Tuesday, 30 April 2024

 

 

खास खबरें विशाल महिला सम्मलेन मौलीजागरां में प्रिया टंडन ने संजय टंडन के लिए मांगे वोट स्वतंत्रता के 65 वर्ष बाद भी 18000 गांवों में नहीं थी बिजली,यहां मोदी ने की युद्धस्तर पर शुरुआत : संजय टंडन प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी ने विश्व स्तर पर भारत की स्थिति में किया सुधार किया : परनीत कौर व्यापारियों का हाथ गुरजीत सिंह औजला के साथ बीजेपी का जहाज ऑल टाइम हाई है और हमें मंजिल तक पहुंचाएगा क्योंकि प्रधानमंत्री नरेंद्र मोदी की सुनामी चल रही है - पूर्व गृह मंत्री अनिल विज पंजाब में 2024 की सबसे बड़ी हेरोइन खेप ज़ब्त: पंजाब पुलिस ने अंतरराष्ट्रीय ड्रग सिंडिकेट का किया पर्दाफाश; 48 किलो हेरोइन, 21 लाख रुपए की ड्रग मनी समेत तीन मैंबर काबू प्राकृतिक आपदा प्रबन्धन पर पांच दिवसीय कार्यशाला आरम्भ सीजीसी लांडरां ने नेशनल लेवल हैकफेस्ट24 का रीजनल राउंड किया होस्ट संगरूर की समझदार जनता बाहरी उम्मीदवारों और अन्य पार्टियों को सबक सिखाएगी: मीत हेयर PEC ने जॉइंट रीसर्च और अकादमिक सहयोग के लिए श्री माता वैष्णो देवी विश्वविद्यालय (एसएमवीडीयू), कटरा, जम्मू के साथ MoU किया साइन ''यह आनंद, हर्ष और उल्लास का अवसर है'' : प्रोफेसर (डॉ.) बलदेव सेतिया, निदेशक पीईसी रति गलानी: इंडियन एंटरटेनमेंट की ट्रेलब्लेज़र को विजनरी लीडर्स ऑफ भारत 2024 पुरस्कार से सम्मानित किया गया 'हीरामंडी' के विशेष प्रीमियर में एक करोड़ की पोशाक पहनी उर्वशी रौतेला ने फ़िल्म 'टिप्पसी' के हरियाणवी किरदार में कायनात अरोड़ा ने जमाया रंग पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा वाट्सऐप चैनल जारी कई बाधाओं के बावजूद जिला मोगा में सुचारू रूप से चल रही खरीद प्रक्रिया लाहौल स्पीति के लोगों की संस्कृति ईमान बेचने की नहीं : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू हिसार लोकसभा सीट से लड़े 7 चुनावों में जय प्रकाश 3 बार अलग अलग पार्टियों से निर्वाचित हुए सांसद किन्नौर पहुँचे नेता प्रतिपक्ष, पन्ना प्रमुख सम्मेलन को संबोधित कर कंगना के लिए मांगे वोट मतदाता जागरुकता के लिए गुरुग्राम के विकास सदन में वोटर्स पार्क का मुख्य सचिव ने किया शुभारंभ हरियाणा के मुख्य सचिव टी.वी.एस.एन. प्रसाद ने गुरूग्राम में 67 वीं एसजीएफाई नेशनल बॉस्केटबॉल चैंपियनशिप (अंडर 17) का किया शुभारंभ

 

‘आप’ की सरकार में भागीदार बनें पंजाब के कारोबारी : अरविंद केजरीवाल

‘आप’ प्रमुख केजरीवाल लुधियाना में व्यापारियों/कारोबारियों और उद्योगपतियों से हुए रू-ब-रू

Arvind Kejriwal, AAP, Aam Aadmi Party, Raghav Chadha, Jarnail Singh, Bhagwant Mann
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

लुधियाना , 29 Sep 2021

आम आदमी पार्टी (आप) के राष्ट्रीय प्रवक्ता एवं दिल्ली के मुख्यमंत्री अरविंद केजरीवाल ने लुधियाना में पंजाब के उद्योगपतियों, व्यापारियों और कारोबारियों को आम आदमी पार्टी और पंजाब में भविष्य की ‘आप’ सरकार में भागीदार बनने का निमंत्रण देते हुए कहा कि चुनाव से पहले राजनेता व्यापारियों/कारोबारियों के पास अकसर फंड के लिए आते हैं, आज वह भी आए हैं लेकिन आज वह ‘केजरीवाल’ पंजाब के व्यापारियों/कारोबारियों और उद्योगपतियों का साथ मांगने के लिए आए हैं। अपने संबोधन में महाभारत युद्ध का हवाला देते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा हर चुनाव से पहले सभी पार्टियां उद्योगपतियों और कारोबारियों-व्यापारियों के पास फंड के लिए आती हैं, वह भी आए हैं लेकिन पैसे लेने नहीं, बल्कि उद्योग जगत का साथ लेना चाहते हैं।केजरीवाल ने उद्योगपती और कारोबारियों को इंस्पेक्टर राज से मुक्ति के लिए 24 घंटे हेल्पलाइन सेवा और सुखद माहौल के लिए बेहतर कानून व्यवस्था देने का वादा किया। केजरीवाल ने कहा कि यदि उद्योग जगत को चीन व अन्य देशों को पीछे छोडऩा है तो व्यापार-कारोबार के संबंध में फैसले व्यापरियों, कारोबारियों और उद्योगपतियों के होंगे और ‘आप’ सरकार उन्हें लागू करेगी।केजरीवाल ने कहा कि इंस्पेक्टर राज, भ्रष्टाचार और गुंडा टैक्स बदस्तूर जारी है, जिसे सख्ती से बंद किया जाएगा। कोई भी राजनेता या अधिकारी कारोबारियों को धमका नहीं सकेगा।केजरीवाल ने एक और बड़ी घोषणा करते हुए कहा कि दिल्ली की तर्ज पर कारोबारियों को अपने कामकाज के लिए सरकारी दफ्तरों के धक्के नहीं खाने पड़ेंगे। संबंधित विभाग का अधिकारी/कर्मचारी स्वयं आपके घर चलकर आएगा और आपका काम घर बैठे-बैठे होगा। इसी तरह केजरीवाल ने उद्योगों के लिए चौबीस घंटे सस्ती बिजली देने की घोषणा भी की।

इस दौरान केजरीवाल ने साइकिल उद्योग से जुड़े डीएस चावला का जिक्र करते हुए कहा कि उनका सपना है कि भारत साइकिल उद्योग में चीन को पछाडक़र दुनिया का नंबर-1 निर्माता बने। लेकिन सवाल यह है कि पंजाब और केंद्र सरकार के एक भी मंत्री का ऐसा सपना है? जब तक कोई सरकार डीएस चावला के संकल्प के साथ नहीं चलेगी, उस समय तक भारत नंबर-1 नहीं बन सकता। मंच से उद्योगपति उपकार सिंह आहूजा की ओर से उद्योगपतियों की सहूलियत के लिए ‘ईज ऑफ बिजनेस’ के तहत थाईलैंड की अलग प्लग एवं प्ले (बनी-बनाई इंडस्ट्री)के संबंध में बताए जाने पर टिप्पणी करते हुए अरविंद केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं चुनौती देता हूं,किसी भी मंत्री से पूछ लेना ‘प्लग एवं प्ले’ क्या है, किसी को नहीं पता होगा, स्वयं मुझे भी नहीं पता था, केवल आप उद्योगपतियों को पता है।’’ अरविंद केजरीवाल ने कहा,‘‘उद्योगपतियों द्वारा यह कहना कि यदि मौका मिले तो लुधियाना असली मैनचेस्टर(इंगलैंड)को भी पीछे छोड़ सकता है, यह भरोसा और दूरदर्शिता आप कारोबारियों और उद्योगपतियों का है, जिसके आगे सिर झुकता है।’’ केजरीवाल ने सुझाव दिया,‘‘क्योंकि उद्योगपतियों, कारोबारियों और व्यापारियों की कुछ सांझी और कुछ अलग अलग समस्याएं हैं। जब आम आदमी पार्टी की सरकार बनेगी तो एक उद्योग और कारोबार पर आधारित नुमाइंदो का एक पैनल बनाया जाएगा, जो हर 15 दिन बाद मुख्यमंत्री से मिलेगा। वहां पर संबंधित अफसरशाही भी मौजूद रहेगी। उस समय जो भी फैसले लिए जाएंगे, उन्हें तुरंत लागू करना सुनिश्चित किया जाएगा। उन्होंने कहा कि हमारे देश और कारोबारी, व्यापारियों में काफी सामथ्र्य है लेकिन उसे पूरी तरह इस्तेमाल नहीं किया गया। यदि इस सामथ्र्य को सही दिशा में उपयोगी बनाया जा सके तो चमत्कार हो सकता है।  

केजरीवाल ने कहा, ‘‘मैं आज उद्योगपतियों को आम आदमी पार्टी और भविष्य की ‘आप’ सरकार में भागीदारी के लिए आमंत्रित करने आया हूं। सरकार आप चलाओगे और फैसले भी आप लोगे। हम(सरकार)फैसलों को लागू करवाएंगे, जैसे दिल्ली में किया जा रहा है।’’ इस मौके पर आम आदमी पार्टी के पंजाब प्रदेशाध्यक्ष एवं सांसद भगवंत मान ने कहा कि ‘‘दूसरी राजनीतिक पार्टियां अपना चुनावी घोषणा पत्र एयर कंडीशनर कमरों (ड्राइंग रूम) में बैठकर बनाती हैं, लेकिन आप चुनावी घोषणा पत्र एसी कमरे में नहीं बनाती, इसलिए पार्टी के चुनावी घोषणा पत्र के लिए पंजाब के उद्योगपतियों के सुझाव लेने आए हैं’’। मान ने कहा कि उद्योग/व्यापार के बिना कोई भी देश या सरकार नहीं चल सकती। लेकिन पंजाब में मंडी गोबिंदगढ़ से लेकर धारीवाल(गुरदासपुर)तक उद्योग और व्यापार बंद हो चुके हैं। उन्होंने आरोप लगाया कि पंजाब सरकार के पास उद्योग, व्यापार, स्कूल और अस्पतालों के लिए कोई योजना ही नहीं है। इंस्पेक्टरों की छापामारी का ही डर लगा रहता है, इस कारण पंजाब के उद्योगपतियों, व्यापारियों में डर बना रहता है। लेकिन दूसरी ओर  दिल्ली में केजरीवाल सरकार के पास उद्योग, व्यापार, शिक्षा और स्वास्थ्य के लिए अनेकों योजनाएं हैं, जिनका लाभ दिल्ली के उद्योगपति, कारोबारी, छात्र और आमजन को मिल रहा है। इस मौके पर लुधियाना के उद्योग जगत की नामचीन चेहरे डीएस चावला, अवतार सिंह आहूजा, भूपिंदर ठुकराल और अमरजीत सिंह ने उद्योग और व्यापार की समस्याओं और आवश्यकताओं के संबंध में जानकारी सांझा की। इस अवसर पर आप के पंजाब मामलों के प्रभारी जरनैल सिंह, सह-प्रभारी राघव चड्ढा, नेता प्रतिपक्ष हरपाल सिंह चीमा, बीबी सरबजीत कौर माणुके, कुलतार सिंह संधवां, प्रो. बलजिंदर कौर, अमन अरोड़ा, प्रिंसिपल बुद्धराम, मीत हेयर, रूपिंदर कौर रूबी, जय सिंह रोड़ी, कुलवंत सिंह पंडोरी, मनजीत सिंह बिलासपुर, मास्टर बलदेव सिंह, अमरजीत सिंह संदोआ, जगतार सिंह जगगा(सभी विधायक), अमनदीप सिंह मोही, सुरेश गोयल, दलजीत सिंह भोला ग्रेवाल, मदन लाल बगग, कुलवंत सिंह सिद्धू, जीवन सिंह संगोवाल, एहबाब सिंह ग्रेवाल, गुरजीत सिंह गिल, परमपाल सिंह बावा व अन्य नेतागण उपस्थित रहे।

 

Tags: Arvind Kejriwal , AAP , Aam Aadmi Party , Raghav Chadha , Jarnail Singh , Bhagwant Mann

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD