Thursday, 25 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस की सरकार में महिलाओं को 50% छूट और किसानों को मिलेगी एमएसपी -अनुमा आचार्य आम आदमी पार्टी का चन्नी पर जवाबी हमला: 1 जून के बाद आप होंगे गिरफ्तार चंडीगढ़ से इंडिया एलायंस के उम्मीदवार बड़े अंतर से जीतेंगे: जरनैल सिंह सैम पित्रोदा के बयानों से कांग्रेस पूरी तरह बेनकाब, कांग्रेस पार्टी का असली चेहरा आया सामने : तरुण चुघ भारतीय मजदूर संघ और पीजीआई ज्वाइंट एक्शन कमेटी ने किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन का समर्थन पंजाब पुलिस ने जम्मू-कश्मीर में संभावित टारगेट किलिंग को टाला; पाक-आधारित दहशतगर्द मॉड्यूल का एक सदस्य किया काबू जालंधर में बीजेपी को बड़ा झटका! युवा नेता रॉबिन सांपला हुए आम आदमी पार्टी में शामिल आम आदमी पार्टी ने अरविंद केजरीवाल के स्वास्थ्य जांच के लिए एम्स के डॉक्टरों का पैनल बनाने के आदेश के लिए कोर्ट का किया धन्यवाद हरियाणा में लोकसभा चुनाव के लिए 29 अप्रैल को की जाएगी अधिसूचना जारी-अनुराग अग्रवाल वोटर इन क्यू एप से पता चलेगी मतदान केन्द्र पर लाइन की जानकारी - अनुराग अग्रवाल जिला प्रशासन का अनूठा प्रयास- युवा मतदाताओं को यूथ इलेक्शन अंबेसडर बना कर चुनाव प्रक्रिया की दी गई विशेष ट्रेनिंग सेफ स्कूल वाहन पालिसी के अंतर्गत 8 स्कूलों की बसों की हुई चैकिंग सीजीसी लांडरां ने आईपीआर सेल की स्थापना की प्रभु श्रीराम व माता कौशल्या का मंदिर निर्माण मेरे जीवन का अहम फैसला:एन.के.शर्मा भाजपा के अच्छे दिन बना सपना, अब कांग्रेस लाएगी खुशहाली के दिन - गुरजीत औजला डिश टीवी द्वारा 'डिशटीवी स्मार्ट प्लस ' सर्विसेज' के साथ मनोरंजन इंडस्ट्री में आई क्रांति प्रधानमंत्री श्री नरेन्द्र मोदी जी ने देश के लिए जो किया है वो किसी ने नहीं किया होगा - अनिल विज एचपीएनएलयू, शिमला ने पृथ्वी दिवस 2024 के अवसर पर "प्लास्टिक रीसाइक्लिंग और ग्रीन शेड्स का अनावरण" विषय पर इंट्रा-यूनिवर्सिटी वाद-विवाद प्रतियोगिता का आयोजन किया भाजपा प्रत्याशी संजय टंडन पर मनीष तिवारी की टिप्पणी,भाजपा प्रदेशाध्यक्ष ने दिया जवाब भाजपा महामंत्री तरुण चुग से बॉलीवुड अभिनेत्री कंगना रनौत ने की शिष्टाचार भेंट पंजाब की विरासत की झलक दर्शाता आदर्श पोलिंग बूथ बना आकर्षण का केंद्र

 

हमारा उद्देश्य सरकार बनाना, ना कि सिर्फ कांग्रेस को हराना: कैप्टन अमरिंदर सिंह

Captain Amarinder Singh, Amarinder Singh, Punjab Lok Congress
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 14 Dec 2021

आज यहां पार्टी में शामिल करने के बाद पार्टी कार्यकर्ताओं और पदाधिकारियों की एक बैठक को संबोधित करते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि वह राज्य भर में लोगों से मिल रहे उत्साह से बहुत खुश हैं। उन्होंने कहा कि जल्द ही तीनों राजनीतिक दलों कांग्रेस, आम आदमी पार्टी और शिरोमणि अकाली दल से कई मौजूदा व पूर्व विधायक पंजाब लोग कांग्रेस में शामिल होंगे। जिन्होंने लोगों के उत्साहित इकट्ठ को संबोधित करते हुए कहा कि हम जल्द ही ऐसा एक समारोह रखेंगे। लेकिन वह बड़े स्तर का होगा, जिसमें कई नेता हमारे साथ शामिल होंगे।इस अवसर पर पंजाब लोक कांग्रेस के मिशन का खुलासा करते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि वह यहां सिर्फ एक बार फिर से मुख्यमंत्री बनने के लिए नहीं आए हैं। इस दौरान राज्य को पेश आ रही कुछ समस्याओं का जिक्र करते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि उनका उद्देश्य सिर्फ पंजाब को बचाना नहीं, बल्कि इसके पुराने सम्मान को भी दोबारा कायम करना है। पूर्व मुख्यमंत्री ने खुलासा किया कि पंजाब करीब 5 लाख करोड रुपए के भारी कर्ज तले दबा है, जो राज्य की कुल जीडीपी का करीब 70 प्रतिशत बनता है। इस रकम को चुकाते हुए कई पीढ़ियां लग जाएंगी और इसके लिए तुरंत सही कदम उठाने की जरूरत है।

उन्होंने यह भी हैरानी जाहिर की कि किस तरीके से मुख्यमंत्री चरणजीत सिंह चन्नी लोकलुभावन ऐलान कर रहे हैं। संभावित तौर पर वह जानते हैं कि कांग्रेस सत्ता में वापस नहीं आने वाली और अगली सरकार को इसका बोझ उठाना पड़ेगा। उन्होंने कहा कि पंजाब ज्यादा समय तक कृषि पर निर्भर नहीं रह सकता और उसे आधुनिक इंडस्ट्री के लिए निवेश की जरूरत है। उन्होंने खुलासा किया कि सितंबर 2021 तक एक लाख करोड़ रुपए पंजाब में निवेश हो चुके थे।इसी तरह पड़ोसी देशों से खतरे का जिक्र करते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि भारत किसी देश से दुश्मनी नहीं रखना चाहता है। वह व्यक्तिगत तौर पर किसी भी पाकिस्तानी व्यक्ति के विरुद्ध नहीं है, लेकिन उनको पाकिस्तान की सरकार और वहां की आतंकवाद की फैक्ट्रियों से समस्या है, जो यहां आतंकवाद का प्रसार करते हैं और देश की सीमाओं पर हमारे जवानों का कत्ल करते हैं। उन्होंने खुलासा किया कि बीते 5 सालों के दौरान पंजाब के 83 जवान शहीद हो चुके हैं। ऐसे में आप देश भर में होने वाली मौतों का अंदाजा लगाओ। इन हालातों में कोई भी असली भारतवासी इमरान खान और पाकिस्तानी सेना के प्रमुख जनरल कमर बाजवा को अपना दोस्त नहीं कह सकता। इस दौरान उन्होंने पंजाब कांग्रेस अध्यक्ष नवजोत सिंह सिद्धू द्वारा सरेआम इमरान खान को अपना दोस्त बताए जाने पर प्रतिक्रिया देते हुए कहा कि यदि आप इन लोगों के दोस्त ,हैं तो आप भारत के शुभचिंतक नहीं हैं।

इसी तरह राज्य में अन्य राजनीतिक दलों की बुरी हालत का जिक्र करते हुए कैप्टन अमरिंदर ने कहा कि कांग्रेस पार्टी ग्रह युद्ध को झेल रही है। जहां मुख्यमंत्री और प्रदेश कांगेस अध्यक्ष अलग-अलग दिशाओं की ओर बढ़ रहे हैं व कार्यकर्ता और नेता इस बात को लेकर असमंजस में हैं कि वे किसके पहुंच जाएं।आम आदमी पार्टी के बारे में उन्होंने कहा कि वह गिरावट के दौर का सामना कर रही है। इसके आधे विधायक पहले ही पार्टी छोड़ चुके हैं और बाकी छोड़ने को तैयार हैं।शिरोमणि अकाली दल के बारे में उन्होंने कहा कि इनके कार्यकाल के दौरान साल 2015 में हुई बेअदबी की घटनाओं और उन पर कोई कार्रवाई ना होने के चलते लोगों द्वारा दी गई सजा के बाद से ये अपने कदम नहीं टिका पा रहे हैं।इसके अलावा, किसान इनके द्वारा कृषि कानूनों को दिए समर्थन के लिए माफ नहीं करने वाले, जो बाद में अपने स्टैंड से पीछे हट गए थे।जबकि अपनी पार्टी की रणनीति के बारे में उन्होंने बताया कि पंजाब लोक कांग्रेस भाजपा के साथ सीटें बांटेगी। उन्होंने कहा कि भाजपा सुखदेव सिंह ढींडसा के साथ भी चर्चा कर रही है। वह उम्मीद करते हैं कि जल्द सीटों पर सहमति बन जाएगी और नई सरकार किसी भी कीमत पर राज्य के हितों की रक्षा करेगी।इससे पहले अलग-अलग वक्ताओं ने पंजाब के हितों की रक्षा के लिए उनके द्वारा दिए गए बेमिसाल योगदान की प्रशंसा की। इस क्रम में, चाहे 1984 में ऑपरेशन ब्लू स्टार के बाद पार्टी और संसद से दिया इस्तीफा हो या फिर 2004 में पानी के बंटवारे संबंधी समझौते रद्द करना, कैप्टन अमरिंदर ने हमेशा पंजाब के हितों को व्यक्तिगत हितों से ऊपर रखा है।

 

Tags: Captain Amarinder Singh , Amarinder Singh , Punjab Lok Congress

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD