Tuesday, 26 September 2023

 

 

खास खबरें दशहरा कमेटी ने किया गणपति विसर्जन यात्रा का स्वागत विजीलैंस द्वारा पूर्व वित्त मंत्री मनप्रीत सिंह बादल और अन्यों के खि़लाफ़ भ्रष्टाचार का केस दर्ज, तीन मुलजिम गिरफ़्तार मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने पैराग्लाइडिंग प्री-वर्ल्ड कप के लिए वेबसाइट और प्रोमो जारी किया वामिका गब्बी ने चार्ली चोपड़ा एंड द मिस्ट्री ऑफ सोलंग वैली में अपनी भूमिका के लिए फीबी वालर ब्रिज से प्रेरणा ली राज्य में फ़सलीय विविधता को प्रोत्साहित करने के लिए मशरूम उत्पादकों की समस्याओं को जल्दी दूर करेंगे: चेतन सिंह जौड़ामाजरा ‘मैं अभय सिंह को तुम्हें सौंपता हूं, अभय सिंह के हाथ मजबूत करो और कामयाब बनाओ : चौ. ओम प्रकाश चौटाला सांसद मनीष तिवारी ने किया श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र के अलग-अलग गांवों का दौरा “प्रभु भक्ति एवं अपने किरदार को प्राथमिकता देकर मानव जीवन को सुंदर बनाया जा सकता है” - निरंकारी सतगुरु माता सुदीक्षा जी महाराज नई फिल्म 'हम तुम्हें चाहते हैं' के साथ बॉलीवुड में एंट्री करने के लिए पूरी तरह तैयार है जनमेजाया सिंह प्रधानमंत्री ने नौ वंदे भारत एक्सप्रेस ट्रेनों को हरी झंडी दिखाई किश्तवाड़ के वरवान में शानदार वरवान महोत्सव का आयोजन किया गया ई-गवर्नेंस सेवा वितरण में जम्मू-कश्मीर देश में शीर्ष पर है डीडीडी चेयरपर्सन रामबन ने ऊपरी दलवाह गुज्जर गली में ट्यूबवेल पर काम शुरू किया जिला सांबा में दिव्यांगजनों, वरिष्ठ नागरिकों के बीच सहायक उपकरण वितरित किए गए घरोह में अंडर-19 लड़को की खेल प्रतियोगिताएं शुरू मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू ने अंतर्राष्ट्रीय कुल्लू दशहरा उत्सव के पूर्वावलोकन कार्यक्रम का शुभारंभ कर उत्सव का ब्रॉशर जारी किया राजस्व मंत्री जगत सिंह नेगी ने राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल से भेंट की लोरेटो कॉन्वेंट तारा हॉल स्कूल की नन्हीं छात्राओं ने आपदा राहत कोष में किया अंशदान गृह मंत्री अनिल विज ने भाजपा प्रदेश प्रभारी बिप्लब देब का अंबाला में अपने आवास पर गर्मजोशी से स्वागत किया सूबेदार छनाख सिंह ने मार्किट कमेटी गहरी मंडी का संभाला पदभार पौष्टिक भोजन ही मनुष्य के जीवन का आधार: ब्रम शंकर जिंपा

 

दूसरा वनडे : भारतीय महिला टीम ने श्रीलंका को 10 विकेट से हराया, सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batswoman, Renuka Singh Thakur, Smriti Mandhana, Shafali Verma, India Women Vs Sri Lanka, 2nd ODI
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

पल्लेकेले , 04 Jul 2022

रेणुका सिंह ठाकुर द्वारा चार विकेट लेने के बाद स्मृति मंधाना (नाबाद 94) और शेफाली वर्मा (नाबाद 71) के बीच रिकॉर्ड ओपनिंग साझेदारी ने भारत को श्रीलंकाई महिला टीम के खिलाफ 10 विकेट की बड़ी जीत दर्ज करने में मदद की, जिससे वे सीरीज में 2-0 की अजेय बढ़त बना ली। 

भारत ने टॉस जीतकर पहले गेंदबाजी करने का फैसला किया और जल्द ही रेणुका सिंह ठाकुर और अन्य गेंदबाजों ने विकेट चटकाना शुरू किया। केवल अपने चौथे वनडे मैच में रेणुका ने शानदार गेंदबाजी की, जिसमें मेघना सिंह की मदद से श्रीलंका को न्यूनतम रन पर ऑल आउट करने में मदद मिली। 

रेणुका ने पहले मैच में तीन विकेट चटकाए थे और मेजबान टीम ने 171 रन बनाए थे। रेणुका को जल्द ही गेंदबाजी के लिए बुलाया गया, उन्होंने सात ओवर के भीतर तीन श्रीलंकाई खिलाड़ी को पवेलियन भेज दिया। मेघना ने श्रीलंका के कप्तान चमारी अथापथु के साथ महत्वपूर्ण खिलाड़ियों आउट कर 16वें ओवर में मेजबान टीम 42/4 को कर दिया। 

मेघना ने निलाक्षी डी सिल्वा को भी आउट कर श्रीलंका को और मुसीबत में डाल दिया। आईसीसी की वेबसाइट की एक रिपोर्ट के अनुसार, अनुष्का संजीवनी और कविसा दिलहारी दोनों रन आउट हुईं और दीप्ति शर्मा ने इनोका रणवीरा और अचिनी कुलसुरिया को चलता किया। 

एक कड़े गेंदबाजी प्रदर्शन के कारण श्रीलंका अपनी पारी में केवल 11 चौके ही लगा सका क्योंकि वे 173 रन पर ढेर हो गए। मेजबान टीम की ओर से अमा कंचना (47 नाबाद) और निलाक्षी डी सिल्वा (32) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। 

174 रनों का लक्ष्य का पीछा करते हुए मेहमान टीम ने आसानी से पूरा करने के लिए आगे बढ़े। भारत की सलामी बल्लेबाज शेफाली वर्मा और स्मृति मंधाना ने विस्फोटक बल्लेबाजी की। दोनों ने अर्धशतक लगाकर श्रीलंका को मैच में बैकफुट पर ला दिया। 

26वें ओवर में दोनों ने (स्मृति मंधाना नाबाद 94, शेफाली वर्मा 71 नाबाद) लक्ष्य को पूरा कर टीम को तीन मैचों की वनडे सीरीज में 2-0 से अजेय बढ़त दिलाई। साथ ही आईसीसी महिला चैम्पियनशिप 2022-25 में अपने कुल चार अंक प्राप्त करते हुए दो महत्वपूर्ण अंक प्राप्त किए हैं। 

संक्षिप्त स्कोर : श्रीलंका महिला 50 ओवर में 173 रन परऑल आउट (अमा कंचना 47 नाबाद, निलाक्षी डी सिल्वा 32, रेणुका ठाकुर 4/28, मेघना सिंह 2/43, दीप्ति शर्मा 2/30) भारतीय महिला टीम 25.4 ओवर में 174/0 (स्मृति मंधाना नाबाद 94, शेफाली वर्मा 71 नाबाद)।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batswoman , Renuka Singh Thakur , Smriti Mandhana , Shafali Verma , India Women Vs Sri Lanka , 2nd ODI

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2023 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD