पाकिस्तान नहीं सुधरेगा। प्रधानमंत्री" /> जहांगीरपुरी दंगे पर PAK सरकार ने उगला जहर, कहा- कट्टर हिंदू मुस्लिमों पर हमला कर रहे हैं

Saturday, 20 April 2024

 

 

खास खबरें सरफेस सीडर के साथ गेहूं की खेती को अपनाए किसान: कोमल मित्तल PEC के पूर्व छात्र, स्वामी इंटरनेशनल, यूएसए के संस्थापक और अध्यक्ष, श्री. राम कुमार मित्तल ने कैंपस दौरे के दौरान छात्रों को किया प्रेरित मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा फेसबुक लाइव के ज़रिये पंजाब के वोटरों के साथ बातचीत महलों में रहने वाले गरीबों का दुख नहीं समझ सकते: एन.के.शर्मा एनएसएस पीईसी ने पीजीआईएमईआर के सहयोग से रक्तदान शिविर का आयोजन किया गर्मी की एडवाइजरी को लेकर सिविल सर्जन ने ली मीटिंग अभिनेता सिद्धार्थ मल्होत्रा बने सैवसोल ल्यूब्रिकेंट्स के ब्रांड एंबेसडर सिंगर जावेद अली ने स्पीड इंडिया एंटरटेनमेंट का गीत किया रिकॉर्ड अनूठी पहलः पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी 19 अप्रैल को फेसबुक पर होंगे लाइव आदर्श आचार संहिता की पालना को लेकर सोशल मीडिया की रहेगी विशेष निगरानी- मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल चुनाव में एक दिन देश के नाम कर चुनाव का पर्व, देश का गर्व बढ़ाए- अनुराग अग्रवाल प्रदेश की 618 सरकारी व निजी इमारतों की लिफ्टों पर चिपकाए गए जागरूकता स्टीकर - मुख्य निर्वाचन अधिकारी अनुराग अग्रवाल सेफ स्कूल वाहन पालिसी- तय शर्ते पूरी न करने वाली 7 स्कूल बसों का हुआ चालान चंडीगढ़ में पंजाबी को नंबर वन भाषा बना कर दिखाएंगे-संजय टंडन 4500 रुपए रिश्वत लेता सहायक सब इंस्पेक्टर विजीलैंस ब्यूरो द्वारा काबू एलपीयू के वार्षिक 'वन इंडिया-2024' कल्चरल फेस्टिवल में दिखा भारतीय संस्कृति का शानदार प्रदर्शन पंचकूला के डी.सी. पद से हटाए जाने बावजूद सुशील सारवान जिले में ही तैनात रवनीत बिट्टू के विपरीत, कांग्रेस ने हमेशा बेअंत सिंह जी की विरासत का सम्मान किया है: अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग कुंवर विजय प्रताप के भाषण को गंभीरता से लिया जाना चाहिए और जांच होनी चाहिए: बाजवा दिल्ली सिख गुरुद्वारा प्रबंधक कमेटी ने दिल्ली फतेह दिवस समारोह के लिए निहंग सिंह प्रमुख बाबा बलबीर सिंह को सौंपा निमंत्रण पत्र इंसानी साहस और सच का तानाबाना हैं पुरबाशा घोष की बुक 'एनाटोमी ऑफ़ ए हाफ ट्रुथ'

 

जहांगीरपुरी दंगे पर PAK सरकार ने उगला जहर, कहा- कट्टर हिंदू मुस्लिमों पर हमला कर रहे हैं

शहबाज शरीफ सरकार ने जहांगीरपुरी दंगे की निंदा की, कहा- इन हमलों को भारत के कट्टर हिंदुओं ने अंजाम दिया है

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

दिल्ली , 19 Apr 2022

पाकिस्तान नहीं सुधरेगा। प्रधानमंत्री कोई भी बने लेकिन भारत के खिलाफ जगह उगलना नहीं छोड़ेगा। पाकिस्‍तान में शहबाज शरीफ के नेतृत्‍व वाली नई सरकार को बनकर अभी कुछ ही दिन हुए हैं, लेकिन उन्होंने भारत के खिलाफ जहरीले बयान देना शुरू कर दिया है। जी हां पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने सोमवार को भारतीयों को भड़काने की कोशिश की और खूब जहर उगला। शहबाज शरीफ सरकार ने दिल्‍ली समेत भारत के कई शहरों में हाल ही में मुस्लिम समुदाय पर हुए हमलों की निंदा की। उन्होंने आरोप लगाया है कि इन हमलों को भारत के कट्टर हिंदुओं ने अंजाम दिया है। इसके लिए पूरी दुनिया को भारत के खिलाफ जाना होगा और उनसे सवाल पूछना चाहिए।



पाक के नामी अखबार डॉन में छपी रिपोर्ट को मुताबिक दिल्‍ली जहांगीरपुरी में हुए दंगे का जिक्र करते हुए पाकिस्‍तान के विदेश मंत्रालय ने दावा किया कि मस्जिद पर भगवा झंडा फहराने का प्रयास किया गया था और ऐसे नारे लगाए गए जिन्हें आपत्तिजनक कहना बिलकुल भी गलत नहीं होगा। वहीं भड़काऊ संगीत बजाया जा रहा था। भारत के कट्टर हिंदुओं ने हथियार लहराए थे जबकि रोजे में चल रहे मुस्लिम इफ्तार करने जा रहे थे। 


पाकिस्तानी सरकार ने कहा, 'जहांगीरपुरी की घटना ने फरवरी 2020 की उस घटना की याद दिला दी है जो मुस्लिम समुदाय को अलग-थलग करने और निर्वासित करने के लिए रची गई थी। पाकिस्तान सरकार यहीं नहीं रुकी, उन्होंने राम नवमी को लेकर हुई हिंसा को लेकर भी भारत पर जहर उगला। उसने कहा कि यह भारत के 'हिंदू राष्‍ट्र' की ओर तेजी से झुकाव की ओर दिखाता है। मध्‍य प्रदेश और गुजरात में मुस्लिमों के बिजनस और घरों को बर्बाद कर दिया गया जो यह दिखाता है कि भारतीय राज्‍य और समाज में हिंदुत्‍व की विचारधारा कितनी गहराई में जा चुकी है। यह भारत जैसे देश के लिए बहुत खतरनाक है। पाक सरकार ने यह भी आरोप लगाया कि भारत में हिंदुओं पर कोई कार्रवाई नहीं होती वहीं मुस्लिमों को झूठा दंगई बताकर उनके खिलाफ कार्रवाई की जा रही है। 


क्या है जहांगीरपुरी दंगा-

जहांगीरपुरी में शनिवार को यानी हनुमान जयंती के दिन शोभायात्रा के दौरान दो पक्षों में पथराव हुआ। इस मामले में पुलिस ने संदेह जताया कि बवाल के दौरान फायारिंग की गई। डीसीपी नॉर्थ-वेस्ट उषा रंगनानी ने बताया कि उपद्रवी भीड़ ने पुलिस को भी नहीं बख्शा। इस घटना में 8 पुलिसकर्मी सहित 9 लोग घायल हुए। सब-इंस्पेक्टर को गोली लगी है। इस पूरे मामले में पुलिस ने 14 आरोपियों को भी गिरफ्तार किया था।


पाकिस्तान में हिंदुओं पर हो रहे अत्याचार-

पाकिस्तान भारत को ज्ञान दे रहा है। जबकि खुद इस्‍लामाबाद में हिंदू आज तक अपने मंदिर को बना नहीं पा रहे हैं। पाकिस्‍तान में आए दिन हिंदू और ईसाई लड़कियों का अपहरण किया जा रहा है और उनके साथ जबरन शादी करके मुस्लिम बनाया जा रहा है।


 

Tags: pakistan , shehbaz , government , delhi , riots , hindus , muslims , jahangirpuri

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD