Friday, 26 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

अर्शदीप सिंह, आवेश खान, रवि बिश्नोई और दीपक हुड्डा के पास T20 World Cup में जगह बनाने का मौका

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Arshdeep Singh, Avesh Khan, Ravi Bishnoi, Deepak Hooda, T20 World Cup
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 09 Aug 2022

27 अगस्त से संयुक्त अरब अमीरात में खेला जाने वाला एशिया कप 2022 अर्शदीप सिंह और आवेश खान सहित कई युवाओं के लिए ऑस्ट्रेलिया में होने वाले आईसीसी टी20 विश्व कप के लिए अपने दावे को साबित करने का अंतिम अवसर हो सकता है। 

भारतीय क्रिकेट बोर्ड ने सोमवार को एशिया कप के लिए 15 सदस्यीय टीम की घोषणा की, जिसमें विराट कोहली और सलामी बल्लेबाज केएल राहुल जैसे दिग्गज वापसी कर रहे हैं, जबकि तेज गेंदबाज जसप्रीत बुमराह और हर्षल पटेल चोट के कारण बाहर हो गए हैं। 

इसने अर्शदीप, आवेश, रवि बिश्नोई और दीपक हुड्डा को महाद्वीपीय टूर्नामेंट में अपने कौशल का प्रदर्शन करने और इस साल अक्टूबर-नवंबर में टी20 विश्व कप में शामिल करने के लिए एक बेहतरीन मौका दिया है। सभी चार क्रिकेटरों ने संयुक्त अरब अमीरात में 2021 टी20 विश्व कप की हार के बाद डेब्यू करने के बाद से सबसे छोटे प्रारूप में प्रभाव डाला है। 

जबकि बिश्नोई ने अपनी विविधताओं से प्रभावित किया है। उन्होंने नौ मैचों में सबसे छोटे प्रारूप में 7.15 की इकॉनमी से 15 विकेट लिए हैं, गुगली की उनकी महारत ने कई बल्लेबाजों को परेशान कर दिया है। अर्शदीप सिंह ने इंग्लैंड दौरे के दौरान डेब्यू किया और छह मैचों में, विशेष रूप से वेस्टइंडीज के खिलाफ हाल ही में समाप्त हुई श्रृंखला में एक बड़ी छाप छोड़ी है। 

उन्होंने 6.33 की इकॉनमी से और कुछ बेहतरीन यॉर्कर फेंकते हुए 15 विकेट चटकाए हैं। वेस्टइंडीज में अवेश खान ने शानदार गेंदबाजी की, जिससे उन्हें एशिया कप में मौका दिया गया है, जो उन्हें विश्व कप टीम में जगह बनाने के लिए एक अच्छा मौका देगा। 

आईसीसी के अनुसार, उन्होंने 13 मैचों में 8.67 की इकॉनमी रेट से 11 विकेट लिए हैं। जहां तक हुड्डा का सवाल है, उनके आक्रामक इरादे और प्रतिभा ने उन्हें श्रेयस अय्यर को पीछे करते हुए देखा है। 27 वर्षीय बल्लेबाज ने आयरलैंड के खिलाफ एक यादगार शतक के साथ, नौ टी20 मैच खेले हैं, जिसमें 54.80 की औसत और 161.17 की शानदार स्ट्राइक रेट से 274 रन बनाए हैं। 

उनकी ऑफ स्पिनर गेंदबाजी ने भी उनके पक्ष में काम किया है और टीम को एक अतिरिक्त गेंदबाजी विकल्प दिया है।"चारों खिलाड़ी के लिए एक अच्छा एशिया कप और वे ऑस्ट्रेलिया में विश्व कप के लिए जगह बना लेंगे।

एशिया कप यूएई में 27 अगस्त से 11 सितंबर तक खेला जाएगा। टूर्नामेंट का 15वां सीजन छह टीमों के बीच खेला जाएगा, जिसमें एक क्वालीफायर टीम भी शामिल है। भारत गत चैंपियन के रूप में प्रतियोगिता में प्रवेश करेगा और सात बार ट्रॉफी जीतने वाली सबसे सफल टीम भी है। 

भारत को 28 अगस्त को पाकिस्तान के खिलाफ अपना पहला मैच खेलना है। जबकि टूर्नामेंट का पिछला सीजन वनडे प्रारूप में आयोजित किया गया था, यह संस्करण टी20 प्रारूप में खेला जाएगा क्योंकि 2022 एक टी20 विश्व कप वर्ष है। भारत ग्रुप ए में पाकिस्तान और क्वालीफाइंग टीम के साथ है जबकि श्रीलंका, बांग्लादेश और अफगानिस्तान ग्रुप बी में हैं।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Arshdeep Singh , Avesh Khan , Ravi Bishnoi , Deepak Hooda , T20 World Cup

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD