Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 22 स्कूली बसों की चैकिंग की कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया मुख्य सचिव अनुराग वर्मा द्वारा खन्ना अनाज मंडी का दौरा, गेहूँ के खरीद प्रबंधों का लिया जायज़ा राजू शूटर फऱार मामला: पंजाब पुलिस ने फऱार गैंगस्टर और उस के 10 गुर्गों को पंजाब और जम्मू-कश्मीर के अलग-अलग हिस्सों से किया गिरफ़्तार गुरजीत सिंह औजला ने दी जालियांवाला बाग के शहीदों को श्रद्धांजलि उत्तरी बाइपास के लिए अधिगृहण की गई जमीनों के अवार्ड पास करवाए भगवंत मान सरकारः परनीत कौर जनता की भावनाओं का सौदा करने वालों को नहीं बख्शना : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू भगवंत मान ने खडूर साहिब में 'आप' उम्मीदवार के लिए किया प्रचार, पट्टी में एक बड़ी जनसभा को किया संबोधित मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जालंधर में उम्मीदवार पवन कुमार टीनू के लिए किया प्रचार, लोगों का उमड़ा जनसैलाब, टीनू को भारी बहुमत से जीताने का दिया भरोसा मुख्यमंत्री भगवंत मान पवित्र शहर अमृतसर के धार्मिक स्थलों पर हुए नतमस्तक

 

पाकिस्तान ने श्रीलंका के खिलाफ पहले टेस्ट में ऐतिहासिक रन चेज किया

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Abdullah Shafique, Pakistan Vs Sri Lanka, 1st Test
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

गॉल , 20 Jul 2022

सलामी बल्लेबाज अब्दुल्ला शफीक ने 408 गेंदों में नाबाद 160 रनों की शानदार पारी खेलकर पाकिस्तान को गॉल में खेले गए पहले टेस्ट में बुधवार को श्रीलंका पर चार विकेट से ऐतिहासिक जीत दर्ज की। शफीक की बेहतरीन बल्लेबाजी के कारण पाकिस्तान ने 342 रनों का सफलतापूर्वक चेज किया, जो गॉल इंटरनेशनल स्टेडियम में टेस्ट में सर्वाधिक सफल रन चेज का रिकॉर्ड है। 

222/3 से पांचवें दिन की शुरूआत और जीत के लिए 120 रनों की आवश्यकता थी, पहले 30 मिनट में मैच में काफी हलचल देखने को मिली, क्योंकि श्रीलंका ने शानदार गेंदबाजी की। स्पिनर प्रभात जयसूर्या की गेंद पर शफीक एलबीडब्ल्यू होने से बचे थे। 

कुछ ओवरों के बाद, जयसूर्या की गेंद पर विकेटकीपर मोहम्मद रिजवान भी कैच आउट होने से बचे थे। सेट बल्लेबाज शफीक को रिजवान के रूप में अच्छा साथी मिला, क्योंकि दोनों ने सावधानी के साथ बल्लेबाजी की और अपनी टीम को जीत के करीब ले गए। 

पहले घंटे में, उन्होंने 48 रन जोड़े, जिसके बाद उन्हें जीत के लिए केवल 72 और रनों की जरूरत थी। आखिरकार लंच से पहले जयसूर्या ने बैक टू बैक रिजवान (40) और आगा सलमान (12) को पवेलियन भेज दिया, जिससे पाकिस्तान 298/5 पर पहुंच गया। 

दोपहर के भोजन के बाद, पाकिस्तान ने एक और विकेट खो दिया क्योंकि हसन अली (5) धनंजय डी सिल्वा की फिरकी पर थीक्षाना को कैच थमा बैठे। इसके बाद शफीक और मोहम्मद नवाज ने पारी को संभाला। जीत पूरी करने के लिए 11 रन शेष बचे थे, तब बारिश आ गई। 

लेकिन यह लंबे समय तक नहीं चला क्योंकि शफीक और नवाज ने पाकिस्तान के लिए जीत हासिल करने के लिए आवश्यक रन बनाए। इस जीत से पाकिस्तान 58.33 प्रतिशत के साथ विश्व टेस्ट चैंपियनशिप तालिका में तीसरे स्थान पर पहुंच गया, जबकि श्रीलंका छठे स्थान पर खिसक गया।

संक्षिप्त स्कोर : पाकिस्तान ने 127.2 ओवर में 218 और 344/6 (अब्दुल्ला शफीक नाबाद 160, बाबर आजम 55, प्रभात जयसूर्या 4/135) श्रीलंका 222 और 337।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Abdullah Shafique , Pakistan Vs Sri Lanka , 1st Test

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD