Friday, 19 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन

 

वनाग्नि घटनाओं की रोकथाम को हुई जोशीमठ एवं कर्णप्रयाग में मॉक ड्रील

Chamoli, Uttarakhand, Chamoli News, Uttarakhand News
Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चमोली(उत्तराखण्ड) , 09 Apr 2021

जंगलों में आगजनी की घटनाओं की रोकथाम के लिए शुक्रवार को तहसील जोशीमठ एवं कर्णप्रयाग में मॉक अभ्यास कर तैयारियों का जायजा लिया गया। वानग्नि घटनाओं के प्रभावी रोकथाम के लिए जिलाधिकारी स्वाति एस भदौरिया ने तहसील स्तर पर पूरी तैयारी रखने हेतु मॉक अभ्यास करने के निर्देश जारी किए थे। इसी क्रम में शुक्रवार को तहसील कर्णप्रयाग क्षेत्रान्तर्गत अपराह्न 12:20 बजे कर्णप्रयाग से 2 किमी दूर नौटी मोटर मार्ग पर स्थित जंगल में आग लगने की सूचना प्रसारित की गई। तहसील स्तरीय इंसीडेंट रिस्पांस सिस्टम के रिस्पोंसिबल ऑफिसर उप जिला मजिस्ट्रेट वैभव गुप्ता ने तत्काल आईआरएस से जुड़े सभी तहसील स्तरीय विभागीय अधिकारियों को जीआईसी कर्णप्रयाग मैदान में उपस्थित होने के निर्देश दिए। जीआईसी कर्णप्रयाग मैदान से वन विभाग, फायर सर्विस एवं राजस्व की एक टीम को आवश्यक उपकरणों के साथ घटना स्थल के लिए रवाना किया गया। घटना स्थल पर पहुचकर कडी मेहनत के बाद टीम 12:50 बजे आग बुझाने में सफल रही। मॉकड्रिल के दौरान एक व्यक्ति को घायल दिखाया गया। जिसे एम्बुलेंस से सीएचसी कर्णप्रयाग लाया गया। एसडीएम वैभव गुप्ता ने तहसील प्रशासन की टीम को ब्रीफ किया। 

उन्होंने सभी विभागों को आपसी समन्वय रखते हुए आपदा से निपटने के लिए हर पल तैयार रहने को कहा। इस दौरान अलकनंदा भूमि संरक्षण वन प्रभाग गोपेश्वर के आटागाड रेंज कर्णप्रयाग के वन क्षेत्राधिकारी नवल किशोर नेगी, केदारनाथ वन्य जीव प्रभाग गोपेश्वर के धनपुर रेंज के वन क्षेत्राधिकारी पंकज ध्यानी, चिकित्स बीपी पुरोहित, ईओ कर्णप्रयाग अंकित राणा, अग्नि शमन अधिकारी संदेश कुमार सकलानी सहित वन एवं राजस्व विभाग के अन्य कार्मिक मौजूद थे। वही दूसरी ओर तहसील जोशीमठ में भी नायब तहसीलदार प्रदीप नेगी के नेतृत्व में वनाग्नि को लेकर मॉक अभ्यास किया गया। तहसील जोशीमठ अन्तर्गत लगभग 3 बजकर 18 मिनट पर जोशीमठ रिजर्व कपार्ट नम्बर 02 के पास जंगल में आग लगने की सूचना प्रसारित की गई। तहसील स्तरीय इंसीडेंट रिस्पांस सिस्टम के सभी तहसील स्तरीय अधिकारियों को क्रू स्टेशन वन विभाग जोशीमठ में उपस्थित होने के निर्देश दिए गए। आग पर काबू पाने के लिए यहॉ से पूरी योजना के साथ एक टीम आवश्यक उपकरणों सहित घटना स्थल के रवान हुई। घटनास्थल पर आग को नियंत्रित करते हुए जंगल में फैलने से रोका गया। मॉक अभ्यास में एक कार्मिक को घायल दिखाया गया। मॉक अभ्यास में वन विभाग, फायर सर्विस, स्वास्थ्य एवं राजस्व विभाग के अधिकारी व कार्मिक शामिल थे।

 

Tags: Chamoli , Uttarakhand , Chamoli News , Uttarakhand News

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD