Friday, 01 March 2024

 

 

खास खबरें 8 हजार रुपए रिश्वत लेता ए.एस.आई. विजीलैंस ब्यूरो ने किया गिरफ्तार हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय कांग्रेस की सरकार खो चुकी है बहुमत, अपने कर्मों से हुई है उसकी यह स्थिति : जयराम ठाकुर सरूप रानी महिला महाविधालय मे करवाया जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन खेल से होता है बच्चों का मानसिक एवं शारीरिक विकास : हरचंद सिंह बरसट संजीव अरोड़ा ने हरचंद सिंह बरसट, डॉ. गोसल और अन्य के साथ मातृभाषा पंजाबी पर प्रकाश डालते हुए महत्वपूर्ण कार्य किये शुरू डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने 11.79 करोड़ रुपए की लागत से माहिलपुर में पानी व सीवरेज के प्रोजैक्ट की करवाई शुरुआत ‘आप दी सरकार आप दे दुआर’- कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने गांव शेरगढ़ में लगे कैंप का लिया जायजा अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब ने लोक सभा चुनाव 2024 की तैयारियों का लिया जायजा अकाली और कांग्रेसी सरकारों ने सोची-समझी साजिश के अंतर्गत पंजाब की सरकारी संस्थाएं तबाह की : भगवंत सिंह मान बादल परिवार ने अपने निजी लाभों के लिए पंजाब के लोगों के करोड़ों रुपए लूटे : भगवंत सिंह मान स्वास्थ्य सेवा में क्रांतिकारी बदलाव लाई है आम आदमी क्लीनिकः ब्रम शंकर जिंपा एलपीयू ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ओवरऑल फर्स्ट रनर अप ट्रॉफी जीती फ़र्ज़ी विजीलैंस अधिकारी बन कर किसान के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में भगौड़ा मुलजिम पिन्दर सोढी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार पंजाब पुलिस द्वारा अंतरराष्ट्रीय नार्काे समगलिंग और अंतर-राज्यीय हथियारों की तस्करी के कारटेल का पर्दाफाश; 5 किलो हेरोइन, 4 हथियारों सहित तीन काबू शहर के पुलिस अधिकारियों के लिए साइबर सुरक्षा पाठ्यक्रम का सफल समापन हमें वास्तविक जीवन में उभरती प्रौद्योगिकियों की चुनौतियों को देखना चाहिए : डॉ. शांतनु भट्टाचार्य मुख्यमंत्री द्वारा पंजाब इंस्टीट्यूट ऑफ लिवर एंड बिलियरी साइंसेज का उद्घाटन पंजाब सरकार पहले पड़ाव में 260 खेल नर्सरियाँ खोलेगी: मीत हेयर चेतन कृष्णा मल्होत्रा द्वारा शिव शंकर भोले महाकाल भजन हुआ शिवरात्रि के अवसर पर टी सीरीज पर रिलीज़ लोगों को बेहतरीन स्वास्थ्य सेवाएं प्रदान कर रहे हैं आम आदमी क्लीनिक: ब्रम शंकर जिम्पा

 

चांगवन शूटिंग विश्व कप: पदक तालिका में शीर्ष पर पहुंचा भारत

Sports News, More Sports, Changwon Shooting World Cup, International Shooting Sport Federation, ISSF, World Cup Rifle, Pistol, Shotgun
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 14 Jul 2022

कोरिया के चांगवन में अंतर्राष्ट्रीय निशानेबाजी खेल महासंघ (आईएसएसएफ) विश्व कप राइफल/पिस्टल/शॉटगन में भारत पदक तालिका में शीर्ष पर पहुंच गया, क्योंकि प्रतियोगिताओं के पांचवें दिन एक स्वर्ण और तीन रजत पदक हासिल किया। 

भारत के लिए दिन की शुरुआत अच्छी रही, क्योंकि पुरुषों की 10 मीटर एयर राइफल टीम ने कोरिया को 17-15 से हराकर फाइनल में प्रवेश किया। अर्जुन बबूता, शाहू तुषार माने और पार्थ मखीजा ने एक समय में 11-15 से पिछड़ने के बाद कोरियाई चुनौती का प्रभावी ढंग से मुकाबला किया। 

इस प्रतियोगिता का अर्जुन और शाहू का दूसरा स्वर्ण था। इसके बाद, इलावेनिल वलारिवन, रमिता और मेहुली घोष की महिला राइफल टीम ने कड़ा संघर्ष किया और 10-12 के करीब रहीं, इससे पहले कोरियाई निशानेबाज ने एकल शॉट की अंतिम दो श्रृंखला जीतकर 16-10 से अपने पक्ष में कर लिया। 

इसके बाद, पिस्टल निशानेबाजों की बारी थी क्योंकि शिव नरवाल, नवीन और सागर डांगी ने अंतिम श्रृंखला से पहले 15-15 के बराबर करने के लिए इतालवी टीम के साथ कड़ा मुकाबला किया। भारत का तीसरा रजत पदक 10 मीटर एयर पिस्टल टीम महिला स्पर्धा में आया, जब रिदम सांगवान, युविका तोमर और पलक की नई टीम, टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता किम मिनजुंग की गुणवत्ता वाली कोरियाई टीम के खिलाफ 2-10 से पीछे रही। 

लेकिन भारतीय टीम ने मजबूत वापसी की और 12-14 पर पहुंच गए। हालांकि, कोरियाई निशानेबाज ने अंतिम श्रृंखला में अपने तीसरे स्वर्ण पदक के लिए 16-12 से मुकाबला जीत लिया। हालांकि, ट्रैप मिश्रित टीम प्रतियोगिता में भारतीय जोड़ी पदक से बाहर हो गई। 

भारत के पास अब तक चांगवन विश्व कप चरण से कुल तीन स्वर्ण, चार रजत और एक कांस्य पदक हैं और प्रतियोगिता के अगले छह दिनों में 15 और स्वर्ण पदक के लिए मुकाबले किए जाएंगे। कोरिया इतने ही स्वर्ण के साथ दूसरे स्थान पर है।

 

Tags: Sports News , More Sports , Changwon Shooting World Cup , International Shooting Sport Federation , ISSF , World Cup Rifle , Pistol , Shotgun

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD