Sunday, 28 April 2024

 

 

खास खबरें जिस दिन केंद्र में आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी, उस दिन भ्रष्टाचार बंद हो जाएगा- भगवंत मान कांग्रेस जन कल्याण में विश्वास करती है, न कि चुनिंदा लोगों को फायदा देने में: मनीष तिवारी राजा वडिंग ने व्यापारियों और उद्यमियों से की मुलाकात, उनकी दुर्दशा का समाधान खोजने का लिया संकल्प कांग्रेस में सक्रिय रहे जितेंद्र कुमार तोती अपने 100 समर्थकों सहित भाजपा में शामिल भाजपा की जनविरोधी और विभाजनकारी नीतियों का मुकाबला करने के लिए कांग्रेस को वोट दें : गुरजीत सिंह औजला अरविंद केजरीवाल के जेल में रहने से दिल्ली के कई काम रूके, हाईकोर्ट की फटकार के बाद भी केजरीवाल मुख्यमंत्री पद से नहीं दे रहे अस्तीफा लोकसभा चुनाव में महिला वोटरों की होगी बड़ी भूमिकाः जयइंद्र कौर 4 जून को पूरा हो जाएगा मिशन 13-0, पंजाब की जनता नई कहानी लिखने को तैयार : भगवंत मान गुरजीत औजला की जीत की हैट्रिक के लिए पत्नी उतरी मैदान में पंजाब में आम आदमी पार्टी ने भाजपा, कांग्रेस और अकाली दल को दिया बड़ा झटका एक बूथ-दस यूथ का नारा लेकर युवा करें चुनाव प्रचार: एन.के.शर्मा हरियाणा शहरी विकास प्राधिकरण (HSVP) में तैनात हो गए दो मुख्य सतर्कता अधिकारी (CVO) मीट हेयर के चुनाव अभियान को जबरदस्त समर्थन मिला सांसद मनीष तिवारी ने श्री आनंदपुर साहिब लोकसभा क्षेत्र की यादों को किया ताजा किसानों को मुआवजा दिए बिना सड़क का टेंडर लगवा कर जमीन पर गैरकानूनी कब्जा करवाना चाहते हैं परनीत कौर और बलबीर सिंह : एन के शर्मा डिप्टी कमिश्नर कोमल मित्तल ने टांडा रेल हैड व गोदाम का दौरा कर लिफ्टिंग मूवमेंट का किया निरीक्षण सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 22 स्कूली बसों की चैकिंग की कांग्रेस का सनातन विरोधी चेहरा उजागर, प्रदेश में राम विरोधी को लड़ाया राज्यसभा चुनाव : राजीव बिन्दल वोट डालने से पहले काम व किरदार को देखे जनता:एन.के.शर्मा मैं लड़ेगा रिव्यू : आकाश प्रताप सिंह के मजबूत कंधो पर खड़ी एक मर्मस्पर्शी कहानी राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने पेंशनर कल्याण संघ की स्मारिका का विमोचन किया

 

हमें खुद की नहीं, पजाब और पंजाबी की सुरक्षा करनी है : भगवंत मान

अगर पंजाब में मैं सुरक्षित नहीं, तो कौन सुरक्षित है? भगवंत मान

Bhagwant Mann, AAP, Aam Aadmi Party, Aam Aadmi Party Punjab, AAP Punjab, Anandpur Sahib, Ropar
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

आनंदपुर साहिब(रोपड़) , 05 Feb 2022

आम आदमी पार्टी(आप) पंजाब के मुख्यमंत्री उम्मीदवार भगवंत मान ने 'मिशन पंजाब 2022' के तहत आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र के विभिन्न इलाकों में चुनाव प्रचार किया। चुनाव आयोग के कोविड दिशानिर्देशों का पालन करते हुए मान ने लोगों को संबोधित किया और उनकी समस्याएं सुनी। लोगों में मान के प्रति भारी उत्साह था। जगह-जगह फूल बरसाकर और माला पहनाकर लोगों ने मान का स्वागत किया और जीत की शुभकामनाएं दी। आप समर्थक भारी संख्या में मान के काफिले के साथ चल रहे थे और जिंदाबाद के नारे लगा रहे थें।शनिवार को मान अपने तय कार्यक्रम के अनुसार आनंदपुर साहिब विधानसभा क्षेत्र के भरतगढ़, नंगल ट्रक यूनियन चौक और गोहालनी इलाके में पहुंचे और क्षेत्र के लोगों से रूबरू हुए। इस दौरान मान ने लोगों से आनंदपुर साहिब से आम आदमी पार्टी के उम्मीदवार हरजोत बैंस का समर्थन करने की अपील की और आप सरकार बनने पर उनकी समस्याओं का समाधान करने का भरोसा दिया।चुनाव प्रचार के दौरान पत्रकारों से बात करते हुए मान ने सरकार द्वारा उन्हें दिए गए स्पेशल सिक्योरिटी के प्रस्ताव पर कहा कि हमें अपनी सुरक्षा की चिन्ता नहीं है। हमें पंजाब और पंजाब के लोगों की सुरक्षा करनी है। जब तक पंजाब के तीन करोड़ लोग और सभी धर्मों के पवित्र ग्रंथ सुरक्षित नहीं हो जाते, हम स्पेशल सुरक्षा नहीं लेंगे। मैं आम आदमी हूं। मुझे हाई प्रोफाईल सिक्योरिटी की कोई जरूरत नहीं है। इसीलिए मैनें बड़ी सिक्योरिटी लेने से मना कर दिया। 

मान ने कहा कि आज पंजाब के लोग खुद को सुरक्षित महसूस नहीं कर रहे हैं। हमारी प्राथमिकता सुरक्षा व्यवस्था की हालत दुरुस्त कर लोगों को सुरक्षित महसूस कराना है। हमें पंजाब और पंजाबियों को सुरक्षित करना है।प्रचार के दौरान मान ने कई जगहों पर मान ने लोगों को संबोधित किया। लोगों को संबोधित करते हुए मान ने कहा कि आज थाने और नाकों पर पुलिस की भारी कमी है, लेकिन नेताओं और मंत्रियों की सुरक्षा में पुलिस की भारी तैनाती है। पुलिस के जवान विधायकों-मंत्रियों, उनकी कोठियों और बच्चो-परिवारों की सुरक्षा में लगे रहते हैं। नेताओं के बच्चों को स्कूल छोडऩे से लेकर सैर कराने तक का काम पुलिस के जवान कर रहे हैं। पंजाब की पिछली सरकारों में बैठे नेताओँ ने लोगों की सुरक्षा को ताक पर रख खुद की सुरक्षा में भारी संख्या में पुलिस तैनात किए। हम पुलिस से पुलिस का काम करवाएंगे। उन्हें नेताओं की सुरक्षा से हटाकर लोगों की सुरक्षा में तैनात करेंगे। कानून-व्यवस्था बनाए रखने के लिए पुलिस को स्वतंत्रता देंगे और पुलिस-प्रशासन के कामों में राजनीतिक दखलअंदाजी और गैरजरूरी हस्तक्षेप पूरी तरह खत्म करेंगे।बेअदबी मामले पर बोलते हुए मान ने कहा कि कमजोर और लाचार कांग्रेस सरकार की वजह से पंजाब में पिछले दिनों बेअदबी की कई घटनाएं हुई। कुर्सी के लिए कांग्रेस नेताओं की आपसी लड़ाई-झगड़े के कारण पंजाब की कानून-व्यवस्था पूरी तरह चरमरा गई और उसका खामियाजा पंजाब के लोगों को भुगतना पड़ा है। 

कांग्रेस के नेता और मंत्री लोगों के लिए काम करने के बजाए पांच साल तक सत्ता के लिए आपस में लड़ते रहे और एक-दूसरे की टांग खींचते रहे। अगर पिछली बेअदबी मामले में दोषियों को सख्त सजा दी गई होती तो आज फिर से बेअदबी करने की किसी की भी हिम्मत नहीं होती। लेकिन बादल-भाजपा सरकार की तरह कांग्रेस सरकार ने भी बेअदबी मामले के दोषियों को सजा देने के बजाय उसका राजनीतिक लाभ लेने के इरादे से काम किया। मान ने वादा किया कि आम आदमी पार्टी की सरकार सभी बेअदबी, गोलीकांड और बम ब्लास्ट मामले की निष्पक्ष जांच कराकर सभी दोषियों और मास्टरमांइंडों को सख्त से सख्त सजा देगी और पंजाब में अमन-शांति और भाईचारा कायम करेगी।भ्रष्टाचार और माफिया पर बोलते हुए मान ने कहा कि आज पंजाब के लोग भ्रष्टाचार और माफिया से सबसे ज्यादा परेशान हैं। सरकारी संरक्षण में चल रहे रेत माफिया, ड्रग्स माफिया और केवल माफियाओं ने लोगों का जीवन तबाह कर दिया है। बादल और कांग्रेस दोनों सरकारों में माफियाओं का बोलबाला रहा और माफिया-नेताओं ने मिलकर अवैध कारोबार चलाया। बादल और कांग्रेस दोनों सरकारों में कई माफिया आरोपी मंत्री के पद पर थे। आम आदमी पार्टी की सरकार शासन व्यवस्था में फैले भ्रष्टाचार और सभी तरह की माफियाओं को पूरी तरह खत्म कर लोगों को माफिया और भ्रष्टाचार की तबाही से बचाएगी और पंजाब को विकास के रास्ते पर ले जाएगी।

 

 

 

Tags: Bhagwant Mann , AAP , Aam Aadmi Party , Aam Aadmi Party Punjab , AAP Punjab , Anandpur Sahib , Ropar

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD