Friday, 01 March 2024

 

 

खास खबरें सीजीसी के बायोटेक्नोलॉजी डिपार्टमेंट ने एफडीपी का आयोजन किया एलपीयू ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ओवरऑल फर्स्ट रनर अप ट्रॉफी जीती PEC के फैकल्टी मेंबर को बॉम्बे आर्ट सोसाइटी द्वारा किया गया सम्मानित डा. बी. आर. अम्बेडकर स्टेट इंस्टीट्यूट आफ मैडीकल सायंसज़ मोहाली को जल्द मिलेगा 6 बैडों वाला आई. सी. यू. मुख्यमंत्री ने कसौली विधानसभा क्षेत्र में 88.78 करोड़ रुपये की 13 विकास परियोजनाओं के लोकार्पण एवं शिलान्यास किए सांसद संजीव अरोड़ा ने डीसी के साथ लुधियाना के विकास कार्यों पर की चर्चा राज्यपाल का भाषण रोकने का यत्न करके कांग्रेस ने पवित्र सदन का अपमान किया : हरपाल सिंह चीमा 8 हजार रुपए रिश्वत लेता ए.एस.आई. विजीलैंस ब्यूरो ने किया गिरफ्तार हिमाचल प्रदेश मंत्रिमण्डल के निर्णय कांग्रेस की सरकार खो चुकी है बहुमत, अपने कर्मों से हुई है उसकी यह स्थिति : जयराम ठाकुर सरूप रानी महिला महाविधालय मे करवाया जिला स्तरीय पड़ोस युवा संसद कार्यक्रम का आयोजन खेल से होता है बच्चों का मानसिक एवं शारीरिक विकास : हरचंद सिंह बरसट संजीव अरोड़ा ने हरचंद सिंह बरसट, डॉ. गोसल और अन्य के साथ मातृभाषा पंजाबी पर प्रकाश डालते हुए महत्वपूर्ण कार्य किये शुरू डिप्टी स्पीकर जय कृष्ण सिंह रौढ़ी ने 11.79 करोड़ रुपए की लागत से माहिलपुर में पानी व सीवरेज के प्रोजैक्ट की करवाई शुरुआत ‘आप दी सरकार आप दे दुआर’- कैबिनेट मंत्री ब्रम शंकर जिंपा ने गांव शेरगढ़ में लगे कैंप का लिया जायजा अतिरिक्त मुख्य चुनाव अधिकारी पंजाब ने लोक सभा चुनाव 2024 की तैयारियों का लिया जायजा अकाली और कांग्रेसी सरकारों ने सोची-समझी साजिश के अंतर्गत पंजाब की सरकारी संस्थाएं तबाह की : भगवंत सिंह मान बादल परिवार ने अपने निजी लाभों के लिए पंजाब के लोगों के करोड़ों रुपए लूटे : भगवंत सिंह मान स्वास्थ्य सेवा में क्रांतिकारी बदलाव लाई है आम आदमी क्लीनिकः ब्रम शंकर जिंपा एलपीयू ने खेलो इंडिया यूनिवर्सिटी गेम्स की ओवरऑल फर्स्ट रनर अप ट्रॉफी जीती फ़र्ज़ी विजीलैंस अधिकारी बन कर किसान के साथ धोखाधड़ी करने के मामले में भगौड़ा मुलजिम पिन्दर सोढी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा गिरफ़्तार

 

चांगवोन विश्व कप : अर्जुन बबूता ने 10 मीटर एयर राइफल में स्वर्ण पदक जीता

Sports News, More Sports, Changwon World Cup, Arjun Babuta, Mens 10m Air Rifle, ISSF World Cup
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 11 Jul 2022

भारत के अर्जुन बबूता ने अपना सर्वश्रेष्ठ प्रदर्शन करते हुए सोमवार को यूएसए के टोक्यो ओलंपिक रजत पदक विजेता लुकास कोजेनिस्की को 17-9 से हराकर अपना पहला आईएसएसएफ विश्व कप का स्वर्ण पदक जीता। 

अर्जुन ने रविवार को हमवतन पार्थ मखीजा के साथ शीर्ष आठ रैंकिंग राउंड में जगह बनाने के लिए दूसरा क्वालीफाई किया था। चंडीगढ़ के इस खिलाड़ी ने सोमवार को अपनी अच्छी फार्म जारी रखते हुए 261.1 के शानदार स्कोर के साथ रैंकिंग राउंड में शीर्ष पर रहते हुए स्वर्ण पदक के मुकाबले में प्रवेश किया। 

कोजेनिस्की ने 260.4 का स्कोर किया और उनके साथ फाइनल में पहुंच गए, जबकि क्वालीफिकेशन लीडर इस्राइल के सर्गेई रिक्टर ने 259.9 के स्कोर के साथ कांस्य पदक जीता। पार्थ को 258.1 के साथ चौथे स्थान से खुश होना पड़ा। 

फाइनल में अर्जुन को कोई रोक नहीं सका और साथ ही उन्होंने पहली सात सिंगल-शॉट श्रृंखला के बाद 10-4 की बढ़त बना ली। प्रत्येक श्रृंखला के विजेता को दो अंक मिलते हैं, जबकि एक टाई होने की स्थिति में अंक कम हो जाते हैं। 

अमेरिकी ने तब तक हार नहीं मानी, लेकिन अर्जुन ने 17-9 स्कोर के साथ बेहतरीन प्रदर्शन किया, ताकि भारत को सबसे बड़े पदक के साथ अपना खाता खोलने में मदद मिल सके। यह राष्ट्रीय विदेशी राइफल कोच थॉमस फार्निक का अपने पहले अंतर्राष्ट्रीय असाइनमेंट पर पहला पदक भी था। 

ऑस्ट्रियाई को चांगवोन आईएसएसएफ विश्व कप से ठीक पहले काम पर नियुक्त किया गया था। भारत ने चांगवोन विश्व कप में 32-मजबूत टीम को मैदान में उतारा है, जिसमें 44 देशों के 430 से अधिक एथलीट प्रतिस्पर्धा कर रहे हैं। विश्व कप 21 जुलाई को 30 स्वर्ण पदकों के साथ समाप्त होगा।

 

Tags: Sports News , More Sports , Changwon World Cup , Arjun Babuta , Mens 10m Air Rifle , ISSF World Cup

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD