Friday, 10 May 2024

 

 

खास खबरें पंजाब पुलिस ने 48 घंटों के अंदर सुलझायी बाऊंसर हत्या कांड की गुत्थी; लक्की पटियाल गैंग के दो शूटर पुलिस मुठभेड़ के उपरांत काबू जेल की सलाखों के पीछे जाएंगे बिके हुए विधायक : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ओबराय के प्रयासों से तरनतारन जिले के युवक का शव भारत पहुंचा लोकसभा चुनाव एवं विस उपचुनाव बेईमानी और ईमानदारी के बीच एक जंगः सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू चंडीगढ़ में भी आम आदमी पार्टी हुई मजबूत, अकाली दल बादल को लगा बड़ा झटका! सनौर निर्वाचन क्षेत्र ने हमेशा हमारे परिवार को पूरा समर्थन दिया है - प्रणीत कौर भगवंत मान ने लुधियाना लोकसभा से आप उम्मीदवार अशोक पराशर पप्पी के लिए जगराओं में किया चुनाव प्रचार भगवंत मान ने शाहकोट में जालंधर से उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, कहा - धोखेबाजों को जालंधर की जनता जवाब देगी केंद्र में अगली सरकार AAP के समर्थन से बनेगी : मीत हेयर विजय इंदर सिंगला ने पंजाब और अपने निर्वाचन क्षेत्र आनंदपुर साहिब के लिए एक उज्जवल भविष्य का वादा किया लोकसभा के गैरहाजिर रहने वाले को वोट मांगने का अधिकार नहीं:एन.के.शर्मा अकाली दल छोड़ भाजपा में शामिल हुए मंडलाध्यक्ष एवं दर्जनों कार्यकर्ता वार्ड 13 के कांग्रेस उपाध्यक्ष नरेश पिनाणा अपने समर्थकों सहित भाजपा में शामिल किसानों के सवाल कहां उठाए, वो बताएं आप नेता : गुरजीत सिंह औजला मोदी ने किसानों, जवानों को विफल किया : प्रताप सिंह बाजवा कांग्रेस के लोकसभा उम्मीदवार अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग ने अपने चुनाव प्रचार को दी गति कांग्रेस ने हर नए स्नातक को पहली नौकरी की गारंटी का वादा किया : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग तख्त श्री केसगढ़ साहिब और माता नैना देवी मंदिर में नतमस्तक हो डा. सुभाष शर्मा ने शुरू किया चुनावी अभियान राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने तीन दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सेमिनार का शुभारम्भ किया पंजाब पुलिस ने अंतर-राज्यीय हथियार तस्करी रैकेट का किया पर्दाफाश; 6 पिस्तौलों समेत 2 व्यक्ति काबू राजभवन में मनाया गया विश्व रेडक्रॉस दिवस

 

सीडब्ल्यूजी 2022 : भारत का 10 पदकों के साथ भारोत्तोलन अभियान पूरा, Gurdeep Singh ने कांस्य जीता

Commonwealth Games 2022, Commonwealth of Nations, Commonwealth Games News, Commonwealth Games Medal Winners, CWG 2022, CWG 2022 Birmingham, Birmingham, Sports News, Weightlifter, Gurdeep Singh, Bronze, Bronze Medal
Listen to this article

5 Dariya News

5 Dariya News

5 Dariya News

बर्मिघम , 04 Aug 2022

भारत ने 2022 राष्ट्रमंडल खेलों में भारोत्तोलन प्रतियोगिताओं में अपने अभियान का अंत सुपर हैवीवेट भारोत्तोलक गुरदीप सिंह ने पुरुषों के 109 प्लस किग्रा फाइनल में कांस्य पदक के साथ किया। गुरदीप के पदक से भारोत्तोलन में भारत की कुल पदक संख्या 10 तक पहुंच गई, जिसमें तीन स्वर्ण, तीन रजत और चार कांस्य शामिल हैं। 

वहीं 2018 में गोल्ड कोस्ट की तुलना में थोड़ा बेहतर प्रदर्शन है, जब भारत ने केवल नौ पदक जीते थे। हालांकि भारत ने बर्मिघम में एक अतिरिक्त पदक जीता, लेकिन भारतीय भारोत्तोलन अधिकारियों और समर्थकों के लिए यह चिंता का विषय होगा कि भारत बर्मिघम से गोल्ड कोस्ट में पांच की तुलना में केवल तीन गोल पदक जीत सका। 

भारत ने बर्मिघम में पदकों का एक प्रमुख स्रोत खो दिया और भारोत्तोलन उन खेलों में से एक था जो एक अच्छी दौड़ के साथ अंतर को भरने की उम्मीद कर रहे थे। अंत में, यह एक ऊपर और नीचे का प्रदर्शन था। शीर्ष सितारे मीराबाई चानू, जेरेमी लालरिननुंगा और अचिंता शुली ने भारत के लिए तीन स्वर्ण पदक जीते, जबकि संकेत महादेव सरगर, बिंद्यारानी देवी सोरोखैबम और विकास ठाकुर ने रजत पदक और लवप्रीत सिंह, गुरुराजा, हरजिंदर कौर और गुरदीप सिंह ने कांस्य पदक जीता। 

बुधवार को, गुरदीप ने पुरुषों के 109 प्लस किग्रा में कांस्य जीता लेकिन उनका प्रदर्शन सुनिश्चित नहीं था। स्नैच में उनके पास केवल एक कानूनी लिफ्ट थी जिस पर उन्होंने 167 किग्रा भार उठाया। क्लीन एंड जर्क में, उन्होंने 207 किग्रा के साथ शुरुआत की, जिसमें वह 215 से चूक गए लेकिन फिर 223 तक बढ़ गए और इसे उठा लिया, इस प्रकार उन्होंने 390 किग्रा के साथ समाप्त किया। 

पाकिस्तान के मुहम्मद नूह दस्तगीर बट ने स्नैच में कुल 405 किग्रा- 173 किग्रा जबकि क्लीन एंड जर्क में 232 किग्रा भार उठाकर स्वर्ण पदक जीता।

 

Tags: Commonwealth Games 2022 , Commonwealth of Nations , Commonwealth Games News , Commonwealth Games Medal Winners , CWG 2022 , CWG 2022 Birmingham , Birmingham , Sports News , Weightlifter , Gurdeep Singh , Bronze , Bronze Medal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD