Sunday, 05 May 2024

 

 

खास खबरें गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत क्रिकेट आइकॉन और ब्रैंड एंबेसडर एम एस धोनी को लेज़ ने लिमिटेड-एडिशन कलेक्टर पैक के माध्यम से दी खास सलामी नए मतदाओं का पंजीकरण कर उन्हें निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल करने पर दिया जाए विशेष बल: मनीष गर्ग पंजाब पुलिस ने अमृतसर से 4 किलो आई. सी. ई. ड्रग्ग, 1 किलो हेरोइन की बरामद ; एक व्यक्ति गिरफ़्तार एलपीयू द्वारा एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में प्रगति पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित चितकारा यूनिवर्सिटी ने डॉ. अजय चौधरी को मानद डॉक्टोरेट की उपाधि से सम्मानित किया मुख्यमंत्री सुक्खू के बयानों में नहीं दिखती प्रदेश के प्रति गम्भीरता : राजीव बिंदल आप व कांग्रेस एक ही थैली के चट्टे-बट्टे:एन.के.शर्मा भाजपा की स्क्रिप्ट, कंगना अदाकारा, जय राम निर्देशक और फिल्म होगी फ्लॉपः सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू

 

भूमि मालिकों को विश्वास में लिए बिना मंत्री कर्ण सिंह ने किया सड़क का भूमिपूजन

तलाड़ा गांव के भूमि मालिकों ने लगाया आरोप, तलाड़ा-कुल्हागाड़ सड़क निर्माण के लिए तलाड़ावासी नहीं देंगे भूमि

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कुल्लू , 22 Jan 2017

तलाड़ा-कुल्हागाड़ सड़क भूमि पूजन विवादों में घिर गया है। तलाड़ा गांव के भूमि मालिकों ने आरोप लगाया है कि उनको विश्वास में लिए बिना ही सड़क का भूमि पूजन किया गया है। जबकि समस्त तलाडू परिवार ने इस सड़क का विरोध किया था। समस्त तलाडू परिवार ने आयुर्वेद एवं सहकारिता मंत्री कर्ण सिंह को चेतावनी देते हुए कहा है कि क्या वे सड़क को हवाई मार्ग द्वारा निकालने जा रहे हैं जबकि भूमि मालिकाना हक हमारा है। समस्त तलाडू परिवार ने कहा है कि किसी भी सूरत में यहां से सड़क निर्माण नहीं होने दिया जाएगा। उन्होंने कहा कि पुराने सर्वे के मुताबिक लोगों की कम जमीन लग रही है तो फिर किसकी शह पर नया सर्वे के मुताबिक सड़क निर्माण की बात की जा रही है। उन्होंने कहा कि सड़क के लिए न तो अभी तक बजट है और न ही डीपीआर तैयार की है और न ही गांव के लोगों ने सड़क निर्माण के लिए भूमि दी है फिर भी भूमिपूजन करके लोगों को परेशानी में क्यों डाला जा रहा है। जबकि आयुर्वेद मंत्री कर्ण सिंह ने स्वयं जनसभा में कहा कि न तो डीपीआर तैयार है और न ही फॉरेस्ट क्लीयरेंस और न ही पैसे का प्रावधान है। लिहाजा, तलाड़ा-कुल्हागाड़ सड़क निर्माण पर तलाड़ा गांव के लोगों ने विरोध जताया है। तलाड़ा गांव के लोगों ने कहा है कि इस सड़क निर्माण के लिए वे अपनी भूमि नहीं देंगे। गांव के लोगों का कहना है कि यह सड़क पुराने सर्वे के मुताबिक होनी चाहिए जिसमें गांव के लोगों की जमीन भी नहीं लग रही है और अन्य गांव भी पुराने सर्वे के मुताबिक इस सड़क से जुड़ रहे हैं। 

गांव के भूमि मालिक जय बिहारी भारद्वाज, रामलाल शर्मा, जगरनाथ शर्मा, रामनाथ शर्मा, ओम प्रकाश शर्मा, रमेश शर्मा, शुभम शर्मा, विवेक भारद्वाज, रिशु शर्मा, आशीष शर्मा, लता  शर्मा, वेद प्रकाश, भावना शर्मा,  सरोजबाला  आदि लोगों ने इस सड़क का विरोध जताया है और कहा है कि तलाडू परिवार सड़क निर्माण के लिए भूमि नहीं देंगे। उक्त भूमिमालिकों ने बताया कि जिस खसरा नंबर से सड़क जा रही है उसमें 10 परिवारों की जमीन आती हैं। उक्त लोगों का कहना है कि जब पुराना सर्वे हो चुका है और इस सर्वे के मुताबिक जहां सभी गांव सड़क सुविधा से जुड़ रहे हैं तो नए सर्वे की क्या जरूरत थी। उक्त लोगों ने कहा कि नए  सर्वे के लिए भी उन्हें विश्वास में नहीं लिया गया है और न ही भूमिपूजन में उन्हें विश्वास में लिया गया है। उन्होंने कहा कि कुछ लोग इसमें अपनी राजनीतिक रोटी सेंक रहे हैं जो वाजिब नहीं है। उक्त लोगों ने जिला प्रशासन, लोक निर्माण विभाग व सरकार से भी मांग की है कि इस नए सर्वे पर शीघ्र रोक लगाई जाए और पुराने सर्वे के मुताबिक सड़क का निर्माण किया जाए अन्यथा ग्रामीणों का आक्रोश झेलना पड़ेगा और सड़क भी निर्मित नहीं होगी। उक्त भूमि मालिकों का कहना है कि वे सड़क के विरोध में नहीं हैं लेकिन अनुचित तरीके से सड़क निर्माण करना ठीक नहीं है गौर रहे कि तलाड़ा गांव के लोगों के विरोध के बावजूद आयुर्वेद मंत्री कर्ण सिंह ने शनिवार को तलाड़ा-कुल्हागाड़ सड़क का भूमिपूजन किया है। 

 

Tags: KARAN SINGH

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD