Saturday, 27 April 2024

 

 

खास खबरें 100 युवाओं ने की भाजपा की सदस्यता ग्रहण माझा में गरजे मान! शैरी कलसी के लिए गुरदासपुर में किया चुनाव प्रचार अमृतसर में बोले मान - माझा वाले जब मन बना लेते हैं तो फिर बदलते नहीं है, इस बार 'आप' को जीताने का मन बना लिया है कांग्रेस महिलाओं को नौकरियों में 50 प्रतिशत आरक्षण देगी: लांबा लोकसभा चुनाव में मतदान बढ़ाने की अनोखी पहल राजनीतिक रोटियां सेंकने के लिए लोगों को गुमराह कर रहा अकाली दल : परनीत कौर राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने सड़क सुरक्षा पुरस्कार प्रदान किए युवा देश का भविष्य, लोकतंत्र के पर्व में भागीदारी करें सुनिश्चित : हेमराज बैरवा हरियाणा विधानसभा द्वारा गठित तथ्य-जांच समिति में प्रदेश सरकार के दो मंत्री शामिल बोलने का हक भी छीन रही पंजाब सरकार कैथल में अंबाला रोड पर भगवान विश्वकर्मा चौक के निकट चुनावी कार्यालय का शुभारंभ किया ज़मीन के इंतकाल के बदले 10,000 रुपए रिश्वत लेता हुआ पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू 20,000 रुपए की रिश्वत लेता हुआ सीनियर सहायक विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आर.टी.ओ ने सेफ स्कूल वाहन स्कीम का उल्लंघन करने वाली 23 बसों के काटे चालान कांग्रेस देश को धर्म और जाति के नाम पर बांटने का काम कर रही : डॉ. सुभाष शर्मा ‘मानव एकता दिवस’ के अवसर पर निरंकारी मिशन द्वारा 296 युनिट रक्त दान किया गया मार्कफैड के एम.डी. ने निर्विघ्न खरीद कार्यों को सुनिश्चित बनाने के लिए सम्बन्धित डिप्टी कमिश्नरों के साथ लुधियाना, मोगा और फिऱोज़पुर की मंडियों का किया दौरा जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक जिला एवं सत्र न्यायधीश की ओर से जिला कानूनी सेवाएं अथारटीज के सदस्यों के साथ बैठक हीट-वेव से बचाव के लिए आवश्यक कदम उठाने के निर्देश राजीव के हाथ के खाने का स्वाद आज तक नहीं भूले मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू

 

काली विवाद: अधिकांश भारतीय चाहते हैं कि टीएमसी को महुआ मोइत्रा को पार्टी से निष्कासित करना चाहिए- सर्वे

Khas Khabar, Mahua Moitra, Mahua Moitra Comment, Mahua Moitra News, Kaali , Kaali Movie Dispute, Kaali Movie Comment
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

नई दिल्ली , 09 Jul 2022

मदुरै में जन्मी और टोरंटो की फिल्म निर्माता लीना मणिमेकलाई ने देवी काली का आपत्तिजनक पोस्टर जारी करते हुए देवी काली को लेकर जो विवाद खड़ा कर दिया, वह टीएमसी सांसद महुआ मोइत्रा की देवता के बारे में आपत्तिजनक टिप्पणी के साथ और भी बढ़ गया। 

लीना मणिमेकलाई ने अपनी फिल्म के पोस्टर में एक महिला को देवी काली के रूप में कपड़े पहने और धूम्रपान करते हुए दिखाया था। एक अंग्रेजी समाचार चैनल के एक सम्मेलन में भाग लेते हुए, टीएमसी सांसद ने कहा, "काली उनके लिए मांस खाने वाली, शराब स्वीकार करने वाली देवी है।

"मोइत्रा की टिप्पणी ने देवी के उपासकों को नाराज कर दिया। लोकसभा सांसद के खिलाफ देश के अलग-अलग राज्यों में उपासकों की भावनाओं को ठेस पहुंचाने के आरोप में कई एफआईआर दर्ज की गई हैं। हालांकि टीएमसी ने मोइत्रा की टिप्पणी से खुद को किनारा कर लिया, लेकिन पार्टी ने उनके खिलाफ कोई कार्रवाई नहीं की। 

सीवोटर-इंडिया ट्रैकर ने इस मुद्दे पर लोगों की राय जानने के लिए आईएएनएस के लिए एक राष्ट्रव्यापी सर्वे किया। ओपिनियन पोल का मकसद यह जानना था कि क्या मोइत्रा की विवादित टिप्पणी से दूरी बनाना ही काफी है या टीएमसी को उनके खिलाफ सख्त कार्रवाई करनी चाहिए थी। 

सर्वे के दौरान, अधिकांश उत्तरदाताओं, 66 प्रतिशत ने कहा कि टीएमसी को मोइत्रा को उनकी विवादास्पद टिप्पणी के लिए निष्कासित कर देना चाहिए, हालांकि, 34 प्रतिशत असहमत थे। सर्वे से पता चला कि अधिकांश भारतीय किसी भी धर्म और धार्मिक शख्सियतों के खिलाफ आपत्तिजनक बयान देने वालों के खिलाफ कड़ी कार्रवाई चाहते हैं। 

सर्वे के आंकड़ों से यह स्पष्ट होता है, क्योंकि एनडीए के अधिकांश मतदाताओं, 71 प्रतिशत और विपक्षी समर्थकों, 62 प्रतिशत ने जोर देकर कहा कि टीएमसी को पार्टी सांसद को उनकी भड़काऊ टिप्पणी के लिए निष्कासित करना चाहिए। इसी तरह, शहरी और ग्रामीण दोनों मतदाताओं के बहुमत ने मांग की कि टीएमसी को सांसद को बाहर का रास्ता दिखाना चाहिए। 

सर्वे के दौरान, 70 प्रतिशत ग्रामीण और 61 प्रतिशत शहरी मतदाताओं ने कहा कि टीएमसी को इस मुद्दे पर मोइत्रा के प्रति कोई नरमी नहीं दिखानी चाहिए और उन्हें पार्टी से निकालकर उनके खिलाफ अनुकरणीय कार्रवाई की जानी चाहिए।

 

Tags: Khas Khabar , Mahua Moitra , Mahua Moitra Comment , Mahua Moitra News , Kaali , Kaali Movie Dispute , Kaali Movie Comment

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD