Saturday, 11 May 2024

 

 

खास खबरें सात साल में पटियाला लोकसभा हलके में किए सात काम गिनाएं कांग्रेस व आप:एन.के.शर्मा पांचवीं बार 5 लाख वोटों से जीतेंगे अनुराग ठाकुर : जयराम ठाकुर बेईमानों का कभी साथ नहीं देती देवभूमि की जनता : मुख्यमंत्री सुखविंदर सिंह सुक्खू पंजाब पुलिस ने हिमाचल प्रदेश की फार्मा फैक्ट्री से चल रहे अंतर-राज्यीय ग़ैर-कानूनी फार्मा सप्लाई और निर्माण नेटवर्क का किया पर्दाफाश भाजपा जिला युवा मोर्चा की अहम बैठक मोर्चा जिलाध्यक्ष ताहिल शर्मा की अध्यक्षता में हुई चुनाव प्रचार और क्षेत्रवासियों के समर्थन से मीत हेयर सब से आगे निकले "अगले पांच वर्षों में फार्मासिस्ट होंगे सबसे अधिक महत्वपूर्ण": एलपीयू में फार्मेसी काउंसिल ऑफ इंडिया के अध्यक्ष ने किया घोषित हरसिमरत कौर बादल पंजाब के हितों की रक्षा के लिए संसद में प्रधानमंत्री और गृहमंत्री के सामने खड़ी हुई है,वह आपके वोटों की हकदार है: सुखबीर सिंह बादल किसानों को फसल के नुकसान का मुआवजा देने से इंकार करने के बाद आप वोट कैसे मांग रहे हैं : रसिमरत कौर बादल ने गुरमीत सिंह खुडियां से पूछा राज्यपाल शिव प्रताप शुक्ल ने किया अश्वनी वर्मा की दो पुस्तकों का विमोचन सोनू बग्गड़ को पहली पंजाबी फ़िल्म "ट्रेवल एजेंट" के लिए धर्मेंद्र ने दिया आशीर्वाद वर्तमान हरियाणा विधानसभा में भाजपा के 40 विधायक परन्तु सदन में 39 ही दे सकते वोट नामांकन दाखिल करने के चौथे दिन 3 उम्मीदवारों ने पर्चा दाखिल किया लोकसभा चुनाव के मद्देनजर बेहतर समन्वय को लेकर अंतरराज्यीय समीक्षा बैठक हुई सी-विजिल ऐप की लोगों तक पहुंचाए जानकारी: सी.ई.ओ मनीष गर्ग लाहौल में अटल टनल रोहतांग 10 हजार 75 फुट ऊंचे नॉर्थ पोर्टल में आयोजित हुआ स्वीप कार्यक्रम आईपीएल मंच से मतदाता जागरूकता का सन्देश रुबीना दिलैक गज़ल कोठारी के 'काम और पारिवारिक संतुलन' से हुई प्रेरित जगराओं में गरजे वड़िंग ; वोटरों की जरूरत को पूरा करने का लिया संकल्प होशियारपुर से कांग्रेस की लोकसभा उम्मीदवार यामिनी गोमर ने नामांकन दाखिल किया कांग्रेस विभाजनकारी मुद्दों पर नहीं, बल्कि वास्तविक मुद्दों पर चुनाव लड़ रही है :अमरिंदर सिंह राजा वड़िंग

 

आईपीएल : हैदराबाद को हराकर प्लेऑफ में पहुंची कोलकाता

Listen to this article

Web Admin

Web Admin

5 Dariya News

कोलकाता , 22 May 2016

सुनील नरेन (26-3) के नेतृत्व में अपने गेंदबाजों के उम्दा प्रदर्शन की बदौलत कोलकाता नाइट राइडर्स ने यहां ईडन गार्डन्स स्टेडियम में रविवार को सनराइजर्स हैदराबाद को 22 रनों से हराते हुए इंडियन प्रीमियर लीग (आईपीएल) के नौवें संस्करण के प्लेऑफ में जगह बना ली है। आईपीएल के 55वें मुकाबले में कोलकाता ने अपनी बेहतरीन गेंदबाजी और मंझी हुई बल्लेबाजी की बदौलत हैदराबाद को 22 रनों से हरा दिया। हालांकि, इससे प्लेऑफ में पहले ही जगह बना चुकी डेविड वॉर्नर की टीम को कोई नुकसान नहीं हुआ। मजबूत लक्ष्य का पीछा करने उतरी हैदराबाद के लिए सलामी बल्लेबाज शिखर धवन (51) ने सबसे अधिक रन बनाए। उन्होंने 30 गेंदों का सामना करते हुए चार चौके और तीन छक्के जड़े। कप्तान डेविड वॉर्नर (18) के साथ धवन ने पहले विकेट के लिए 28 रनों की साझेदारी की। पहला विकेट वॉर्नर के रूप में गिरा। इसके बाद धवन का साथ देने आए नमन ओझा (15) ने दूसरे विकेट के लिए 58 रनों की साझेदारी कर टीम को मजबूती दिलाई। कुलदीप यादव ने धवन को पवेलियन भेजा, जिसके बाद हैदराबाद की बल्लेबाजी लड़खड़ा गई। युवराज सिंह भी 19 रन बनाकर आउट हो गए। 

युवराज के पवेलियन लौटने के बाद टीम को संभलने का मौका नहीं मिला और हैदराबाद के विकेट लगातार गिरते गए। 117 रनों के कुल योग पर अपने छह विकेट गवां चुकी मेहमान टीम कोलकाता के गेंदबाजों के आगे धराशायी हो गई और लक्ष्य हासिल कर पाने में विफल रही।कोलकाता के लिए नरेन ने तीन विकेट चटकाए। कुलदीप ने दो विकेट लिए जबकि शाकिब अल हसन और अंकित राजपूत ने एक-एक विकेट लिया। हैदराबाद के एक बल्लेबाज दीपक हुड्डा रन आउट हुए। इससे पहले टॉस हारकर बल्लेबाजी करने उतरी कोलकाता की टीम ने 20 ओवरों में छह विकेट के नुकसान पर 171 रन बनाए। टीम के लिए खाता खोलने वाले सलामी बल्लेबाज रॉबिन उथप्पा (25) और कप्तान गौतम गंभीर (16) ने पहले विकेट लिए 33 रनों की साझेदारी की। उथप्पा को 33 के कुल योग पर बरेंदर सरन ने पवेलियन भेजा। गंभीर का साथ देने आए कोलिन मुनरो केवल 10 रन बनाकर आउट हो गए। तीसरा विकेट 57 के कुल योग पर कप्तान गंभीर के रूप में गिरा। 

टीम की धीमी पड़ती गति को संभालने आए पांडे और पठान ने मंझी हुई बल्लेबाजी करते हुए चौथे विकेट के लिए 87 रनों की साझेदारी की। पांडे ने 30 गेंदों में दो चौके और तीन छक्के जड़े, जबकि पठान ने 34 गेंदों में तीन चौके और दो छक्के लगाए। पांडे का विकेट 144 के कुल योग पर गिरा। वह अर्धशतक लगाने में केवल दो रनों से पीछे रह गए। चोटिल आंद्रे रसेल के स्थान पर टीम में शामिल किए गए जेसन होल्डर केवल तीन रन बनाकर ही गुस्ताफिजुर रहमान की गेंद पर आउट होकर पवेलियन लौट गए। इसके बाद पठान का साथ देने आए शाकिब अल हसन (7) और सूर्यकुमार यादव (नाबाद 6) दहाई तक भी नहीं पहुंचे और टीम का 20 ओवर में कुल स्कोर 171 रहा। हैदराबाद की ओर से दीपक हुड्डा और भुवनेश्वर कुमार ने दो विकेट लिए जबकि रहमान और सरन ने एक-एक विकेट लिए।

 

Tags: IPL , SPORTS NEWS

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD