Sunday, 05 May 2024

 

 

खास खबरें गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत क्रिकेट आइकॉन और ब्रैंड एंबेसडर एम एस धोनी को लेज़ ने लिमिटेड-एडिशन कलेक्टर पैक के माध्यम से दी खास सलामी नए मतदाओं का पंजीकरण कर उन्हें निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल करने पर दिया जाए विशेष बल: मनीष गर्ग पंजाब पुलिस ने अमृतसर से 4 किलो आई. सी. ई. ड्रग्ग, 1 किलो हेरोइन की बरामद ; एक व्यक्ति गिरफ़्तार एलपीयू द्वारा एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में प्रगति पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित चितकारा यूनिवर्सिटी ने डॉ. अजय चौधरी को मानद डॉक्टोरेट की उपाधि से सम्मानित किया मुख्यमंत्री सुक्खू के बयानों में नहीं दिखती प्रदेश के प्रति गम्भीरता : राजीव बिंदल आप व कांग्रेस एक ही थैली के चट्टे-बट्टे:एन.के.शर्मा भाजपा की स्क्रिप्ट, कंगना अदाकारा, जय राम निर्देशक और फिल्म होगी फ्लॉपः सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू

 

अमृतसर के पत्रकार भाईचारे को मिला नये साल का बेहतरीन तोहफा

मजीठिया की तरफ से अति -आधुनिक अमृतसर प्रैस क्लब का उद्घाटन

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

अंमृतसर , 21 Dec 2016

पंजाब के माल और लोग संपर्क मंत्री बिक्रम सिंह मजीठिया ने आज कहा कि अकाली -भाजपा गठजोड वायदे पूरे करन में विश्वास रखता है, जबकि कांग्रेस और आम आदमी पार्टी सिफऱ् झूठे वायदे करन तक ही सीमित हैं। उन कहा कि सत्ताधारी गठजोड कराए गए विकास के एजंडे पर आगामी विधान सभा मतदान लड़ेगा और जीत हासिल कर कर लगातार तीसरी बार सरकार बनाऐगी। उन कहा कि मौजूदा सरकार ने विश्व स्तरीय बुनियादी ढांचा विकसित करके जहाँ सूबे को फ़ाल्तू बिजली वाला और बढिय़ा सडक़ी और हवाई संपर्क वाला बनाया है, वहाँ ही किसान और दलित वर्ग को सहूलतों के गफ्फे दिए गए और विशाल यादगारां स्थापित करते आने वाली पीड़ाया को अपने अमीर विरसो के साथ जोडऩे का प्रयास कीया गया।मजीठिया ने आज यहाँ पंजाब सरकार की तरफ से न्यू अमृतसर में 2.50 करोड़ रुपए की लागत के साथ तैयार किये गए आलीशान और अति -आधुनिक सहूलतें वाले अमृतसर प्रैस क्लब का उद्घाटन करते अमृतसर के पत्रकार भाईचारे को नये साल का बेहतरीन तोहफ़ा देने मौके किया। 

पत्रकारों के साथ बातचीत करते स. मजीठिया ने कहा कि ऐस्स वायी ऐल और 27 हज़ार मुलाजिमों को पके कर्ण जैसे गंभीर मुद्दों पर कांग्रेस और'आप'दोनों पार्टियों का पंजाब विरोधी चेहरा नंगा हो गया है। उन कहा कि कैप्टन अमरिन्दर सिंह और अरविन्द केजरीवाल लोगों के साथ किये वायदे न पूरे कर कर पहले ही बेनकाब हो चुके हैं। स. नवजोत सिंह सिद्धू को मौकाप्रस्त इकरार देते उन व्यंग्य कसते कहा कि उन का कांग्रेस के साथ सौदा नेपरे चढ़ गया है।कम से कम सिद्धू बारे लोगों को यह तो पता चल गया है कि किन्हें सिद्धांतों की बात करता था और कीन्हों के साथ जा । उन्होंने कहा कि यह तो शुरुआत है अभी पिकचर बाकी है दोसतो। ।। उन्होंने कहा कि केजरीवाल और उस की जुंडळी जो भी बयान देती है उस और विश्वास नहीं किया जा सकता। यह लोग बेशर्मी के साथ बार बार स्टैंड बदलने में माहिर हैं। भगवंत मान का तो यह भी पता नहीं लगता कि वह सोफी था या कुछ ओर।कांग्रेस और केजरीवाल के  सलोगनों बारे पूछे जाने पर स: मजीठिया ने कहा कि अकाली दल को ऐसे सलोगनों की कोई ज़रूरत नहीं अकाली दल काम करन और विकास की राजनीति में विश्वास रखता है।इस मौके उनकेंद्रीय खज़ाना मंत्री श्री अरुण जेतली को न जिता सकें का अफ़सोस ज़ाहर करते सवाल किया कि बताया जाये कि आज कैप्टन अमरिन्दर सिंह कहाँ गया।जिस ने कि क्लब के लिए एक दुआनी नहीं दी।इस से पहले भारी जलसा को संबोधन करते स. मजीठिया ने पत्रकारों के साथ दिल की बातें छुट कर सांझी की और पूरा समय उनके साथ हँसी मज़ाक चलता रहा। उन्होंने कहा कि पत्रकारों की मुश्किलों को वह भलीभांत समझ के हैं और जब भी ज़रूरत पड़ी उन्होंने आगे ढिंढोरे पत्रकारों के हकों हितों के लिए वकालत की।उन्होंने बताया कि सरकार की मौजूदा नियमों अनुसार प्रैस क्लब बनाया जाना असंभव थी परन्तु उन्होंने नियमों में ज़रूरत अनुसार संशोधन करवाते इस काम को नेपरे चढाया। उन्होंने कहा कि नयी बनाई गई प्रैस क्लब की यह इमारत आधुनिक समय की ज़रूरतों को ध्यान में रखते तैयार की गई है। उन इस मौके प्रैस क्लब में कंप्यूटरों के साथ लैस एक अति -आधुनिक प्रैस रूम और जिंम स्थापित करन का भी ऐलान किया। 

स. मजीठिया ने डिप्टी कमिशनर अमृतसर को तीन हफ्तों अंदर प्रैस क्लब प्रबंधक समिति की पारदर्शी ढंग के साथ चयन करवा कर इस को मीडिया भाईचारो के सीधे कंट्रोल नीचे देने के निर्देश दिए। उन अमृतसर में प्रैस क्लब की स्थापना के सपने को साकार करन के लिए मुख्य मंत्री स. प्रकाश सिंह बादल और उप मुख्य मंत्री स. सुखबीर सिंह बादल का धन्यवाद किया।उन कहा कि धार्मिक और ऐतिहासिक महत्व कारण अमृतसर एक विश्व प्रसिद्ध सैलानी केंद्र है। उन कहा कि यह प्रैस क्लब गुरू नगरी में आतीं महत्वपूर्ण शख़्सियतों को अपने विचार प्रकट करन और मीडिया के साथ बातचीत करन के लिए एक आदर्श जगह मुहैया करवाएगा। स. मजीठिया ने कहा कि हाल ही में यहाँ हुई अंतरराष्ट्रीय कान्फ्ऱेंस'हार्ट आफ एशिया'में प्रधान मंत्री श्री नरिन्दर मोदी और अफगानिस्तान के राष्ट्रपति समेत अंतरराष्ट्रीय आदरणिय ने शिरकत की। यह सब अकाली -भाजपा सरकार की तरफ से इस पवित्र शहर के किये गए रिकार्ड तोड़ विकास कारण ही संभव हुआ है, जिस के अंतर्गत यहाँ विश्व स्तरीय बुनियादी सडक़ी ढांचे, हेरिटेज वाक्य स्ट्रीट, गोल्डन टैंपल प्लाज़ा, बार हीरोज़ मेमोरियल, अरबन हाट, विरासती गाँव, गोबिन्दगढ़ किले का नवीनीकरन और विशाल प्रविष्टि गेट की स्थापना की गई है। 

मजीठिया ने कहा कि अकाली -भाजपा सरकार पत्रकारों की भलाई और उन के हितों की चौकीदारी के लिए पूरी तरह वचनबद्ध है। उन कहा कि सरकार की तरफ से पत्रकारों को अनेकों सहूलतें मुहैया करवाई गई हैं, जिन में मुफ्त बस सफऱ की सुविधा, 5लाख रुपए का दुर्घटना बीमा, जिलों में प्रैस क्लबों की स्थापना, स्मार्ट कार्ड, मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए सर्कट हाऊसों में रियायती दरों पर ठहराव आदि जैसी सहूलतें शामिल हैं। स. मजीठिया ने कहा कि अकाली -भाजपा सरकार ने पत्रकारों के लिए मुफ्त बस सफऱ की रकम को बडा कर हैड कुआरटर के पत्रकारों के लिए 1600 रुपए और जिलों बीच वाले पत्रकारों के लिए 1200 रुपए कर दिया है। उन कहा कि इस से पहले कांग्रेस सरकार ने मान्यता प्राप्त पत्रकारों और हैड कुआरटर पर डैस्क पत्रकारों को सिफर 1200 रुपए और जिलों बीच वाले पत्रकारों को केवल 800 रुपए की मुफ्त बस सफऱ की सुविधा दी थी। उन्होंने कहा कि अकाली -भाजपा सरकार ने पत्रकारों को ऐच. वी. ए. थी एयर कंडीशनर बसें में भी मुफ़्त सफऱ की सुविधा मुहैया करवाई है। स. मजीठिया ने यह भी कहा कि सरकार की तरफ से मुफ्त बस सफऱ सुविधा की रकम को दोगुना करन की तजवीज़ है और इस को 1200 रुपए से बडा कर 2400 और 1600 से बडा कर 3200 रुपए कर दिया जायेगा। 

उन्होंने कहा कि कांग्रेस सरकार ने पत्रकारों की सुरक्षा की कोई परवाह नहीं की जबकि यह अकाली -भाजपा सरकार ही है, जिस ने अपने पहले कारजकाल में मान्यता प्राप्त पत्रकारों के लिए 5लाख रुपए का दुर्घटना बीमा मुहैया करवाने का फ़ैसला किया और हरेक साल 3900 पत्रकारों को इस के घेरे में लाया। उन कहा कि पिछले साल मुख्य मंत्री ने येलो कार्ड वाले पत्रकारों के लिए भी यह सुविधा शुरू कर दी जिस के अंतर्गत इस साल 4000 से अधिक पत्रकारों का 5लाख रुपए का बीमा किया गया है। इस के इलावा पंजाब सरकार ने उन को दुर्घटना कवर देने के लिए 8.87 लाख रुपए का प्रीमियम जमा करवाया है। उन कहा कि चण्डीगढ़ और जिलों में मीडिया के लिए सरकारी घर उपलब्ध करवाने के इलावा पंजाब सरकार ने सभी सरकारी सर्कट हाऊसें, पंजाब भवन नयी दिल्ली और सिडार गेस्ट हाऊस शिमला में बहुत कम रेटों पर ठहराव की सुविधा मुहैया करवाई गई है। स. मजीठिया ने कहा कि अकाली -भाजपा सरकार ने पटियाला और बठिंडा में सरकारी इमारतों में प्रैस क्लबों की स्थापना की है और दूसरे जिलों में भी प्रैस क्लब स्थापित किये जाएंगे।इस मौके अमृतसर के सीनियर पत्रकारों श्री शंमी सरीन, श्री दीपक शर्मा, स. जसवंत सिंह लत्त, स. जसबीर सिंह पट्टी, स. जगमोहन सिंह, श्री राजेश गिल और श्री संजीव पुंज ने अति -आधुनिक प्रैस क्लब की काफी देर की माँग पूरी करन के लिए स. मजीठिया का धन्यवाद किया। उप मुख्य मंत्री के मीडिया सलाहकार स. जंगवीर सिंह ने भी स. मजीठिया का धन्यवाद करते मीडिया भाईचारे को बधाई दी। इस मौके डिप्टी कमिशनर डा. बसंत गर्ग, भाजपा के जि़ला प्रधान श्री राजेश हनी, मीडिया सलाहकार पिरो सरचांद सिंह के इलावा अमृतसर का समूचा पत्रकार भाईचारा उपस्थित था।  

 

Tags: Bikram Singh Majithia

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD