Saturday, 04 May 2024

 

 

खास खबरें गंदे नाले को बंद करना स्टेट की जिम्मेदारी भगवंत मान ने गुजरात के भरूच में चैतर वसावा के लिए किया प्रचार निर्दलीय चुनाव लड़े मनीष तोमर कांग्रेस में शामिल भाजपा सरकार ने खजाना लुटाकर प्रदेश को कंगाल किया : सुखविंदर सिंह सूक्खू मतदान के दिन लगाई जाएगी एनसीसी कैडेटों की ड्यूटी संगरूर हलके के गांवों में मीत हेयर द्वारा किए गए रोड शो और रैलियों में भारी भीड़ उमड़ी कांग्रेस ने लुधियाना के डेहलों में खोला चुनावी कार्यालय आगामी फिल्म 'टिप्सी' को लेकर बेहद उत्साहित हैं अलंकृता सहाय राष्ट्रीय दल किसानों पर कहर ढाकर पंजाब को आग में झौंकना चाहते हैं:एन.के.शर्मा आर्थिक तंगी के बावजूद कांग्रेस ने दी 1.36 लाख कर्मचारियों को पुरानी पेंशन- सीएम सुखविंदर सिंह सुक्खू व्यापार के लिए जल्द खुलेगा वाघा बॉर्डर - गुरजीत औजला पंजाब में कांग्रेस के इलावा ओर कोई पार्टी मजबूत नहीं : अमरिंदर सिंह राजा वडिंग राष्ट्रपति द्रौपदी मुर्मु का शिमला पहुंचने पर गर्मजोशी से स्वागत क्रिकेट आइकॉन और ब्रैंड एंबेसडर एम एस धोनी को लेज़ ने लिमिटेड-एडिशन कलेक्टर पैक के माध्यम से दी खास सलामी नए मतदाओं का पंजीकरण कर उन्हें निर्वाचन प्रक्रिया में शामिल करने पर दिया जाए विशेष बल: मनीष गर्ग पंजाब पुलिस ने अमृतसर से 4 किलो आई. सी. ई. ड्रग्ग, 1 किलो हेरोइन की बरामद ; एक व्यक्ति गिरफ़्तार एलपीयू द्वारा एयरोस्पेस इंजीनियरिंग में प्रगति पर दो दिवसीय अंतर्राष्ट्रीय सम्मेलन आयोजित चितकारा यूनिवर्सिटी ने डॉ. अजय चौधरी को मानद डॉक्टोरेट की उपाधि से सम्मानित किया मुख्यमंत्री सुक्खू के बयानों में नहीं दिखती प्रदेश के प्रति गम्भीरता : राजीव बिंदल आप व कांग्रेस एक ही थैली के चट्टे-बट्टे:एन.के.शर्मा भाजपा की स्क्रिप्ट, कंगना अदाकारा, जय राम निर्देशक और फिल्म होगी फ्लॉपः सीएम सुखविन्द्र सिंह सुक्खू

 

वित्त मंत्री के घर हुई आगजनी में कड़ी कार्रवाई करे सरकार, खापें हैं साथ

खाप प्रतिनिधि बोले, मंजर देखकर दिल भर आया ,आंदोलन की आड़ में रचा गया षड्यंत्र

Listen to this article

5 Dariya News

चंडीगढ़ , 06 Apr 2016

कोई इंसान ऐसा कैसे कर सकता है? जो इस घर के साथ किया गया वह तो कोई दुश्मन भी सोच नहीं सकता. ऐसी आगजनी और लूटपाट करने वाले दरिन्दे ही हो सकते हैं? यह आन्दोलनकारियों का काम हो ही नहीं सकता, यह सब किसी रंजिश का परिणाम है. ये सब बातें जाट आरक्षण संघर्ष समिति एवं विभिन्न खापों के प्रतिनिधियों के मुंह से उस समय निकली जब वो आगजनी और लूटपाट की भेंट चढ़े हरियाणा के वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के रोहतक स्थित निवास 'सिन्धु भवन' का दौरा कर रहे थे। सभी ने सिन्धु भवन में की गई लूटपाट, तोड़फोड़ और भयंकर आगजनी की घटना की कठोर शब्दों में निंदा की। इन नेताओं ने एक सुर में कहा कि यह आगजनी किसी आंदोलन की वजह से नहीं बल्कि रंजिशन की गई प्रतीत हो रही है और इसके दोषियों को कठोर से कठोर सजा मिलनी चाहिए।

बुधवार को वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु के रोहतक स्थित आवास पर जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष धर्मपाल छोत, बराहकलां बारह खाप के प्रधान कुलदीप ढांडा, कंडेला खाप के प्रवक्ता जगत सिंह रेढू, ढांडा खाप के प्रवक्ता देवव्रत ढांडा, पूनिया खाप के प्रवक्ता टेकचंद पूनिया समेत कई खाप नुमाइंदे पहुंचे। खाप नेता करीब दो घंटे तक निवास पर रहे और वित्त मंत्री के भाई वीरसेन सिंधु से घटना की विस्तृत जानकारी ली। उन्होंने जले हुए आवास को अंदर से घूमकर देखा। सभी खाप नेता निवास का मंज़र देखकर हैरान और आहत थे. उन्हें यहाँ पहुँचने से पहले शायद यह एहसास भी नहीं था की आगजनी की वजह से सिन्धु निवास की क्या हालत हो चुकी है. खाप नेताओं ने सिंधु परिवार की इस बात के लिए भी तारीफ की कि जान पर बन आने के बावजूद भी उन्होंने संयम रखा और किसी भी तरह की भड़काऊ कार्रवाई या फायरिंग आदि नहीं की। खाप नेताओं ने टीवी चैनलों या अख़बारों में सिन्धु निवास जलने की खबरें देखी, सुनी या पढ़ी थी, लेकिन अपनी आँखों से यहाँ का मंज़र देखकर उनका दिल भर आया। 

खाप नेताओं ने वो वीडियो क्लिपिंग भी देखीं जो आगजनी के दौरान रिकोर्ड की गई थी. ये कलिपिंग्स साफ बता रही हैं कि परिवार तक को मारने की साजिश रची गई है। यही वजह है की खाप नेताओं ने कहा की घटना के आरोपियों के लिए कोई दया नहीं होनी चाहिए।सिन्धु भवन को देखने आये जाट आरक्षण संघर्ष समिति के प्रदेशाध्यक्ष धर्मपाल छोत ने कहा की आरक्षण आन्दोलन की आड़ में की गई आगजनी और लूटपाट की साजिश का पर्दाफाश होना चाहिए। जिसने भी इस घटना को अंजाम दिया या इसकी साजिश रची उसका खुलासा होना चाहिए। संघर्ष समिति हिंसा का पूरजोर विरोध करती है और सरकार से मांग करती है कि दोषियों को कड़ी सजा मिले। बराहकलां बारह खाप के प्रधान कुलदीप ढांडा ने कहा की वित्त मंत्री कैप्टन अभिमन्यु का पूरा परिवार आर्य समाजी है, जो कि सभी के सुख दुःख में हमेशा साथ खड़ा मिलता है। उनके घर पर जैसा हमला, तोड़फोड़ और आगजनी की घटना हुई है, ऐसी तो शायद १९४७ में भी नहीं हुई होगी। 

सिन्धु भवन आये रेढू खाप के प्रवक्ता जगत सिंह रेढू ने कहा की सिन्धु भवन में आगजनी और लूटपाट में जो भी आरोपी अभी तक गिरफ्तारी से बचे हुए हैं उनकी तुरंत गिरफ्तारी होनी चाहिए. उन्होंने कहा की उन्हें आज इस बात का अंदाजा हुआ है की वित्त मंत्री के निवास स्थान को कितनी बर्बरता से लूटा और जलाया गया. यही नहीं निवास पर हमला करने वालों ने इस बात की भी फ़िक्र नहीं की की घर में उस समय बच्चे और महिलायें भी थीं. उनका किसी तरह का कोई कसूर नहीं था लेकिन उन्हें भी मारने की कोशिश हुई है।सभी खाप नेताओं ने सिन्धु भवन पर हुए हमले की घोर निंदा की है. सभी ने एक सुर में कहा की जिसने भी इस हमले को अंजाम दिया उसके खिलाफ कानून के मुताबिक़ कड़ी कार्रवाई होनी चाहिए ताकि उन्हें सबक मिल सके. खाप नेताओं ने सरकार से मांग की है की मामले के सभी नामजद आरोपियों की तुरंत गिरफ्तार किया जाना चाहिए.

 

Tags: Captain Abhimanyu

 

 

related news

 

 

 

Photo Gallery

 

 

Video Gallery

 

 

5 Dariya News RNI Code: PUNMUL/2011/49000
© 2011-2024 | 5 Dariya News | All Rights Reserved
Powered by: CDS PVT LTD