Thursday, 18 April 2024

 

 

खास खबरें कांग्रेस व भाजपा प्रत्याशियों का नहीं कोई किरदार : एन.के.शर्मा 15,000 रुपए रिश्वत लेता ए. एस. आई. विजीलैंस ब्यूरो द्वारा रंगे हाथों काबू पंजाब कांग्रेस ने संगरूर से चुनाव अभियान की शुरुआत की सितारों से भरी एक शाम:सतिंदर सरताज, नीरू बाजवा, देबी मखसुसपुरी, बंटी बैंस और अन्य सितारों के साथ हुआ फिल्म 'शायर' का प्रीमियर! गुजरात के भरुच में भगवंत मान की 'जन आशीर्वाद यात्रा' में उमड़ा जनसैलाब, कहा-भरूच में आप की सुनामी है भाजपा प्रदेश कार्यालय में हुई सभी जिला प्रभारियों, अध्यक्षों, महामंत्रियों,मोर्चा व मंडल अध्यक्ष एवं महामंत्रियों की बैठक श्री हरिमंदिर साहिब और श्री दुर्गियाना मंदिर में नतमस्तक हुए गुरजीत सिंह औजला भगवान राम की शिक्षाएं आज भी प्रासंगिक : एन.के.शर्मा सभी मुश्किलों के बीच भारत आज असंभव कार्यों को भी संभव बना रहा है : डॉ. राजीव बिंदल एकजुटता से एन.के.शर्मा के लिए प्रचार करें सभी हलका इंचार्ज : सुखबीर सिंह बादल बचपन में वेटरिनेरियन बनना चाहती थी नरगिस फाखरी PEC हमेशा से जसपाल जी की दूसरी मां थीं'': सविता भट्टी संत श्री बाल योगेश्वर दास जी महाराज जी ने किया भव्य मंदिर का उद्घाटन संजय टंडन ने समाज में वरिष्ठ नागरिकों की महत्वपूर्ण भूमिका पर जोर दिया पंजाब पुलिस ने 72 घंटों में विश्व हिंदु परिषद के नेता का कत्ल केस सुलझाया; दो हमलावर काबू श्री राम मंदिर अज्ज सरोवर विकास समिति खरड़ की तरफ से राम नवमी के अवसर पर महा प्रभात फेरी निकाली गई न्यूरो डायवर्जेंट व्यक्तियों को सपोर्ट करने की आवश्यकता-सान्या मल्होत्रा तमन्ना भाटिया और राशि खन्ना ने 'अरनमनई 4' के गाने 'अचाचो' में तापमान बढ़ाया सैकड़ों कार्यकर्ताओं के साथ पूर्व मंत्री अनिल विज ने अंबाला से लोकसभा चुनाव प्रचार की प्रत्याशी बंतो कटारिया के साथ चुनाव प्रचार का किया आगाज अमरिन्दर सिंह राजा वड़िंग ने श्री मां चिंतपूर्णी मंदिर में माथा टेका आशीर्वाद मुख्य सचिव ने डा भीमराव अम्बेडकर की जयंती कार्यक्रम में बाबा साहेब को किया नमन, अर्पित किए श्रद्धासुमन

 

राज्यपाल ने श्रीनगर नगर निगम के पार्षदों के साथ बातचीत की

उन्हें कामकाज में सरकार का पूरा समर्थन देने का आश्वासन दिया

Listen to this article

5 Dariya News

श्रीनगर , 09 Sep 2019

राज्यपाल सत्य पाल मलिक ने आज श्रीनगर के राजभवन में चाय पर श्रीनगर नगर निगम के पार्षदों से मुलाकात की। एसएमसी के पार्षदों को विशेष रूप से राजभवन में राज्यपाल के साथ बातचीत के लिए आमंत्र्ति किया गया था।के.के. शर्मा, राज्यपाल के सलाहकार(बी.वी.आर. सुब्रह्मण्यम, मुख्य सचिव(धीरज गुप्ता, प्रमुख सचिव, आवास एवं शहरी विकास विभाग( बसीर खान, मंडलायुद्न, कश्मीर( डक्च शाहिद इकबाल, उपायुद्न, श्रीनगर( खुशह्णद अहमद गनईप्र, आयुद्न, श्रीनगर नगर निगम( आवास और शहरी विकास विभाग, मंडल और जिला प्रशासन के अन्य वरिष्ठ अधिकारी इस अवसर पर उपस्थित थे।पार्षदों ने राज्यपाल को संचार / इंटरनेट की अनुपलब्धता के कारण उनके सामने आने वाली समस्याओं के बारे में सूचित किया और शहर में उनके लिए उपयुद्न आवास के लिए भी अनुरोध किया। उन्होंने यह भी उल्लेख किया कि लोगों तक पहुंचने और उन्हें दिए गए जनादेश को पूरा करने के लिए धन अभी तक उन्हें उपलब्ध नहह्ल कराया गया है।राज्यपाल को सूचित किया गया था कि धनराशि जारी नहह्ल की जाती है, लेकिन त्वरित निष्पादन और मुद्दों का जल्द से जल्द समाधान एसएमसी द्वारा किया जाना आवश्यक है। यह उल्लेख किया गया था कि चालू वित्त वर्ष के दौरान, ग्रांट-इन-एड के बाहर, लगभग रु। शीघ्र ही 100.00 करोड़ जारी किए जाएंगे। इसी तरह, रु। 14 वें वित्त आयोग पुरस्कार के तहत एसएमसी को 500.00 करोड़ रुपये उपलब्ध कराए जाएंगे। 86.00 करोड़ रुपए पहले ही एसएमसी को उपलब्ध कराए जा चुके हैं। इसके अलावा, विभिन्न पार्षदों के माध्यम से शहर में 5000 स्ट्रीट लाइटें प्रदान की जा रही हैं और समझौते के बाद, भारत सरकार का ईप्रईप्रएसएल कक्चर्पोरेशन श्रीनगर शहर की 100% स्ट्रीट लाइट्स का कार्य 7 वर्षों की अवधि के लिए शुरू करेगा।

घाटी में हालात सुधरने के बाद ईप्रईप्रएसएल काम शुरू करेगा।राज्यपाल ने विकास कार्यों के लिए एसएमसी को 25.00 लाख रु प्रति वार्ड के हिसाब से 18.50 करोड़ रु अतिरिद्न अनुदान की घोषणा की। संबंधित पार्षदों द्वारा पहचान के बाद इन कार्यों को निष्पादित किया जाएगा।राज्यपाल ने श्रीनगर नगर निगम के लिए 7,400 स्ट्रीट लाइटों की खरीद और स्थापना की घोषणा की। 100 प्रति वार्ड इसके अलावा श्रीनगर शहर के स्ट्रीट लाइट डिवीजन को बिजली विकास विभाग से श्रीनगर नगर निगम को हस्तांतरित किया।इंडियन हाउस होल्ड लैट्रिन के मुद्दे पर, राज्यपाल ने आश्वासन दिया कि सभी मामलों का सत्यापन, जो लंबित थे, 30 सितंबर तक पूरा हो जाएगा।संचार समस्याओं के बारे में, राज्यपाल ने बताया कि श्रीनगर नगर निगम सहित सभी विभागों द्वारा उपयोग के लिए 15 इंटरनेट टऌमनल उपायुद्न, श्रीनगर के कार्यालय में चालू किए गए हैं। उन्होंने यह भी आश्वासन दिया कि बहुत जल्द मोबाइल कनेक्टिविटी बहाल हो जाएगी।राज्यपाल ने कहा कि देश के अन्य हिस्सों में नगर पालिकाओं के कामकाज का अध्ययन करने के लिए श्र - ज्ञ के बाहर पार्षदों का एक प्रतिनिधिमंडल भेजा जाएगा। उन्होंने उन्हें सलाह दी कि वे अपने वार्डों के विकास को सुनिश्चित करने और लोगों को निर्बाध बुनियादी सुविधाएं प्रदान करने के लिए समऌपत होकर काम करें।राज्यपाल ने कहा कि राजभवन जनता के लिए खुला है और उनके कार्यालय तक पहुंचने वाली हर शिकायत का तुरंत समाधान किया जाता है। इसके अलावा, उन्होंने कहा, उनके सलाहकार नियमित रूप से जनता की शिकायतों को सुन रहे हैं और उन्हें दूर कर रहे हैं।राज्यपाल ने जम्मू और कश्मीर को शांतिपूर्ण, प्रगतिशील और समृ) बनाने की दिशा में काम करने का आग्रह किया।

 

Tags: Satya Pal Malik

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD