 10,000 रुपए रिश्वत लेता आर्कीटैक्ट विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू मजीठा हलके के प्रभारी प्रदीप सिंह भुल्लर ने संधू समुंदरी के पक्ष में रोड शो निकाला संधू समुंदरी को अपना नैतिक कर्तव्य निभाते देख लोग आश्वस्त और खुश होए भाजपा प्रत्याशी तरनजीत सिंह संधू समुंदरी ने ऐतिहासिक गुरुद्वारा जन्म स्थान बाबा बुड्ढा साहिब में मत्था टेका भगवंत मान ने पटियाला में डा. बलबीर सिंह के लिए किया चुनाव प्रचार भगवंत मान ने मलेरकोटला में मीत हेयर के लिए किया चुनाव प्रचार अमृतसर में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया झटका

 

KL Rahul जिम्बाब्वे वनडे सीरीज में भारत की अगुवाई करेंगे, Shikhar Dhawan होंगे उपकप्तान

KL Rahul, Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Shikhar Dhawan, India Vs Zimbabwe, ODI Series
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 11 Aug 2022

भारत ने गुरुवार को फिट हुए लोकेश राहुल को जिम्बाब्वे के खिलाफ वनडे सीरीज के लिए कप्तान बनाने की घोषणा की है। बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने 18 अगस्त से शुरू हो रही तीन मैचों की सीरीज के लिए राहुल को खेलने की मंजूरी दे दी गई है। 30 वर्षीय राहुल कुछ समय के लिए मैदान से बाहर हो गए थे, जिसमें कोविड-19 का मामला भी शामिल है।

इस दौरे के लिए शुरूआत में शिखर धवन को कप्तान बनाया गया था। लेकिन चोटों से फिट हुए राहुल को कप्तान बनाए जाने के बाद धवन को उपकप्तान की जिम्मेदारी दी गई है। उन्होंने कहा, "बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने केएल राहुल का आकलन किया है और उन्हें जिम्बाब्वे में आगामी तीन मैचों की वनडे सीरीज में खेलने के लिए मंजूरी दे दी है। 

बीसीसीआई ने एक बयान में कहा कि अखिल भारतीय वरिष्ठ चयन समिति ने उन्हें टीम का कप्तान बनाया है और शिखर धवन को उपकप्तान नियुक्त किया है।"आईपीएल 2022 के समापन के बाद, राहुल दक्षिण अफ्रीका के खिलाफ घरेलू टी20 में भारत की कप्तानी करने वाले थे, लेकिन चोट के कारण चूक गए। 

यह पता चलने के बाद कि 30 वर्षीय बल्लेबाज को सर्जरी की आवश्यकता होगी। नतीजतन, राहुल इंग्लैंड और आयरलैंड के दौरे से चूक गए थे। सलामी बल्लेबाज को वेस्टइंडीज और यूएसए के हाल ही में समाप्त दौरे पर वापसी करनी थी, लेकिन कोरोना पॉजिटिव के कारण बीसीसीआई की मेडिकल टीम ने उन्हें आराम करने की सलाह दी। 

उन्हें इस महीने के अंत में एशिया कप के लिए भारतीय टीम में पहले ही शामिल किया जा चुका है। भारत के जिम्बाब्वे दौरे के तीनों वनडे हरारे स्पोर्ट्स क्लब में खेले जाएंगे।

भारतीय टीम: केएल राहुल (कप्तान) शिखर धवन (उपकप्तान), ऋतुराज गायकवाड़, शुभमन गिल, दीपक हुड्डा, राहुल त्रिपाठी, ईशान किशन (विकेटकीपर), संजू सैमसन (विकेटकीपर), वाशिंगटन सुंदर, शार्दुल ठाकुर, कुलदीप यादव, अक्षर पटेल, आवेश खान, प्रसिद्ध कृष्णा, मोहम्मद सिराज और दीपक चाहर।

 

Tags: KL Rahul , Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Shikhar Dhawan , India Vs Zimbabwe , ODI Series

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD