Thursday, 16 May 2024

 

 

खास खबरें पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 17 मई को दूसरे फेसबुक लाइव दौरान लोगों के साथ करेंगे बातचीत गुरजीत सिंह औजला ने लिया डेरा ब्यास प्रमुख बाबा गुरिंदर सिंह ढिल्लों का आशीर्वाद मुख्यमंत्री सुखविंदर सुक्खू ने रायबरेली में राहुल गांधी के लिए मांगे वोट राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने आईएफएस प्रोबेशनर्स के साथ संवाद किया लोक सभा मतदान 2024: पंजाब में स्वतंत्र और निष्पक्ष मतदान को यकीनी बनाने के लिए 80 प्रतिशत पुलिस बल और केंद्रीय बलों की 250 कंपनियाँ की जाएंगी तैनात चरणजीत चन्नी पर आम आदमी पार्टी का पलटवार, वित्त मंत्री हरपाल चीमा ने कहा - कांग्रेस के राज में शराब माफिया का बोलबाला था, हमने राजस्व बढ़ाया संजय टंडन ने लिया बाबा बागेश्वर धाम से आशीर्वाद मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जीरा व भिखीविंड में लालजीत भुल्लर के लिए किया प्रचार सुखबीर सिंह बादल ने पंजाबियों से उस साजिश को समझने की अपील की, जिसके तहत भाई अमृतपाल को खडूर साहिब से खड़ा किया जा रहा अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने शहीद सुखदेव थापर को उनके जन्मस्थान पर श्रद्धांजलि अर्पित की कांग्रेस सरकार हर गरीब परिवार को 8500 रुपये प्रति माह देगी : अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग पंजाब के पूर्व वित्त मंत्री परमिंदर ढींडसा ने एन.के शर्मा के समर्थन में किया चुनाव प्रचार आम आदमी पार्टी को पंजाब के कई लोकसभा क्षेत्रों में मिली बड़ी मजबूती, विपक्षी पार्टियों के कई दिग्गज नेता हुए 'आप' में शामिल कांग्रेस के पूर्व प्रदेशाध्यक्ष सुभाष चावला समर्थकों सहित भाजपा में शामिल फसलों पर एमएसपी की गारंटी कांग्रेस देगी : विजय इंदर सिंगला प्रदेश की बात छोड़े पहले अपने हलके में स्वास्थ्य सुविधाओं को सुधारें बलबीर सिंह:एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता पटवारी विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू आम आदमी पार्टी के राज में उनकी अपनी महिला सांसद भी सुरक्षित नहीं : डा. सुभाष शर्मा मैं यहाँ ही पैदा हुआ हूं और आपके सभी दुख-सुख मेरे हैं: मीत हेयर बीस दिन के लालच में अगले 5 साल बर्बाद ना करें लोग – बाबर औजला हम अपने कामों के चलते वोट मांग रहे है जबकि दूसरी पार्टियों के पास वोट मांगने के लिए कोई विजन ही नहीं है : पूर्व मंत्री अनिल विज

 

ब्रिटिश हाई कमिश्नर द्वारा एलपीयू का दौरा

ट्यूरिंग योजना के तहत एलपीयू में पढ़ रहे ग्रीनविच विश्वविद्यालय के विद्यार्थियों से वार्तालाप किया

Lovely Professional University, Jalandhar, Phagwara, LPU, LPU Campus, Ashok Mittal, Caroline Rowett, Dr Aman Mittal, Amandeep Grewal, Jasdeep Jassal
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

जालंधर , 15 Jun 2022

ब्रिटिश उप उच्चायुक्त (चंडीगढ़) सुश्री  कैरोलिन  रोवेट  ने  लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी (एलपीयू) का दौरा किया जहाँ उनका अभिनंदन यूनिवर्सिटी के  वाईस  प्रेजिडेंट  डॉ अमन मित्तल ने किया । विश्वविद्यालय  के अधिकारियों के साथ महत्वपूर्ण बातचीत करने के साथ-साथ , सुश्री रोवेट ने  एलपीयू के सहयोग से 'ट्यूरिंग' योजना के तहत एक महीने के लंबे कार्यक्रम के लिए एलपीयू में पढ़ रहे यूनाइटेड किंगडम  के 16 विद्यार्थियों  के साथ भी बातचीत की।

सम्मानित अतिथि से मिलने पर, एलपीयू के चांसलर डॉ अशोक मित्तल ने उन्हें विश्वविद्यालय में चल रहे निरंतर नवीन कार्यों  और उपलब्धियों के बारे में अवगत कराया। चांसलर डॉ मित्तल ने परिसर में वैश्विक प्रयास 'ट्यूरिंग' के साथ चल रही विभिन्न प्रक्रियाओं पर अपनी संतुष्टि साझा की, जहां एलपीयू के फैकल्टी मेंबर  यूके के युवा विद्यार्थियों को भारत का सर्वश्रेष्ठ प्रदान करने के लिए दृढ़ संकल्प लिए हैं। 

डॉ मित्तल ने निकट भविष्य में यूके जैसे विकसित देशों से बड़ी संख्या  में  विद्यार्थियों  को  एलपीयू  में  भारत की सच्ची  भावना को आत्मसात करने  की अपनी इच्छा भी व्यक्त की ।यूके के विद्यार्थियों के साथ वार्तालाप  करते हुए, सुश्री रोवेट ने एलपीयू परिसर में अध्ययन के माहौल और संबंधित बुनियादी ढांचे की सराहना की। उन्होंने  यह भी अनुमान  लगाया  कि  यूके के विद्यार्थी एलपीयू में लागू ट्यूरिंग योजना की जरूरतों के अनुसार आवश्यक सबक सीख रहे हैं ।

यूके की ट्यूरिंग योजना विदेश में अध्ययन, काम करने और रहने के लिए एक वैश्विक कार्यक्रम है, जो विद्यार्थियों के व्यक्तिगत और व्यावसायिक विकास के लिए जीवन भर के अवसर प्रदान करता है। इसने  ग्रीनविच विश्वविद्यालय  को  वित्त  पोषित, अल्पकालिक स्टूडेंट  गतिशीलता  कार्यक्रमों  के  लिए  यूरोप के बाहर के संस्थानों, जैसे लवली प्रोफेशनल यूनिवर्सिटी के साथ साझेदारी करने की अनुमति भी दी है।

एलपीयू इस प्रतिष्ठित योजना के तहत अपने परिसर में विद्यार्थियों को पढ़ाने वाले पहले भारतीय संस्थानों में से एक है। यूके के स्टूडेंट्स  भारतीय संस्कृति, सभ्यता, अर्थव्यवस्था, मेलों, उत्सवों, परंपराओं आदि को सर्वोत्तम रूप से आत्मसात करने के प्रति  30 दिनों के लिए एलपीयू परिसर में रहेंगे। यहां उद्देश्य ऐसे स्टूडेंट्स  को नए कौशल विकसित करने, महत्वपूर्ण अंतरराष्ट्रीय अनुभव हासिल करने, उनकी रोजगार क्षमता  को  बढ़ावा  देने  और  अन्य  संस्कृतियों  की  बेहतर  समझ हासिल करने का मौका प्रदान करना है।

सुश्री  कैरोलिन रोवेट  चार भारतीय राज्यों: हरियाणा, हिमाचल प्रदेश, पंजाब और उत्तराखंड में यूके का प्रतिनिधित्व करती हैं। वह कई दशकों के वर्षों के अनुभव के साथ एक करियर उन्मुख राजनयिक हैं- दोनों विदेशों में भी और अपने देश में भी । उनकी पिछली पोस्टिंग में फ्रांस, इंडोनेशिया आदि शामिल हैं। एलपीयू में, उनके साथ ब्रिटिश उच्चायोग (चंडीगढ़) के उप प्रमुख अमनदीप ग्रेवाल ; और, वरिष्ठ क्षेत्र प्रबंधक कृषि, कृषि-तकनीक, खाद्य, पेय, और व्यापार प्रमुख जसदीप जस्सल भी थे।

 

Tags: Lovely Professional University , Jalandhar , Phagwara , LPU , LPU Campus , Ashok Mittal , Caroline Rowett , Dr Aman Mittal , Amandeep Grewal , Jasdeep Jassal

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD