Friday, 03 May 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने फगवाड़ा में डॉ. चब्बेवाल के लिए किया चुनाव प्रचार, रोड शो कर आप उम्मीदवार को भारी मतों से जिताने की अपील की कांग्रेस की जीत के बाद सबसे पहला काम अग्निवीर जैसी स्कीम का खात्मा श्री फतेहगढ़ साहिब में भगवंत मान ने कहा - गुरप्रीत जीपी की जीत पक्की, सिर्फ ऐलान होना बाकी लुधियाना लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी हुई और भी मजबूत मानसिक दबाव में बेतुकी बयानबाजी कर रही कांग्रेस : राजीव बिंदल जनता के फैसले जनता के बीच बैठकर जनता की मौजूदगी में होते थे: मीत हेयर जय राम ठाकुर ने विधानसभा में दी भगवान को चुनौती : सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू हमारी चिंता मत करो, अपने नेताओं की चिंता करो, आधी पंजाब कांग्रेस तो पहले से ही भाजपा में जा चुकी है: नील गर्ग का परगट सिंह को दो टुक जवाब पटियाला में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया बड़ा झटका, आधा दर्जन वरिष्ठ अकाली नेता हुए आप में शामिल इलाज के लिए पटियाला के लोगों को जाना पड़ता है हरियाणा, चंडीगढ़ व दिल्ली:एन.के.शर्मा फार्मेसी कॉलेज बेला ने माइंड मैनेजमेंट कार्यशाला का आयोजन किया देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय 18 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय ओमप्रकाश सैनी सहित 1000 ने भाजपा का दामन थामा मई दिवस पर Chandigarh-Punjab Union of Journalists ने बनाई मानव श्रृंखला अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा लोक सभा मतदान की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य के डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और ऐसऐसपीज़ के साथ मीटिंग झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू

 

मुख्यमंत्री शिंदे ने नोडल अधिकारी की नियुक्ति का दिया आदेश

Eknath Shinde, Maharashtra Chief Minister, New Chief Minister Of Maharashtra, Eknath Shinde News, BMC and Railways
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

मुंबई , 06 Jul 2022

महाराष्ट्र के मुख्यमंत्री एकनाथ शिंदे ने बुधवार को एक नोडल अधिकारी की नियुक्ति का आदेश दिया, जो विशेष रूप से मानसून के दौरान बृहन मुंबई नगर निगम (बीएमसी) और भारतीय रेलवे के साथ समन्वय कर सकता है। 

उन्होंने रेलवे - मध्य रेलवे, पश्चिम रेलवे और मुंबई मेट्रो से सतर्क रहने और बीएमसी के साथ समन्वय करने का आह्वान किया, ताकि यह सुनिश्चित किया जा सके कि शहर में भारी बारिश के दौरान ट्रेन सेवाएं बाधित ना हों। 

यह कहते हुए कि मूसलाधार बारिश के मामले में यात्रियों को असुविधा नहीं होनी चाहिए, शिंदे ने राज्य में मानसून की स्थिति का जायजा लेते हुए रेलवे से स्थानीय राज्य परिवहन सेवा, बेस्ट से मदद लेने को कहा। सीएम ने लोगों को वर्षा की स्थिति के बारे में पर्याप्त जानकारी देने के लिए भी कहा, जिसके लिए विभिन्न एजेंसियों को संपर्क अधिकारी या समन्वयक नियुक्त करना चाहिए। 

शिंदे ने कहा, "अधिकारियों को क्षेत्र में जाकर काम करने के लिए तैनात करें। अगर अधिकारी वास्तविक जमीनी परिस्थितियों में काम करें तो स्थिति को बेहतर तरीके से प्रबंधित किया जा सकता है।"मुंबई और अन्य शहरों में मानसून के दौरान खराब सड़कों पर होने वाली मौतों को याद करते हुए, उन्होंने नागरिक प्रशासन से हताहतों से बचने के लिए सभी गड्ढों को कोल्ड-मिक्स विधियों से सावधानीपूर्वक भरने का आह्वान किया। 

बीएमसी को बाढ़ की स्थिति की निगरानी करनी चाहिए और इस बात का ध्यान रखना चाहिए कि बाढ़ प्रभावित क्षेत्रों में जान ना जाए और प्रशासन को प्रभावित लोगों को समय पर सुरक्षित स्थानों पर पहुंचाने के लिए तैयार रहना चाहिए। 

मुख्यमंत्री ने कहा कि जिन क्षेत्रों में भूस्खलन का खतरा है, वहां के स्थानीय लोगों से सतर्क रहने, उन्हें स्थानांतरित करने के लिए तैयार रहने और यदि उन्हें सुरक्षित स्थानों पर स्थानांतरित किया जाता है, तो उनके आवास और भोजन की उपयुक्त व्यवस्था की जानी चाहिए। 

सीएम के प्रस्ताव को महत्वपूर्ण माना जाता है, क्योंकि अतीत में, मानसून त्रासदियों के दौरान, विभिन्न केंद्रीय, राज्य और नागरिक विभागों ने एक-दूसरे पर उंगली उठाई है। सोमवार शाम से, मुंबई, तटीय कोंकण क्षेत्र और राज्य के अन्य जिलों में भारी बारिश हुई है, कई शहरों में सामान्य जनजीवन अस्त-व्यस्त हो गया है, जबकि आईएमडी ने शुक्रवार तक कई जिलों के लिए ऑरेंज और रेड अलर्ट जारी किया है।

 

Tags: Eknath Shinde , Maharashtra Chief Minister , New Chief Minister Of Maharashtra , Eknath Shinde News , BMC and Railways

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD