Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

इतना क्रिकेट खेलने के बाद हर कोई अपना काम जानता है : मोहम्मद शमी

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Mohammed Shami, Eng Vs Ind, 1st ODI
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लंदन , 13 Jul 2022

टी20 श्रृंखला 2-1 से जीतने के बाद भारत ने इंग्लैंड के खिलाफ अपनी वनडे सीरीज की शुरूआत द ओवल में 10 विकेट से बड़ी जीत के साथ की। जीत के हीरो मुख्य तेज गेंदबाज थे, जिसमें जसप्रीत बुमराह का 6/19, मोहम्मद शमी के 3/31 और प्रतिष्ठित कृष्णा के 1/26 शामिल हैं, क्योंकि इंग्लैंड 25.2 ओवर में सिर्फ 110 रन पर ढेर हो गया था। 

मैच के दौरान, शमी 150 वनडे विकेट लेने वाले सबसे तेज भारतीय गेंदबाज भी बने, जो 80 मैचों में ये मुकाम हासिल किया और 97 वनडे मैचों में अजीत अगरकर द्वारा बनाए गए पिछले सबसे तेज भारतीय रिकॉर्ड को तोड़ दिया। 

कुल मिलाकर, शमी अफगानिस्तान के लेग स्पिनर राशिद खान के साथ तीसरे स्थान पर रहते हुए 150 वनडे विकेट तक पहुंचने वाले तीसरे संयुक्त सबसे तेज गेंदबाज बन गए। शमी ने कहा, "जैसे ही हमने शुरुआत की, गेंद रुक रही थी और सीम कर रही थी, हमारे लिए अपने क्षेत्रों को चुनना और लाइन-लेंथ को नियंत्रण में रखना महत्वपूर्ण हो गया। 

हमने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन (पहले वनडे में) दिया, इसने एक मिसाल कायम की।"उन्होंने आगे कहा, "यह ध्यान में रखा जाना चाहिए कि अगर एक पिच पर स्विंग और सीम अच्छा होता है, तो आप दोनों छोर से तेज गति से गेंदबाजी करते हैं और इस तरह एक विकेट पर बल्लेबाजी करने वाली टीमों के लिए मुश्किल होता है। 

हमने चीजों को सरल रखा, जल्दी से विकेट लेने के लिए अच्छी गेंदबाजी की।"शमी ने यह भी खुलासा किया कि हर कोई एक साथ इतना क्रिकेट खेल रहा है, इसलिए वे तुरंत अपना काम समझते हैं और क्या करने की जरूरत है उसे अच्छे से जानते हैं। 

जब मैंने पहला ओवर फेंका, तो यह स्पष्ट था कि कुछ सीम और स्विंग होगी, फिर बुमराह ने उसी लेंथ पर गेंदबाजी की, जिससे उन्हें विकेट मिले।"2020 में सिडनी में ऑस्ट्रेलिया के खिलाफ वन डे खेलने के बाद शमी के लिए यह वापसी थी। 

इतने लंबे समय के बाद एकदिवसीय मैच खेलने की मानसिकता के बारे में पूछे जाने पर तेज गेंदबाज ने बताया, "यह एक छोटा ब्रेक नहीं था बल्कि तीन साल का लंबा समय था। मैं टीम के साथ बहुत सहज हो गया हूं। हम एक साथ यात्रा करते हैं और अब एक साथ खेल रहे हैं। 

इतना क्रिकेट खेलने के बाद हर कोई अपना काम जानता है और अगर आप अपने मन में एक प्रश्न लेकर आते हैं, तो मेरा मानना है कि यह अच्छा नहीं है।"शमी चाहते हैं कि गेंदबाजी आक्रमण ओवल में जीत से लेकर बाकी मैचों तक आत्मविश्वास बनाए रखे। व्यक्तिगत रूप से, इसे सरल रखना सबसे अच्छा होगा। अगर विकेट थोड़ा अलग व्यवहार करता है, तो आपको थोड़ा और सोचने की जरूरत है।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Mohammed Shami , Eng Vs Ind , 1st ODI

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD