Thursday, 02 May 2024

 

 

खास खबरें भगवंत मान ने आप उम्मीदवार मलविंदर कंग के लिए गढ़शंकर के लोगों से मांगा समर्थन पटियाला की महिला नेत्री आप छोड़ अकाली दल में हुई शामिल गरीबों के शिक्षित बच्चे ही अपने परिवार को गरीबी से मुक्ति दिला सकते हैं: सीएम भगवंत मान ट्रस्ट की लेबोरेट्रीयों से हर वर्ष 12 लाख से ज्यादा लोगों की हो रही जांच : डॉ. एस.पी. सिंह ओबेरॉय 18 वर्षों से कांग्रेस में सक्रिय ओमप्रकाश सैनी सहित 1000 ने भाजपा का दामन थामा मई दिवस पर Chandigarh-Punjab Union of Journalists ने बनाई मानव श्रृंखला अब पति, भाई या बेटा नहीं करेगा महिलाओं की वोट का सौदा पंजाब के मुख्य निर्वाचन अधिकारी सिबिन सी द्वारा लोक सभा मतदान की तैयारियों का जायज़ा लेने के लिए राज्य के डिप्टी कमिशनरों, पुलिस कमिशनरों और ऐसऐसपीज़ के साथ मीटिंग झूठ व डर के सहारे सत्ता पाना चाह रहे जयराम : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सूक्खू मजीठा हल्के से होगी भारी जीत कांग्रेस नेताओं ने गुरजीत औजला के साथ मजीठा में की बैठक देश ने तय कर लिया है कि आएंगे तो मोदी ही : जयराम ठाकुर अर्थव्यवस्था की रीढ़ की हड्डी होते हैं मजदूर मैं साधारण ग्रामीण, जिसका मुकाबला बड़े-बड़े धनाढ्यों के साथ:एन.के.शर्मा एलपीयू की प्रो-चांसलर श्रीमती रश्मी मित्तल को मानद कर्नल रैंक से किया गया सम्मानित पूर्व कांग्रेसी दलवीर गोल्डी के शामिल होने से संगरूर में ‘आप’ की स्थिति हुई और मजबूत मीत हेयर की चुनावी सभाओं में जुटने लगी भारी भीड़ उर्वशी रौतेला-आलिया भट्ट की मुलाक़ात का राज़! महान संगीतकार रविन्द्र जैन के नाम पर ग़ज़ल-शास्त्रीय संगीत को बढ़ावा देने का संकल्प किसानों का औजला को समर्थन लुधियाना में मेरी जीत से विश्वासघातियों के खिलाफ पूरे देश को संदेश जाएगा : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग मुख्यमंत्री भगवंत मान ने जेल में अरविंद केजरीवाल से की मुलाकात

 

आम आदमी पार्टी के चुनाव प्रचार में तेजी लाने के लिए 180 एनआरआई कैनेडा से पंजाब पहुंचे

पंजाब को माफिया रूल से बचाने के लिए अकालियों और कांग्रेस को हराओ -सुरिन्दर मावी

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 19 Jan 2017

कैनेडा से प्रवासी भारतियों का पहला वफद आज पंजाब पहुंच गया है। वह केएलएम की विशेष फलाइट के द्वारा इंद्रा गांधी इंट्रनेशनल एयरपोर्ट पर एक बजे पहुंचे। दूसरा वफद यूके से 24 जनवरी को आएगा।दिल्ली के उप मुख्य मंत्री मनीश सिसोदिया और ओवर्सीज कनवीनर कुमार विश्वास की तरफ से हवाई अड्डे पर उनका स्वागत किया। चण्डीगढ़ पहुंचने पर आम आदमी पार्टी के राष्ट्रीय महा सचिव संजय सिंह और कंवर संधू की तरफ से उनका भरपूर स्वागत किया गया।टोरांटो में चलो पंजाब मुहिम के कनवीनर सुरिन्दर मावी, जो कि पहले वफद के साथ पहुंचे, उन्होंने कहा कि वह पंजाब में अकाली-भाजपा गठजोड और कांग्रेस की हार को यकीनी बनाने के लिए आए हैं। उन्होंने कहा कि कांग्रेस मौजूदा सरकार का बदल नहीं, बल्कि उसी का ही एक रूप है। उन्होंने लोगों को आह्वान किया कि पंजाब को बचाने के लिए अकालियों और कांग्रेस को सत्ता से दूर किया जाए। उन्होंने कहा कि सिर्फ आम आदमी पार्टी ही पंजाब के लोगों की आखिरी उम्मीद है।मावी ने पंजाब के लोगों से अपील की है कि कांग्रेस और अकाली दल दोनों को हरा कर पंजाब में फिर से लोकतंत्र को बहाल किया जाएगा। उन्होंने कहा कि वह पंजाब के लोगों की भावानाओं को समझते हैं और पंजाब के लोग अब भ्रष्टाचार मुक्त सरकार चाहते है। मावी ने कहा कि हमने कैनेडा में देखा है कि कैसे एक अच्छी सरकार लोगों का जीवन बदल देती है। मौजूदा समय में पंजाब में कोई लोकतंत्र नहीं है और न ही कानून व्यवस्था है। उन्होंने कहा कि केवल बादल परिवार ही पंजाब में सत्ता चला रहा है और आम लोग इस परिवार के हाथों पीडि़त हो रहे हैं। 

मावी ने कहा कि यह बहुत दुर्भागयापूर्ण है कि पंजाब को बादलों के राज में पिछले 10 सालों से नशा, भ्रष्टाचार, अपराध, रेत -बजरी और ट्रांसपोर्ट माफिया जैसी बुराईओं ने जकड़ा हुआ है। गैंगवारों ने पंजाब की शान्ति को भांग किया है और मौजूदा सरकार ने कानून व्यवस्था को उनके हाथ में सौंप दिया है। उन्होंने कहा कि एक पूरी पीड़ी तबाह हो गई है, क्योंकि हजारों नौजवान नशों का शिकार हो गए हैं। यदि समय रहते सही कदम न उठाए गए, तो इसके भयानक परिणाम निकलेंगे।उन्होंने कहा कि शिरोमणी अकाली की लीडरशिप ने नशे जैसी बुराई को बढ़ावा दिया है और पंजाब को अंतरराष्ट्रीय स्तर पर बदनाम किया है। इसके साथ ही उन्होंने बिक्रम सिंह मजीठिया को बुराई की जड़ बताते उसके अंतरराष्ट्रीय ड्रग तस्करों के साथ तार जुड़े होने की बात भी कही।कैनेडा में आम आदमी पार्टी के यूथ विंग के कनवीनर जोबन रंधावा ने कहा कि प्रवासी भारतियों की तरफ से मौजूदा अकाली-भाजपा सरकार से निजात पाने के लिए पूरी मेहनत की जा रही है। वह दोआबा क्षेत्र में जाएंगे और बिक्रम मजीठिया का हलका मजीठा उनके लिए लक्ष्य रहेगा। 

उन्होंने कहा कि बादल परिवार भ्रष्टाचार का गढ़ है और उसको सत्ता में आने का एक ओर मौका देने का मतलब पंजाब को एक बड़े नुक्सान की तरफ धकेलना है। कांग्रेस और अकालियों ने आपस में हाथ मिलाया हुआ है, जिससे आम आदमी पार्टी को सत्ता से दूर रखा जाए। उन्होंने कहा कि पंजाब में इस समय आम आदमी पार्टी की आंधी चल रही है, क्योंकि लोग बदलाव चाहते हैं।उन्होंने कहा कि लोगों ने 2002 से 2007 तक कैप्टन अमरिन्दर सिंह की सरकार भी देखी है और यह वह समय था जब पंजाब में नशों का दौर आया था। उन्होंने कहा कि कांग्रेस इस समय जीतने की स्थिति में नहीं है और कैप्टन अमरिन्दर सिंह केवल कुछ हलकों में खेल खराब करना चाहते हैं। रंधावा ने कहा कि 35 हजार से ज़्यादा प्रवासी भारतीय चलो पंजाब मुहिम के साथ जुड़े हुए हैं और बहुत से पंजाब पहुंच चुके हैं। उन्होंने कहा कि बाकी भी जल्द ही पहुंच जाएंगे। यूके से राजेश शर्मा, जिन्होंने आम आदमी पार्टी के लिए अपनी नौकरी और परिवार छोड़ दिया, ने कहा कि वह चाहते हैं कि पंजाब के लोग भी उन सहूलतों का आनंद लें, जो विदेशों में रह रहे लोगों को मिल रही हैं।

रंधावा ने कहा कि कैनेडा से जसकिरत मान की तरफ से पंजाब में पहले ही कई महीनों से आम आदमी पार्टी के लिए चुनाव प्रचार किया जा रहा है।आम आदमी पार्टी की प्रवक्ता और ओवर्सीज सचिव प्रीती मैनन ने कहा कि पंजाब के लोग अकालियों और कांग्रेस की लोक विरोधी नीतियों से तंग आ चुके हैं और आम आदमी पार्टी में उनको उम्मीद की एक किरण दिखाई देती है। उन्होंने कहा कि प्रवासी भारतियों की तरफ से आगामी विधान सभा चुनावों में एक अच्छी भूमिका निभाई जायेगी।इस मौके सुमेश हांडा, कैनेडा सैक्ट्री और फंड कुलैकटर, डा सारिका वर्मा, ज्वाइंट सचिव आप पंजाब और प्रवासी भारतियों के वफद ने लोगों से अपील की है कि पंजाब के लोग कांग्रेस और अकाली -भाजपा गठजोड को हरा कर सत्ता से बाहर करें। उन्होंने कहा कि कांग्रेस को वोट देने का साफ मतलब है कि बादल परिवार को सत्ता में आने का एक ओर मौका देना।

 

Tags: Sanjay Singh , Kanwar Sandhu , Raghav Chadha

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD