Wednesday, 17 April 2024

 

 

खास खबरें आप उम्मीदवार उमेश मकवाना ने भगवंत मान की मौजूदगी में भरा नामांकन पत्र मलायका अरोड़ा ने 'एम्प्रेस' के रूप में ईशा अग्रवाल को दिया नारीफर्स्ट ज्वेल ऑफ इंडिया का क्राउन रेलवे स्टेशन पर गुरजीत सिंह औजला के स्वागत में उमड़ा जनसैलाब कांग्रेस के सीनियर नेताओं, कार्यकर्ता और शहर वासियों ने बरसाए फूल गारंटी तो चौ. देवीलाल की थी, मोदी की तो झूठ और फरेब है: अभय चौटाला दुर्गाष्टमी के अवसर पर राजभवन में फलाहार ग्रहण कार्यक्रम का आयोजन एलपीयू ने मैकरॉन के सबसे बड़े डिस्प्ले के साथ विश्व रिकॉर्ड बनाया योग से मेरे जीवन में बदलाव आया-समायरा संधू सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने बायोएंटरप्रेंयूर्शिप पर इवेंट आयोजित किया डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने जिला बाल सुरक्षा यूनिट व बाल कल्याण कमेटी के कामकाज की समीक्षा की ज्ञान ज्योति द्वारा हस्टा ला विस्टा बैनर तले फ्रेशर्स एवं फेयरवेल पार्टी का आयोजन किया गया 50,000 मजबूत पंजाब कांग्रेस कैडर भाजपा को खत्म कर देगा: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब राजभवन में मनाया गया हिमाचल प्रदेश स्थापना दिवस 17 अप्रैल को श्री राम नवमी के उस्तव पर सुबह 5 वजे विशाल प्रभात फेरी निकली जाएगी प्रदेश में उत्साह व हर्षाल्लास के साथ मनाया गया हिमाचल दिवस बंगाल में मतदाताओं की सुरक्षा को लेकर चुनाव आयोग से मिला भाजपा शिष्ट मंडल 22 गांवों के लोगों ने जिस विश्वास से सिर पर पगड़ी रखी,उसका सम्मान रखूंगा- संजय टंडन अम्बाला छावनी में भाजपा की कर्मठ फौज जिसकी हुंकार सारे हिंदुस्तान में जाती है : पूर्व गृह मंत्री अनिल विज 'आप' पंजाब सरकार के मुख्यमंत्री भगवंत मान साहब लोकसभा चुनाव में प्रचार के लिए गुजरात पहुंचे डीजे फ्लो ने साझा किया अपना नया गीत "लाइफ" वास्तविकता दिखा रहे हैं वेब सीरीज़ और डिजिटल प्लेटफ़ॉर्म-अलंकृता सहाय बेला फार्मेसी कॉलेज ने नेटवर्क फार्माकोलॉजी पर राष्ट्रीय कार्यशाला का आयोजन

 

आईएएनएस समीक्षा : 'Laal Singh Chaddha' : बॉलीवुड को इस फिल्म की बेहद जरूरत थी

Bollywood, Review, Advait Chandan, Aamir Khan, Kareena Kapoor Khan, Mona Singh, Naga Chaitanya, Laal Singh Chaddha
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

Mumbai , 11 Aug 2022

आमिर खान का स्टारडम एक दिलचस्प घटना है। फिल्म बनाने के लिए आदमी अपना खुद का प्यारा समय लेता है और जब वह एक को पूरा करता है और रिलीज करता है, तो यह पूरे देश का ध्यान आकर्षित करता है। 'मेला' और 'ठग्स ऑफ हिंदोस्तां' जैसे कुछ अपवादों को छोड़कर, उनकी सफलता का अनुपात केवल सुपरस्टार के रूप में उनकी व्यापक विश्वसनीयता को जोड़ता है, जो शायद ही कभी असफल होते हैं।

इसलिए, जब उनके द्वारा टॉम हैंक्स की 1994 की क्लासिक 'फॉरेस्ट गंप' की रीमेक बनाने की खबर सामने आई, तो इसने डोमिनोज प्रभाव को स्थापित कर दिया जो फिल्म की रिलीज के साथ अपने चरम पर पहुंच गया। इसने एक बहुत बड़ा शोर मचाया है, जिसे इसके निर्माता थिएटर की भीड़ में बदलना चाहते हैं, जो हाल ही में बॉलीवुड रिलीज के लिए धीमी और कभी-कभी मायावी साबित हुई है।

अपने मूल की तरह 'लाल सिंह चड्ढा' एक साधारण व्यक्ति की कहानी बताता है और वह अपनी सद्भावना और मूल्यों के साथ जीवन के माध्यम से कैसे चलता है। यह 'कहानी' (मोहन कन्नन द्वारा गाया गया) गीत के साथ खुलता है, जिसे ग्रामीण परिदृश्य के खिलाफ बजाया जाता है, क्योंकि एक पक्षी के पंख अलग-अलग स्थानों से गुजरते हैं।

फिल्म दर्शकों को अपनी सीट पर रखने का प्रबंधन करती है, जो बॉलीवुड फिल्मों की वर्तमान फसल में दुर्लभ है, जो लोगों का ध्यान आकर्षित करने में विफल हो रही है। फिल्म की पटकथा अभिनेता अतुल कुलकर्णी ने लिखी है, जो आमिर के साथ 'रंग दे बसंती' में काम कर चुके हैं और उनके प्रिय मित्र हैं।

मुख्य पात्रों के प्रेम ट्रैक को छोड़कर, इसे वास्तव में अच्छी तरह से तैयार किया गया है, जो अन्यथा इसे भागों में नीचे खींच लेता है और कहानी में स्वाभाविक रूप से बुना हुआ नहीं आता है।यह फिल्म भारत के हाल के इतिहास में ऐतिहासिक घटनाओं के माध्यम से तेजी से आगे बढ़ती है, आपातकाल के अंत से लेकर भारत की ऐतिहासिक 1983 विश्व कप जीत, ऑपरेशन ब्लू स्टार और इंदिरा गांधी की हत्या, मंडल आयोग, राम रथयात्रा, 1993 मुंबई बम विस्फोट और कारगिल युद्ध जैसी घटनाओं को समटे हुई है।

फिल्म के निर्देशक अद्वैत चंदन, जो अलग-अलग क्षमताओं में आमिर के लंबे समय तक सहयोगी रहे हैं, ने कुलकर्णी की पटकथा के साथ न्याय किया है। कारगिल में युद्ध के दृश्यों को बड़े करीने से अंजाम दिया गया है। कुछ दृश्य, वास्तव में, वास्तव में प्रभाव डालते हैं और दर्शकों के साथ अच्छी तरह से पंजीकृत होते हैं।

आमिर खान की प्रतिभा संवाद-प्रधान दृश्यों में गायब लगती है, लेकिन वह उन दृश्यों के साथ परीक्षण करने के लिए अपनी ताकत लगाते हैं जहां संवाद नहीं होते हैं। वह अपने चेहरे और आंखों से बोलते हैं और इन दृश्यों में दर्शकों पर एक सम्मोहक प्रभाव पैदा करते हैं। 

मोना सिंह, आखिरी बार आमिर खान-स्टारर '3 इडियट्स' में एक छोटी सी भूमिका में नजर आईं, उनकी स्क्रीन मां के रूप में एक क्रेडिट का काम करती है (एक लंबा आदेश, यह देखते हुए कि रिड्यूटेबल सैली फील्ड ने हॉलीवुड मूल में भूमिका निभाई)। 

वह एक मजबूत मां और किसान के रूप में हैं, जो ट्रैक्टर चलाती हैं और मानती हैं कि उनका कथित रूप से असमान बेटा हर समान अवसर का हकदार है। करीना, जैसा कि हम उनसे उम्मीद करते आए हैं, मोनिका बेदी जैसे गैंगस्टर के मोल चरित्र और आमिर की प्रेम रुचि के रूप में तारकीय हैं, भले ही फिल्म का यह ट्रैक बहुत अच्छी तरह से विकसित नहीं है। 

वह 'फॉरेस्ट गंप' के स्ट्रिपर-डोपहेड जेनी का सही जवाब है। टॉलीवुड के नागा चैतन्य, जो तेलुगूभाषी राज्यों के उत्तर में केवल सामंथा रूथ प्रभु के साथ अपने हाई-प्रोफाइल तलाक के लिए जाने जाते हैं, आसानी से 'फॉरेस्ट गंप' से बुब्बा की भूमिका में फिट हो जाते हैं। बुब्बा बाला बन जाता है, आमिर कारगिल वॉर पार्टनर जो अपने साथी के साथ 'चड्डी-बगड़' कंपनी बनाता है।

समकालीन इतिहास के खिलाफ सेट की गई फिल्म के लिए प्रोडक्शन डिजाइन उतना अलग नहीं है जितना होना चाहिए। प्रीतम का संगीत भागों में अच्छा है। 'फिर ना ऐसी रात आएगी' शायद एल्बम का सबसे अच्छा गाना है। यह एक ऐसा ट्रैक है जो समय के साथ बढ़ता है, क्योंकि अरिजीत सिंह की आवाज इसे वजन देती है।

गीतकार अमिताभ भट्टाचार्य फिल्म में थोड़े खोए हुए नजर आ रहे हैं। टिनसेल टाउन को कुछ सबसे प्रतिष्ठित, समझदार और विचित्र ट्रैक देने के लिए जाने जाने वाले अमिताभ से 'लाल सिंह चड्ढा' को एक एथमिक ट्रैक की उम्मीद थी, लेकिन ऐसा लगता है कि उन्होंने पीछे की सीट ले ली है।

'लाल सिंह चड्ढा' को दर्शकों के साथ तालमेल बिठाना चाहिए, जिन्हें ट्रोल्स के कहने के बावजूद इसे देखना चाहिए और अगर ऐसा होता है, तो यह अंतत: उस रचनात्मक सूखे को समाप्त कर देगा, जो हिंदी फिल्म उद्योग इस समय महसूस कर रहा है।

 

Tags: Bollywood , Review , Advait Chandan , Aamir Khan , Kareena Kapoor Khan , Mona Singh , Naga Chaitanya , Laal Singh Chaddha

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD