Friday, 03 May 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने फगवाड़ा में डॉ. चब्बेवाल के लिए किया चुनाव प्रचार, रोड शो कर आप उम्मीदवार को भारी मतों से जिताने की अपील की कांग्रेस की जीत के बाद सबसे पहला काम अग्निवीर जैसी स्कीम का खात्मा श्री फतेहगढ़ साहिब में भगवंत मान ने कहा - गुरप्रीत जीपी की जीत पक्की, सिर्फ ऐलान होना बाकी लुधियाना लोकसभा क्षेत्र में आम आदमी पार्टी हुई और भी मजबूत मानसिक दबाव में बेतुकी बयानबाजी कर रही कांग्रेस : राजीव बिंदल जनता के फैसले जनता के बीच बैठकर जनता की मौजूदगी में होते थे: मीत हेयर जय राम ठाकुर ने विधानसभा में दी भगवान को चुनौती : सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू हमारी चिंता मत करो, अपने नेताओं की चिंता करो, आधी पंजाब कांग्रेस तो पहले से ही भाजपा में जा चुकी है: नील गर्ग का परगट सिंह को दो टुक जवाब पटियाला में आम आदमी पार्टी ने अकाली दल को दिया बड़ा झटका, आधा दर्जन वरिष्ठ अकाली नेता हुए आप में शामिल इलाज के लिए पटियाला के लोगों को जाना पड़ता है हरियाणा, चंडीगढ़ व दिल्ली:एन.के.शर्मा फार्मेसी कॉलेज बेला ने माइंड मैनेजमेंट कार्यशाला का आयोजन किया देशवासी सिर्फ़ नरेन्द्र मोदी को ही प्रधानमंत्री बनाने के लिए उत्सुक है: जयराम ठाकुर भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय 18 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय ओमप्रकाश सैनी सहित 1000 ने भाजपा का दामन थामा मई दिवस पर Chandigarh-Punjab Union of Journalists ने बनाई मानव श्रृंखला अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा लोक सभा मतदान की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य के डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और ऐसऐसपीज़ के साथ मीटिंग झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू

 

चौथा टी20 : भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से हराया, आवेश ने झटके चार विकेट

Sports News, Cricket, Cricketer, Player, Bowler, Batsman, Avesh Khan, Dinesh Karthik, Hardik Pandya, IND Vs SA
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

राजकोट , 17 Jun 2022

दिनेश कार्तिक (55) और आवेश खान (4/18) की शानदार प्रदर्शन की बदौलत यहां सौराष्ट्र क्रिकेट एसोसिएशन स्टेडियम में शुक्रवार को खेले गए चौथे टी20 में भारत ने दक्षिण अफ्रीका को 82 रनों से हरा दिया, जिससे भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-2 की बराबरी की। भारत के 169 रनों के जवाब में प्रोटियाज की टीम 16.5 ओवर में 87 रनों पर ही सिमट गई। 

टीम की ओर से रॉस्सी वैन डेर डूसन (20) और क्विंटन डी कॉक (14) ने सबसे ज्यादा रन बनाए। भारत की ओर से आवेश खान ने चार विकेट लिए। वहीं, युजवेंद्र चहल ने दो विकेट झटके, जबकि हर्षल पटेल ने एक विकेट लिया। लक्ष्य का पीछा करने उतरी दक्षिण अफ्रीका पर भारत ने शुरू से दबाव बनाकर रखा, क्योंकि उन्होंने पावरप्ले में दो विकेट खोकर 35 रन बनाए। 

इससे पहले, कप्तान टेम्बा बावुमा (8) चोट लगने के कारण रिटार्ड हर्ट हो गए। वहीं, सलामी बल्लेबाज क्विंटन डी कॉक (14) और ड्वेन प्रिटोरियस (0) जल्दी चलते बने। इसके बाद, रॉस्सी वैन डेर डूसन और हेनरिक क्लासेन ने पारी को आगे बढ़ाया। लेकिन 9वें ओवर में दक्षिण अफ्रीका को तीसरा झटका चहल ने क्लासेन (8) को एलबीडब्ल्यू करके दिया। 

इस बीच, डेविड मिलर और डूसन ने लक्ष्य का पीछा करने का प्रयास किया। लेकिन 10.2 ओवर में मिलर (9) को हर्षल ने बोल्ड कर दिया, जिससे दक्षिण अफ्रीका ने 59 रनों पर चार विकेट खो दिए। टीम को जीतने के लिए अभी भी 111 रनों की जरूरत थी। छठे स्थान पर आए मार्को जानसेन ने डूसन के साथ मिलकर कुछ महत्वपूर्ण रन बटोरे। 

लेकिन विकेट गिरने का सिलसिला अंत तक जारी रहा, क्योंकि 14वें ओवर में आवेश ने डूसन (20), जानसेन (12) और केशव महाराज (0) को बैक टू बैक पवेलियन भेज दिया, जिससे 14 ओवर में दक्षिण अफ्रीका को 79 रनों पर सातवां झटका लगा। टीम को जीतने के लिए 92 रनों की आवश्यकता थी। लेकिन, एनरिक नॉर्टजे (1) और लुंगी एनगिडी (4) आउट हो गए, जिससे दक्षिण अफ्रीका की टीम 16.5 ओवर में 87 रनों ढेर हो गई, जिससे भारत 82 रनों से यह मैच अपने नाम कर लिया। 

इससे पहले, टॉस हारकर पहले बल्लेबाजी करने उतरी भारतीय टीम की शुरुआत खराब रही, क्योंकि उन्होंने 6.1 ओवर में तीन विकेट खोकर 40 रन बनाए। इस दौरान, सलामी बल्लेबाजी ऋतुराज गायकवाड़ (5), श्रेयस अय्यर (4) और ईशान किशन (27) जल्द ही पवेलियन लौट गए। इसके बाद, कप्तान ऋषभ पंत और हार्दिक पांड्या ने लड़खड़ाती पारी को संभाला और कुछ अच्छे शॉट लगाए। 

आखिरकार, पांड्या (46), कार्तिक (55) की 33 गेंदों में 65 रनों की साझेदारी की बदौलत भारत 20 ओवर में छह विकेट खोकर 169 रन बनाने में कामयाब रहा। वहीं, अक्षर पटेल (8) और हर्षल पटेल (1) नाबाद रहे। दक्षिण अफ्रीका की ओर से लुंगी एनगिडी ने दो विकेट चटकाए। वहीं, ड्वेन प्रिटोरियस, मार्को जानसेन, केशव महाराज और एनरिक नॉर्टजे ने एक-एक विकेट लिया। 

वहीं, भारतीय टीम ने पांच मैचों की टी20 सीरीज में 2-2 की बराबरी की। अब निर्णायक मुकाबला रविवार को बेंगलुरु के एम.चिन्नास्वामी स्टेडियम में खेला जाएगा।

 

Tags: Sports News , Cricket , Cricketer , Player , Bowler , Batsman , Avesh Khan , Dinesh Karthik , Hardik Pandya , IND Vs SA

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD